उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: पूर्व सांसद व भाजपा नेता ने कांग्रेस पर लगाया मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप
topStories0hindi1094058

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: पूर्व सांसद व भाजपा नेता ने कांग्रेस पर लगाया मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को केवल 4 बचे हैं. ऐसे में सभी पार्टियां जोरों-शोरों से चुनावी प्रचार-प्रसार में जुटे हैं. इस चुनावी माहौल में राजनैतिक दलों के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: पूर्व सांसद व भाजपा नेता ने कांग्रेस पर लगाया मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप

राकेश पंत/पिथौरागढ़: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को केवल 4 बचे हैं. ऐसे में सभी पार्टियां जोरों-शोरों से चुनावी प्रचार-प्रसार में जुटे हैं. इस चुनावी माहौल में राजनैतिक दलों के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. इसी बीच बुधवार को पिथौरागढ़ दौरे पर आए पूर्व सांसद और भाजपा चुनाव संचालन समिति के संयोजक बलराज पासी ने एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाया है. उन्होंने उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्र में एक धर्म विशेष द्वारा लैंड जेहाद और लव जिहाद छेड़े जाने की भी बात कही. 

लव जिहाद को दिया जा रहा बढ़ावा 
बलराज पासी का कहना है कि कुछ लोगों द्वारा उत्तराखंड सीमांत क्षेत्रों में जमीनों पर योजनाबद्ध तरीके से बेतहाशा कब्जा किया जा रहा है. साथ ही यहां लव जिहाद को भी बढ़ावा दिया जा रहा है. वे लोग यहां की संस्कृति को बदलना चाहते हैं, जिसे स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

पिथौरागढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए बलराज पासी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि हार के डर से कांग्रेस अब प्रदेश में मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है. इसी के चलते उन्होंने मुस्लिम यूनिवर्सिटी का राग छेड़ा है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेगी. 

कांग्रेस पर लगाया देश को लूटने का आरोप
बीते दिन पूर्व सांसद बलराज पासी ऋषिकेश विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रेमचंद अग्रवाल के समर्थन में श्यामपुर में विजय संकल्प जनसभा में पहुंचे थे. इस दौरान भी उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश को लूटने का काम किया. उत्तराखंड राज्य का निर्माण करने से लेकर उसे संवारने तक का कार्य भाजपा ही कर सकती है. 

उत्तराखंड चुनाव एक नजर में 
बता दें कि आज यानी 10 फरवरी से पड़ोसी राज्य यूपी में विधानसभा चुनाव शुरू हो चुके हैं. आज उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान हुए. वहीं, बात करें उत्तराखंड में चुनाव की, तो भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई तारीखों के मुताबिक राज्य में विधानसभा चुनाव दूसरे चरण यानी 14 फरवरी को होगा. वहीं, मतगणना 10 मार्च 2022 को होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news