बद्रीनाथ धाम के विकास का मास्टरप्लान तैयार, शुरू हुआ पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम
Advertisement

बद्रीनाथ धाम के विकास का मास्टरप्लान तैयार, शुरू हुआ पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम

अभी आसपास होटल और लॉज के चलते ऐसा संभव नहीं है, लेकिन जब ये निर्माण हट जाएंगे तो दूर से भगवान बद्रीनाथ के मंदिर के दिव्य दर्शन हो सकेंगे. इसके साथ ही वहां पर विकास के कई काम भी होने हैं.

बद्रीनाथ धाम के विकास का मास्टरप्लान तैयार, शुरू हुआ पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम

कुलदीप नेगी/देहरादून: उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक और ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो गया है. मास्टर प्लान के आधार पर बद्रीनाथ धाम के विकास का पहले चरण शुरू हो गया है. केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण के बाद अब बद्रीनाथ धाम को भी संवारने की योजना पर काम चल रहा है. इसके लिए मंदिर परिसर के आसपास का निर्माण हटाया जा रहा है. ताकि धाम में आने वाले श्रद्धालुओं को दूर से ही भगवान बद्रीविशाल के भव्य मंदिर के दर्शन हो जाएं.

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर मुस्लिम लॉ बोर्ड का बयान, 'इसे मंदिर करार देने की कोशिश न करें'

बदला हुआ लगेगा बद्रीनाथ धाम का नजारा
अभी आसपास होटल और लॉज के चलते ऐसा संभव नहीं है, लेकिन जब ये निर्माण हट जाएंगे तो दूर से भगवान बद्रीनाथ के मंदिर के दिव्य दर्शन हो सकेंगे. इसके साथ ही वहां पर विकास के कई काम भी होने हैं. जिस तरह से केदारपुरी एक भव्य स्वरूप में नज़र आ रही है. ठीक वैसे ही आने वाले दिनों में भू बैकुंठ कहे जाने वाले बद्रीनाथ धाम का नज़ारा और भी बदला हुआ नजर आएगा.

Gyanvapi Survey Report: आज कोर्ट में पेश नहीं होगी सर्वे रिपोर्ट, 2-3 दिन और लग सकते हैं

यात्रियों के लिए सुविधाओं की भी व्यवस्था
इसके अलावा, अजेंद्र अजय , अध्यक्ष , बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने बताया कि वहां पर यात्री सुविधाओं का भी विकास किया जाना है. अभी तक बद्रीनाथ धाम में भी सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था है, लेकिन आने वाले दिनों में जब यात्रियों की संख्या बढ़ेगी तो सुविधाएं भी बढ़ानी जरूरी हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news