उत्तराखंड: DGP अशोक कुमार ने हेलीपैड की सुरक्षा को और चाक-चौबंद करने का प्लान किया तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1214068

उत्तराखंड: DGP अशोक कुमार ने हेलीपैड की सुरक्षा को और चाक-चौबंद करने का प्लान किया तैयार

चार धाम यात्रा में भी कई हेलीपैड बने हैं, जहां भीड़ देखने को मिलती है. कोई दुर्घटना ना हो इसको लेकर पुलिस प्रशासन और चौकसी बढ़ाने का दावा कर रहा है...

उत्तराखंड: DGP अशोक कुमार ने हेलीपैड की सुरक्षा को और चाक-चौबंद करने का प्लान किया तैयार

राम अनुज/देहरादून: उत्तराखंड हेलीपैड की सुरक्षा को और चाक-चौबंद करने का प्लान तैयार किया है. हेलीपैड को पब्लिक से दूर रहने के निर्देश दिए गए हैं . वीआईपी और वीवीआईपी जब भी हेलीकॉप्टर से किसी कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो हेलीपैड को पूरी तरह से पब्लिक से दूर रखने के निर्देश दिए गए हैं .
डीजीपी का कहना है कि हेलीपैड पर सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी ताकि हेलीपैड के आसपास भीड़ जमा ना हो सके.

उत्तराखंड पुलिस करने जा रही ये काम 
चार धाम यात्रा में भी कई हेलीपैड बने हैं, जहां भीड़ देखने को मिलती है. कोई दुर्घटना ना हो इसको लेकर पुलिस प्रशासन और चौकसी बढ़ाने का दावा कर रहा है.2 दिन पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का देहरादून के कालसी में जब हेलीकॉप्टर उतरा था तो वह बहुत धूल उड़ गई थी. हेलीकॉप्टर के उतरने से लोग इधर-उधर भागने लगे थे. आसपास स्थानीय लोग भी खड़े थे.ऐसे में डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि सेवा सुरक्षा और मित्रता के तहत उत्तराखंड पुलिस और बेहतर काम करने जा रही है जिससे स्थानीय लोगों के साथ किसी यात्री को कोई असुविधा न हो और सुरक्षा पुख्ता किया जा सके.

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल 
आपको बता दें कि सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का एक हेलीकॉप्टर देहरादून के चकराता के कालसी क्षेत्र में जब उतरता है तो वहां धूल उड़ती है और जमीनों पर बिछाई गई कारपेट भी हेलीकॉप्टर की हवा से उड़ जाती है. ऐसे में काफी धूल उड़ने की वजह से लोग इधर-उधर भागने लगते हैं. इसके मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने एक नई एसओसी को जारी किया है.

जिसके मुताबिक हेलीपैड के स्थल को आम लोगों से सुरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं. डीजीपी ने फिलहाल यह भी कहा है कि चारधाम यात्रा के दौरान भी कई हेलीपैड से हेलीकॉप्टर सेवाओं का संचालन होता है. उत्तराखंड पुलिस सेवा सुरक्षा मित्रता के स्लोगन के साथ में काम करेगी, मगर वीआईपी और वीवीआइपी के आगमन या प्रस्थान के दौरान हेलीपैड को पूरी तरह सुरक्षित रखा जाएगा.

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news