न चैन से बैठूंगा, न बैठने दूंगा.... अफसरों को CM पुष्कर धामी का बड़ा और कड़ा संदेश, दिए ये निर्देश
Advertisement

न चैन से बैठूंगा, न बैठने दूंगा.... अफसरों को CM पुष्कर धामी का बड़ा और कड़ा संदेश, दिए ये निर्देश

सीएम ने नौकरशाही को भी साफ शब्दों में यह संदेश दे डाला है कि ना चैन से बैठूंगा और न बैठने दूंगा , जब तक कि विकास प्रदेश के सुदूरवर्ती गांव के अंतिम छोर तक नहीं पहुंचाता है. राज्य की अफसरशाही के लिए यह मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का ये बड़ा और कड़ा संदेश है.

फोटो साभार पुष्कर धामी ट्विटर हैंडल

देहरादून: अपनी दूसरी पारी में सीएम धामी अब धाकड़ बल्लेबाजी करते नज़र आ रहे हैं. सीएम ने नौकरशाही को भी साफ शब्दों में यह संदेश दे डाला है कि ना चैन से बैठूंगा और न बैठने दूंगा , जब तक कि विकास प्रदेश के सुदूरवर्ती गांव के अंतिम छोर तक नहीं पहुंचाता है. राज्य की अफसरशाही के लिए यह मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का ये बड़ा और कड़ा संदेश है.

इस संदेश के जरिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अपनी प्राथमिकता भी बता डाली है. यानी जब तक उत्तराखंड का अंतिम गांव सड़क के साथ ही विकास की मुख्यधारा से नहीं जुड़ जाता तब तलक वो चैन से नहीं बैठेंगे. यानी अंतिम छोर में बैठे व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के भाजपा के संकल्प को सीएम ने सीधे शब्दों में अधिकारियों को बता डाला है. एक तरीके से देखें तो सीएम धामी ने नौकरशाही की नब्ज पर हाथ रख दिया है.

दोबारा से उत्तराखंड की जिम्मेदारी संभालने के अभी सीएम धामी को महज 10 दिनों का वक्त ही हुआ है, लेकिन इन 10 दिनों में ही सीएम ने अपना इरादा भी साफ तौर जाहिर कर दिया है. सचिवालय में हुई समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सभी अधिकारी कर्मचारी समय पर दफ्तर पहुंचे और जनता व जनप्रतिनिधियों के फोन कॉल्स भी उठाएं. साथ ही पूरे मनोयोग के साथ काम कर अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करें. 

वहीं, विपक्ष ने सीएम के एक्शन पर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस प्रदेश महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी का कहना है कि जिन कामों की शुरुआत होनी चाहिए वह नहीं हुई है. अभी भी प्रदेश की तमाम सड़कें बंद पड़ी हैं. पहले मुख्यमंत्री 2017 का घोषणा पत्र उठाएं और उनमें किए ही वादे को पूरा करें, साथ ही में नौकरशाही पर नियंत्रण करें. जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर मंत्रियों और अधिकारियों से समन्वय बनाकर चलेंगे तो विकास को गति मिलेगी.  

WATCH LIVE TV

 

Trending news