अखिलेश के गढ़ में दिखा बाबा के बुलडोजर का खौफ, सपा नेता ने खुद ही हटवाया अवैध कब्जा
Advertisement

अखिलेश के गढ़ में दिखा बाबा के बुलडोजर का खौफ, सपा नेता ने खुद ही हटवाया अवैध कब्जा

शनिवार को कार्रवाई के लिए राजस्व विभाग की टीम पहुंची थी. इसके बाद सपा नेता ने अपने श्रमिक बुला लिए और खुद ही चारदीवारी तुड़वा दी. जिससे चक मार्ग का रकबा अवैध कब्जे से मुक्त हो गया.

अखिलेश के गढ़ में दिखा बाबा के बुलडोजर का खौफ, सपा नेता ने खुद ही हटवाया अवैध कब्जा

धनंजय भदौरिया/एटा: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का बुलडोजर का खौफ माफिया में साफ तौर पर देखा जा सकता है. अब माफिया खुद से ही अवैध कब्जे को हटाने लगे हैं. ताजा मामला यूपी के एटा जिले से जहां पर सपा नेता ने प्रशासनिक कार्रवाई के डर से खुद से ही अवैध कब्जा हटवा दिया. कार्रवाई के लिए पुलिस बल के साथ राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई थी, मगर सपा नेता ने अपने श्रमिक लगाकर कोल्ड स्टोर की चारदीवारी तुड़वा दी.

क्या है पूरा मामला? 
समाजवादी पार्टी के नेता और जैथरा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामनाथ सिंह यादव के बेटे विक्रांत यादव के नाम रोशन गढ़ी गांव में एक कोल्ड स्टोर है. राजस्व विभाग की टीम ने इस कोल्ड स्टोर के पश्चिमी तरफ के हिस्से में तालाब संख्या 292 रकबा 0.202 हेक्टेयर भूमि की पैमाइश की थी और अवैध कब्जे को लेकर चिहांकन भी कर लिया था, यानि कि इस हिस्से पर अवैध कब्जा था, जबकि कोल्ड स्टोर गाटा संख्या 289 रकबा 0.514 में कोल्ड स्टोर संचालित है. जब गाटा संख्या 290 के रकबा 0.032 हेक्टेयर की पैमाइश की गई तो यह रकबा चक मार्ग का निकला, लेकिन इस पर कब्जा करके कोल्ड स्टोर की चारदीवारी के अंदर कर लिया था.

जिसपर शनिवार को कार्रवाई के लिए राजस्व विभाग की टीम पहुंची थी. इसके बाद सपा नेता ने अपने श्रमिक बुला लिए और खुद ही चारदीवारी तुड़वा दी. जिससे चक मार्ग का रकबा अवैध कब्जे से मुक्त हो गया.

क्या कहना है एसडीएम का? 
बता दें कि एक दिन पूर्व ही इन्हीं सपा नेता के ईंट भट्ठे पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया था और भट्ठे को गिराया दिया गया था. इसके बाद कार्रवाई के डर से सपा नेता ने खुद ही तोड़फोड़ कराने का फैसला लिया. एसडीएम अलीगंज मानवेंद्र सिंह ने बताया कि कोल्ड स्टोर पर सपा नेता के श्रमिक चारदीवारी स्वयं ही तोड़ने में जुट गए हैं. अवैध कब्जे वाली भूमि मुक्त हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अवैध कब्जों से जमीन मुक्त कराए जाने की कार्रवाई निरंतर चलती रहेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news