Weekly Horoscope: 29 मई से 4 जून के बीच मेष राशि के जातकों को रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. जानिए किसे मिलेगा प्रमोशन
Advertisement

Weekly Horoscope: 29 मई से 4 जून के बीच मेष राशि के जातकों को रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. जानिए किसे मिलेगा प्रमोशन

Weekly Horoscope: सोमवार से शुरू हो रहे नये सप्ताह में कैसी रहेगी आपके भाग्य की रेखा. क्या है ग्रह नक्षत्रों की दशा के आधार पर आप भी अपनी तैयारी कर सकते हैं. 29 मई से 4 जून के बीच आपके जीवन में कौन से बदलाव आ सकते हैं. आइए जानते हैं हर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: 29 मई से 4 जून के बीच मेष राशि के जातकों को रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. जानिए किसे मिलेगा प्रमोशन

Weekly Horoscope: हमारे जीवन में ग्रह नक्षत्रों की चाल का बड़ा महत्व है. विशेष रूप से ज्योतिष के मुताबिक जीवन के बहुत से कार्य प्रभावित होते हैं. यदि ज्योतिष के मुताबिक हम काम करते हैं तो इसका असर भी देखने को मिलता है. आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल क्या कहता है.

मेष

इस सप्ताह आपके क्लेश समाप्त होंगे. योग्यता को महत्व देंगे और संतान का सहयोग मिलेगा. मंगल और बुधवार के दिन दूसरों से अपेक्षा करना नकारात्मक परिणाम दे सकता है. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा और शत्रुओं को मात देने में सफल होंगे. गुरु और शुक्रवार के दिन आपके रुके हुए काम बन सकते हैं. आर्थिक पक्ष मजबूत होंगे. आपकी योजनाएं सफल होंगी और दूसरों का सहयोग मिलेगा. सप्ताह के आखिर में आपकी आय कम होगी और खर्च बढ़ेगा. 

वृषभ 

आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा. लेकिन मंगल और बुधवार से सम्मान के साथ धन की प्राप्ति होगी. मानसिक चिंता बनी रहेगी और दिखावे पर ज्यादा खर्च करेंगे. आपको संबंधों का पूर्ण लाभ नहीं मिलेगा. स्वयं के प्रयासों में सफल होंगे. गुरु और शुक्रवार को तनाव की स्थिति बनी रहेगी. बेकार की बातें सोचने में नकारात्मक हो सकते हैं. स्वयं पर भरोसा रखेंगे तो बड़ी सफलता मिलेगी. शनिवार बेहतर दिनों में से होगा. आय में वृद्धि और सहयोग की प्राप्ति होगी.

मिथुन

यह समय आपको लाभ एवं सफलता दिलाने वाला है. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी और स्वयं के प्रयासों से सफलता मिलेगी. भाइयों का सहयोग मिलेगा और भाग्य का साथ रहेगा. किसी बड़ी योजना में सफल होंगे. मंगल और बुधवार आपके लिए सामान्य रहेंगे. गुरुवार से संतान से सहयोग और खुशी की प्राप्ति होगी. आय बेहतर होगी और योजनाएं सफल होंगी. कार्य में तेजी आएगी और सहयोग की प्राप्ति भी होगी. शनिवार को यात्रा का योग भी बन सकता है. किसी लंबी यात्रा से बचें. प्रेमी साथी से विवाद समाप्त होगा और कुंवारों को विवाह प्रस्तावों की प्राप्ति होगी. 

कर्क
आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कार्यो में गति आएगी. आय के साधन उत्तम परिणाम देंगे. किसी संपत्ति से लाभ मिलेगा. नए वाहन खरीदने का मन बनेगा. परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनेगी. सप्ताह के मध्य में व्यय की अधिकता रहेगी और लाभ भी कम होगा. अनावश्यक कार्य करने पड़ सकते हैं. सप्ताह के आखिर तक हालात सुधरने लगेंगे. संतान को उपलब्धि प्राप्त होगी और सभी ओर से सहयोग मिलेगा. इस दौरान कुछ सफलताएं भी मिलेंगी. वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है. 

कन्या 
द्वादश स्थान में चंद्र का गोचर व्यय की अधिकता बनाएगा. कार्य की अधिकता रहेगी और सफलता मिलने में देर हो सकती है. खर्चे बढ़ेंगे और आमदनी कम होगी. सोमवार की शाम से किस्मत आपका साथ देगी. जमीन से संबंधित मामलों में लाभ मिलेगा. मित्रों से मिलना सफल होगा और किसी उत्सव में शामिल हो सकते हैं. बुध, गुरु और शुक्रवार में कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपकी आय में वृद्धि के साथ योजनाएं सफल हो सकती हैं. प्रेम के मामले में साथी से अपेक्षित सहयोग प्राप्त होगा. जीवन साथी के साथ मनमुटाव हो सकता है.

तुला 
लंबे समय से चले आ रहे विवादों का अंत होगा. धन की आवक अच्छी बनी रहेगी. आपके विरोधी सक्रिय होंगे. आपकी योजनाएं सफल होंगी और कार्य प्रणाली में सुधार होगा. जोश में आकर गुप्त बातें किसी के सामने प्रकट न करें. गुरु और शुक्रवार को समय में सुधार होगा. आय बढ़ेगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा. प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मुलाकात होगी. शनिवार का दिन आपके पक्ष में हो सकता है.

वृश्चिक राशि
आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आप अकेलापन महसूस करेंगे. सप्ताह के मध्य में किसी बड़े कार्य के होने के आसार हैं. परिवार और मित्रों के सहयोग से लक्ष्य साधने में सफल होंगे. आय बेहतर बनी रहेगी और संतान से सुख की प्राप्ति होगी. गुरु और शुक्रवार का थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. हौसला बनाएं रखें. किसी गुप्त शत्रु से सावधान रहें. आपकी आय में वृद्धि और सहयोग की प्राप्ति होगी.

धनु राशि
आपको धन का लाभ मिलेगा. मंगल और बुध को व्यस्तता अधिक रहेगी. पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा और नई जगहों पर जाने का मौका मिलेगा. गुरुवार और शुक्रवार को धन लाभ होगा. इससे मन में प्रसन्नता रहेगी. कार्य में आ रही बाधा समाप्त होंगी. नई कार्य योजनाएं बनेंगी जो सफलता प्रदान करने वाली होंगी. साझेदार सहयोग करेंगे साथ ही जमीन संबंधी लाभ होने के आसार है. विदेश जाने वालों को वीजा संबंधी हो रहीं दिक्कते दूर होंगी. शनिवार को परेशानियां आ सकती है.

मकर राशि
आपकी आय कमजोर होगी और तय किए कार्यो में बाधाएं आ सकती हैं. अनावश्यक व्यय बढ़ेंगे और चिंताजनक समय रहेगा. मंगल और बुधवार के दिन सुख प्राप्ति के योग हैं. धन की आवक उत्तम बनी रहेगी. सहयोग की अपेक्षा पूरी होगी और संतान से प्रसन्नता प्राप्त होगी. पुराने विवादों का सहमति से हल निकलेगा. गुरु और शुक्रवार सभी प्रकार से उत्तम रहेगा. परिवार अनुकूल बना रहेगा. प्रसन्नता देने वाले समाचार मिल सकते हैं. शनिवार का दिन भी आय प्राप्त कराने वाला होगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग चंद्र की दृष्टि होने से सहज महसूस करेंगे. चिंताओं की समाप्ति होगी और धन की प्राप्ति होगी. आपकी योजनाएं सफल होंगी. नौकरी या नए आय साधनों की प्राप्त होगी. लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. मंगल और बुधवार को चिंताजनक समय हो सकता है. बुधवार की रात से समय आपके पक्ष में हो जाएगा. आप फिर से लाभ की स्थिति में आ जाएंगें. कार्य में मन लगेगा और सकारात्मक रहेंगे. सप्ताह के आखिरी दिन अच्छे से बीतेंगे.

मीन राशि
आपके विरोधी सक्रिय होंगे और अज्ञात भय या चिंता रह सकती है. आय के मामले कमजोर हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में बाधा आएगी. मंगल और बुधवार को पुराने विवादों का निपटारा हो सकता है. करियर में सफलता की प्राप्ति होगी और आय के मामलों में सुधार होगा. जमीन संबंधी लाभ होने की संभावना है. परिवार में सुलह होगी. गुरु और शुक्रवार को समय चिंताजनक हो सकता हैं. कार्यों में बाधा आ सकती है. सहयोग करने वाले पीछे हट सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

WATCH: शपथग्रहण समारोह के लिए लगा टैंट आंधी और बारिश गिरा, लोगों में मची भगदड़

Trending news