Saptahik Rashifal: बुध ग्रह का गोचर,कर्क-सिंह जातकों को धनलाभ के योग, जानें कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1418492

Saptahik Rashifal: बुध ग्रह का गोचर,कर्क-सिंह जातकों को धनलाभ के योग, जानें कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

Saptahik Rashifal:  इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की जा रही है..... इस सप्ताह 28 तारीख को बुध ग्रह ने गोचर किया है..

Saptahik Rashifal: बुध ग्रह का गोचर,कर्क-सिंह जातकों को धनलाभ के योग, जानें कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

Weekly horoscope 31 October to 6 November 2022: इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों की लाइफ में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. सबसे बड़ी बात है चुनौतियों से सीखने और उससे लड़ने की हिम्मत. समय हमेशा बदलता है, आज बुरा है तो कल अच्छा होगा. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा है?

मेष राशि: मेष राशि के लिए ये सप्ताह अचानक से आने वाली कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इन जातकों के खर्चे ज्यादा होंगे जो आपका बजट बिगाड़ सकते हैं. अप्रत्याशित खर्चे आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं. इस हफ्ते निवेश किए गए पैसे से लाभ हो सकता है. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है, इसलिए बातचीत में सावधानी बरतें.

वृष राशि: वृष राशि के लिए ये  सप्ताह सामान्य रहने वाला है. इनकम पिछले सप्ताह की की तरह सामान्य रहने वाली है. जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है. बिजनेस पार्टनर के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. इस महीने आप कहीं निवेश भी कर सकते हैं, जो भविष्य में लाभ दे सकता है.

मिथुन राशि: इस सप्ताह धन के लेन-देन करते समय भी खूब सावधानी बरतें, आर्थिक हानि हो सकती है. आपके लिए निवेश करने के लिए समय बहुत ही अनुकूल है. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग बढ़ेगा. इन जातकों का वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं.

कर्क राशि: कर्क राशि का ये हफ्ता मिला-जुला रहेगा. कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामले में फैसला आपके हक में आ सकता है. इस सप्ताह आपको किस्मत का साथ मिलता दिख रहा है. बिजनेस से जुड़े लोगों को कारोबार में खासा लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा.इस महीने के अंत में सूर्य देव आपके पंचम भाव में आएगा तो खर्चों में कमी आएगी.

सिंह राशि:सिंह राशि के लिए यह सप्ताह आपके लिए शुभ फलदायी साबित हो सकता है. कायक्षेत्र में आपकी यश और प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. अगर आपका धन कही फंसा हुआ है तो इस सप्ताह मिल सकता है. बेरोजगार लोगों को इस सप्ताह नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है. इनका वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. मां-पिता की सेहत का ध्यान रखें. वहीं सेहत को लेकर आपको सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि गले और फेफड़ों से संबंधित परेशानी हो सकती है.

कन्या राशि: इन जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. कामकाज के सिलसिले में अचानक से किसी लंबी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है. मंगल जब आपके नवम भाव में जब गोचर करेगा तो अचानक से धन लाभ के योग बन सकते हैं. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. हफ्ते के अंत में अचानक से कुछ बड़े खर्च आने से आपका बजट गड़बड़ा सकता है, इसलिए सोच-समझ कर चलें. जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा.

तुला राशि: इस सप्ताह तुला राशि वालों के घर में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.इस सप्ताह धन के लेन- देन में सावधानी बरते, अन्यथा नुकसान हो सकता है.  सप्ताह किसी पुराने दोस्त या रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है, इसलिए वाद विवाद से बचें. व्यापार में भी आर्थिक लाभ की प्रबल संभावना रहेगी. अटका हुआ धन वापस मिल सकता .

Dev Uthani Ekadashi 2022: कब है देवउठनी एकादशी? जानें पूजा का शुभ-मुहूर्त और महत्व

वृश्चिक राशि:वृश्चिक राशि के लिए यह सप्ताह आप लोगों के लिए मिलाजुला साबित हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्त्रोत बन सकते हैं.  इस हफ्ते की शुरुआत में आपका लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त होगा. आप कारोबार के काम से बाहर की यात्रा भी कर सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें.  प्रापर्टी में निवेश करने की सोच सकते हैं.  किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

धनु राशि: इस सप्ताह आपको धनलाभ हो सकता है. बिजनेस भी ठीक चलेगा. आर्थिक स्थिति भी इस सप्ताह मजबूत होती नजर आ रही है. कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है.दांपत्य जीवन सुखी रहेगा. इस सप्ताह आपको कार्यस्थल पर जूनियर और सीनियर दोनों का साथ मिल सकता है. इस सप्ताह सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें, तबीयत बिगड़ सकती है.

मकर राशि: यह सप्ताह मकर राशि के जातकों को लाभकारी रहेगा. खर्चों में कमी आएगी और आय में बढ़ोतरी हो सकती है. मीडिया, बैंकिंग और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए ये समय बेहतर साबित हो सकता है.परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.बेरोजगारों को नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है. जीवनसाथी के साथ कुछ विषय को लेकर विवाद हो सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए नंवबर का पहला सप्ताह थोड़ा उथल-पुथल भरा रह सकता है. इस सप्ताह आय कम और खर्चे ज्यादा रह सकते हैं, जिससे आपका बिजट बिगड़ सकता है. किसी को रुपया उधार नहीं दें. बिजनेस में भी मनचाहा लाभ मिलेगा. स्वजनों के साथ पुरानी गलतफहमियां दूर होंगी. अपने लाइफ पार्टनर के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि के लिए ये हफ्ता अच्छा रहेगा. संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. ऑफिस में  आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. इस सप्ताह आपको कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित होंगे. इस सप्ताह किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा. वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें, तो बेहतर होगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं.  हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप
 

 

Trending news