UP Assembly Session:19 सितंबर से विधानसभा सत्र शुरू,सीएम ने कही बड़ी बात
Advertisement

UP Assembly Session:19 सितंबर से विधानसभा सत्र शुरू,सीएम ने कही बड़ी बात

UP Assembly session: रविवार को विधानभवन में सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान आगामी विधानसभा सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलों से सहयोग का आह्वान किया है.

UP Assembly Session:19 सितंबर से विधानसभा सत्र शुरू,सीएम ने कही बड़ी बात

अजित सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा का सत्र 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. विधानसभा के आगामी सत्र को लेकर विधान भवन में सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया. स्पीकर सतीश महाना ने 18वीं विधान सभा के द्वितीय सत्र को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी दलीय नेताओं से सहयोग की गुजारिश की है. उन्होंने कहा कि संसदीय व्यवस्था में संवाद और सकारात्मक चर्चा-परिचर्चा के माध्यम से लोकतंत्र मजबूत होता है. 

सीएम ने कहा, जनता का सम्मान बढ़ाएं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि जनता ने बड़े विश्वास के साथ सभी सदस्यों को देश की सबसे बड़ी विधान सभा में चुनकर भेजा है. उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना हम सबका दायित्व है. इससे सभी दलों की गरिमा बढ़ेगी. साथ ही गम्भीर और प्रभावी चर्चा से जनता के सम्मान में वृद्धि होगी. उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों को आश्वस्त करता हूं कि सरकार उनका भरपूर सहयोग करेगी.

आदर्श स्थापित करें
सर्वदलीय बैठक के दौरान सभी दलीय नेताओं ने विधान सभा अध्यक्ष को सदन चलाने में सहयोग देने का आश्वासन दिया. बैठक में विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि यह देश की सबसे बड़ी विधान सभा है. स्वाभाविक रूप से उत्तर प्रदेश विधान सभा की कार्यवाही पूरे देश के विधान मण्डलों के लिए एक मानक और आदर्श भी उपस्थिति करती है. इस मौके पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सभी दलीय नेताओं को आश्वस्त किया कि सरकार पूरी गम्भीरता के साथ सदन में सदस्यों के प्रस्तावों को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाने के लिए कार्य करेगी. सरकार सभी मुद्दों पर सकारात्मक कार्रवाही के लिए प्रतिबद्ध है. 

यह भी पढ़ें: बदायूं: दलित लड़की से रेप के बाद हत्या का आरोप, पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल

 

विपक्षी दलों ने भी दिया सहयोग का भरोसा
बैठक में समाजवादी पार्टी के नेता प्रतिपक्ष के स्थान पर मनोज पाण्डेय, राष्ट्रीय लोक दल के नेता राजपाल वालियान, अपना दल (सोनेलाल) के नेता राम निवास वर्मा, निर्बल इण्डियन शोषित हमारा आम दल के नेता अनिल कुमार त्रिपाठी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सदस्य बेदीराम, कांग्रेस पार्टी की नेता आराधना मिश्रा, जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के उपनेता विनोद सरोज बहुजन समाज पार्टी के नेता, उमाशंकर सिंह ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये. सभी ने सदन की कार्यवाही को व्यवस्थित ढंग से चलाने में हर तरह का सहयोग देने का आश्वासन दिया.

Trending news