UP Politics: कांग्रेस-बसपा को अखिलेश यादव ने दिया नो एंट्री का सिग्नल, 2024 में सपा गठबंधन पर कही बड़ी बात
Advertisement

UP Politics: कांग्रेस-बसपा को अखिलेश यादव ने दिया नो एंट्री का सिग्नल, 2024 में सपा गठबंधन पर कही बड़ी बात

सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में एक ऐसा बयान दिया है, जिस पर अब बीएसपी प्रमुख मायावती और कांग्रेस के रुख का सभी को इंतजार है. दरअसल अखिलेश यादव ने कांग्रेस और बीएसपी के साथ गठबंधन की किसी भी संभावना से इनकार कर दिया है. आइए जानते हैं मिशन 2024 को लेकर यूपी में क्या है सपा का सियासी गणित.

UP Politics: कांग्रेस-बसपा को अखिलेश यादव ने दिया नो एंट्री का सिग्नल, 2024 में सपा गठबंधन पर कही बड़ी बात

वेदेंद्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़ : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने कांग्रेस (Congress) और बीएसपी (BSP) को लोकसभा चुनाव (Lok abha) 2024 में भाव नहीं देने का मन बना लिया है. इस बात का इशारा खुद अखिलेश यादव ने दिया है. आजमगढ़ में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए अखिलेश ने कहा कि ''2024 में हम अपनी ताकत दिखा देंगे. हमारा गठबंधन 80 के 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगा.'' उन्होंने कहा कि ''बीजेपी अभी मैनपुरी की हार का आकलन नहीं कर पाई है कि इतनी बुरी हार कैसे हो गयी. बीजेपी के पास महंगाई, बेरोजगारी का जवाब नहीं है. किसानों की आय दोगुनी करने के सवाल का भी जवाब भाजपा के पास नहीं है. ''

2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य में 64 सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि 16 सीटों पर भाजपा को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 16 सीटों में से 10 सीटों पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) और पांच सीटों पर समाजवादी पार्टी (SP) ने जीत हासिल की थी. वहीं एक सीट कांग्रेस (Congress) के खाते में गई थी.  

राहुल और मायावती के बयान का इंतजार

अब देखना यह है कि अखिलेश यादव के इस बयान पर बसपा प्रमुख मायावती और कांग्रेस की ओर से क्या रुख पेश किया जाता है. पिछले लोकसभा चुनाव में बुआ और भतीजे की जोड़ी के साथ ही राहुल और अखिलेश की दोस्ती ने सियासी गठबंधन को शक्ल दी थी. ऐसे में माना यही जा रहा था कि 2024 के चुनाव में एक बार फिर विपक्ष की एकजुटता यूपी में देखने को मिलेगी. 
यह भी पढ़ें: UP News : खेलों की सियासत में कदम रखेंगे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन का चेयरमैन बनना तय

उमेश पाल हत्याकांड पर भी बोले
प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि इस घटना में इंटेलीजेंस की नाकामी है. सपा सुप्रीमो का कहना है कि ''यदि किसी को गनर दिया जाता है जो उसकी रिपोर्ट मांगी जाती है. सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी होती है. पूरे प्रयागराज में शूटिंग जैसा नजारा था जहां पर बम और बंदूकें चल रही हैं और यह सब कैद है.'' मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ''मिट्‌टी में मिलाने जा रहे हो तो टॉप टेन माफिया की सूची क्यों नहीं आ रही है.'' सपा सुप्रीमो का कहना है कि ''टॉप टेने की सूची इसलिए नहीं आ रही है कि उसमें बड़ी संख्या में भाजपा के नेता हैं.''

WATCH:  देखें 6 से 12 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news