BSP सांसद श्‍याम सिंह यादव की सीएम योगी से मुलाकात ने दिए नई सियासी पारी के संकेत, 2024 चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज
Advertisement

BSP सांसद श्‍याम सिंह यादव की सीएम योगी से मुलाकात ने दिए नई सियासी पारी के संकेत, 2024 चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज

UP politics : BSP सांसद इससे पहले केंद्र सरकार की आम बजट 2023-24 के दौरान भी सुर्खियों में आए थे. बसपा सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली BJP सरकार की जमकर तारीफ की थी. भारत जोड़ो यात्रा में भी हो चुके हैं शामिल. 

BSP सांसद श्‍याम सिंह यादव की सीएम योगी से मुलाकात ने दिए नई सियासी पारी के संकेत, 2024 चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज

UP politics : होली से पहले एक बार फिर यूपी की राजनीति में हलचल मच गई है. इस बार कारण भी खास है. जौनपुर से बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) के सांसद श्‍याम सिंह यादव ने सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की है. इस मुलाकात ने नई सियासी पारी के संकेत दे दिए हैं. मुलाकात के मायने अहम हो सकते हैं, क्‍योंकि बसपा सांसद केंद्र सरकार के बजट की जमकर तारीफ की थी. 

सूबे के मुखिया से मुलाकात ने दिए संकेत 
दरअसल, बसपा सांसद श्‍याम सिंह यादव शुक्रवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की. सांसद ने इसकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर भी साझा की. उन्‍होंने अपने ट्विटर पर मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "आज माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ से एक औपचारिक मुलाकात की." इसके बाद राजनीतिक जानकारों ने कायस लगाना शुरू कर दिया कि 2024 चुनाव से पहले बसपा सांसद अपना पाला बदल सकते हैं.  

मोदी सरकार की तारीफ की थी 
बता दें कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने आम बजट 2023-24 पेश किया था. इस दौरान भी बसपा सांसद सुर्खियों में आए थे. बसपा सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली BJP सरकार की तारीफ की थी. बजट में जौनपुर के अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 5 रेलवे स्टेशनों को चुना गया है. इसके तहत स्टेशनों को अत्याधुनिक संसाधनों से लैस किया जाना है. इसमें सिटी स्टेशन, जफराबाद स्टेशन, मुंगराबादशाहपुर स्टेशन, शाहगंज स्टेशन और जौनपुर जंक्शन शामिल है. 

यह थी तारीफ करने की वजह 
बसपा सांसद श्‍याम सिंह यादव  ने कहा था कि भारत सरकार द्वारा पेश किए गए बजट 2023-24 में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जौनपुर जिले के 5 रेलवे स्टेशन शामिल हुए. इस संदर्भ में मैंने कई बार संसद में आवाज उठाई थी और रेल मंत्री से मुलाकात कर इन 5 स्टेशन को अत्याधुनिक संसाधनों से लैस करवाने की मांग भी की थी. उन्होंने आगे लिखा था कि सरकार ने इस तरफ ध्यान दिया उसका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आभार.

भारत जोड़ो यात्रा में भी हुए थे शामिल 
हालांकि, यह पहली दफा नहीं है जब बसपा सांसद श्‍याम सिंह यादव सुर्खियों में हैं. इससे पहले वह राहुल गांधी के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल हुए थे. इस दौरान भी सांसद के दल बदलने को लेकर कयास लगाए गए थे.  

WATCH: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के घरों को मिट्टी में मिलाने पहुंचा 'बाबा' का बुलडोजर

Trending news