UP PET 2022 News: दूसरे जिलों में सेंटर होने से परीक्षार्थियों को करना पड़ा परेशाानी का सामना, होम सेंटर की मांग
Advertisement

UP PET 2022 News: दूसरे जिलों में सेंटर होने से परीक्षार्थियों को करना पड़ा परेशाानी का सामना, होम सेंटर की मांग

 UP PET 2022: यूपी के अलग-अलग जिलों से परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को सेंटर तक पहुंचने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.ऐसे में छात्रों ने मांग कि की अगली बार से इस परीक्षा का आयोजन गृह जिले में ही होना चाहिए.

UP PET 2022 News: दूसरे जिलों में सेंटर होने से परीक्षार्थियों को करना पड़ा परेशाानी का सामना, होम सेंटर की मांग

UP PET 2022 News: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित होने वाले यूपी पीईटी 2022 को लेकर छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. शनिवार  और रविवार को होने वाली परीक्षा को लेकर प्रदेश के सभी स्टेशनों पर विद्यार्थियों की भारी भीड़ देखनों को मिला. जिन परीक्षार्थियों का शनिवार को परीक्षा हुआ उनको घर लौटते समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 16 अक्टूबर को होने वाली PET की परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र-छात्राओं को भी जोखिम और मुश्किलों भरा सफर करना पड़ा। रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ रही। परीक्षार्थी जान खतरे में डालकर खिड़की से बस और ट्रेन में घुसते दिखे. 

PET परीक्षा देने आ रहे छात्रों की तस्वीरें वायरल 
औरैया जिले में PET परीक्षा देने आ रहे छात्रों के रेलवे से सफर की अलग अलग तस्वीरे वायरल हो रही हैं. जिसमे कैसे छात्र जान जोखिम में डाल कर सफर करते नजर आ रहे हैं. वही वायरल हुई तस्वीरों के बाद जिले के जिलाधिकारी के प्रयास से छात्रों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए दो स्पेशल ट्रेन फफूंद स्टेशन से आगरा तक चलाई गई. ट्रेन वापस आगरा लौट कर आएगी. देर रात स्टेशन पर छात्रों की भीड़ को देखते हुए डिप्टी एसपी स्टेशन पहुंचे और अलाउंस किया कि अपनी जान को खतरे में डाल कर सफर न करे जिलाप्रशासन ने आप सभी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई है. 

बुलंदशहर में ही रविवार को एग्जाम है. बुलंदशहर में प्राइमरी एलिजिबिलिटी टेस्ट को लेकर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में सेंटर बनाया गया है. जहां पर सुबह से ही परीक्षीर्थी पहुंच रहे हैं. वहीं, गाजियाबाद के एक परीक्षा सेंटर तक पहुंचे परीक्षार्थियों के अनुसार वह काफी दूर से परीक्षा देने आए हैं, जिसके लिए रात को ही वह चल पड़े थे. कुछ जिलों में स्पेशल बस के इंतजाम भी किए गए थे. बाकी इस परीक्षा से छात्रों को बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं है. 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पीईटी परीक्षा का आयोजन दूसरी बार किया जा रहा है. इसके लिए लाखों अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरे हैं. इतनी बड़ी संख्या में फॉर्म के बाद अभ्यर्थियों की भारी तादाद जब सड़कों पर परीक्षा देने के लिए उतरी तब अव्यवस्था का आलम हो गया है. अलग-अलग जिलों से आए परीक्षार्थी को रहने के लिए जगह और खाना तक मिलना मुश्किल हो गया है. किसी तरह से यहां आए अभ्यर्थी स्टेशन पर ही अपना रात गुजार रहे हैं. यहां रात गुजार रहे अभ्यर्थी का कहना है कि कल उनका पेपर है और यहां से वह पेपर देने जाएंगे. कुछ लोग ट्रेन के इंतजार में है और अलग जिलों में भी पेपर देने के लिए जाएंगे, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई इंतजाम विशेष तौर पर अभ्यर्थियों के लिए नहीं किए गए हैं. 

इटावा रेलवे स्टेशन पर पेट की परीक्षा को लेकर भारी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे हैं. अभ्यर्थियों की भीड़ को देखते एसपी और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं. रेलवे स्टेशन पर जिसको जहां जगह मिली वही बैठकर समय गुजार रहे हैं. ट्रेनों में इतनी भीड़ है कि महिला व पुरूष अभ्यर्थी समान रखने के ऊपरी सतह पर बैठकर यात्रा करते हुए नजर आए तो दिव्यांग कोच में भी अभ्यर्थी की भीड़ देखने को मिली. 

सिद्धार्थनगर जिले में 30 हजार 525 अभियार्थी परीक्षा दे रहे हैं, जिसके लिए 12 परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं. पेट की परीक्षा देने आसपास के जनपदों से हजारों की संख्या में परीक्षार्थी यहां आए हैं. कुछ परीक्षार्थी तो भीड़ की वजह से 2 दिन पहले ही यहां आ गए और कुछ परीक्षार्थी जिनके पास अपने साधन थे. वह देर रात अपने घर से निकले और सुबह यहां पहुंच गए. दूर से आने वाले ज़्यादातर परीक्षार्थियों को सेंटर दूर होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उनका कहना है कि किसी तरह से उन लोगों ने स्टेशन पर तो रात गुजार ली, लेकिन आने में उन्हें बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा. अगर सेंटर उनके अपने जिले में होता तो इस परीक्षा को वह और अच्छे से दे लेते. 

Bhojpuri Dance Video: बनारस घुमाई द भोजपुरी गाने पर ब्लैक साड़ी में देसी छोरी ने छत पर किया जबरदस्त डांस

 

 

>

Trending news