UP Nagar Nikay Chunav: यूपी निकाय चुनाव टला तो BJP का प्लान बी तैयार, जानें योगी आवास पर क्या बनी रणनीति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1495990

UP Nagar Nikay Chunav: यूपी निकाय चुनाव टला तो BJP का प्लान बी तैयार, जानें योगी आवास पर क्या बनी रणनीति

UP Nagar Nikay Chunav: हाईकोर्ट में सुनवाई के चलते चुनावों को लकर संशय के बीच भाजपा ने आगामी कार्यक्रमों और अभियानों कोलेकर अमलीजामा पहनाने की तैयारी शुरू कर दी है. चुनाव की तिथि आगे बढ़ने की स्थिति में पार्टी प्रदेश से लेकर जिलों तक नई टीम को गठित करने की प्रक्रिया शुरू कर संगठनात्मा ढांचा मजबूत करेगी.

 

 

 

 

 

UP Nagar Nikay Chunav: यूपी निकाय चुनाव टला तो BJP का प्लान बी तैयार, जानें योगी आवास पर क्या बनी रणनीति

लखनऊ/शुभम पांडे: यूपी निकाय चुनाव टल तो जनवरी से मार्च तक भाजपा की प्रदेश से लेकर जिलों तक नई टीमों का गठन कर दिया जाएगा. वहीं पार्टी निकाय चुनाव को लेकर तैयार रणनीति के अनुसार संगठनात्मक कार्यक्रम भी जारी रखेगी. मुख्यमंत्री आवास पर बुधवार शाम आयोजित पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में निकाय चुनाव,विधान परिषद की शिक्षक स्नातक क्षेत्र चुनाव समेत अन्य मुद्दों पर मंथन किया गया.

बैठक में निकाय चुनाव को लेकर हाईकोर्ट के संभावित निर्णयों पर मंथन-सूत्र
इस बैठक में  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल की मौजूदगी में हुई. इस बैठक में निकाय चुनाव को लेकर हाईकोर्ट के संभावित निर्णयों पर मंथन किया गया. सूत्रों के मुताबिक उच्च न्यायालय का निर्णय याचिकाकर्ताओं के पक्ष में आया तो सरकार ओबीसी आरक्षण के लिए आयोग का गठन कर ट्रिपल टेस्ट के जरिये आरक्षण निर्धारण का रास्ता अपनाएगी.

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण से जुड़ी याचिका पर फैसला नहीं, कल भी होगी सुनवाई

लग सकता है तीन महीने का समय
इस कार्यवाही में लगभग तीन महीने का समय लगेगा. ऐसे में पार्टी प्रदेश से लेकर क्षेत्रीय और जिलों की नई टीम गठित करेगी. पार्टी के सात अग्रिम मोर्चों, प्रकोष्ठों और विभागों की भी नई टीम का गठन कर दिया जाएगा.

प्रदेश टीम का होगा गठन

जनवरी में पहले प्रदेश टीम का गठन किया जाएगा और उसके बाद क्षेत्रीय और जिलों की टीम बनेगी. इसी के समानांतर निकाय चुनाव की तैयारी के लिए पेज प्रमुख की नियुक्ति एवं प्रशिक्षण, विभिन्न जातियों के सम्मेलन, लाभार्थी सम्मेलन और अग्रिम मोर्चे के सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक पार्टी के युवा मोर्चा, महिला मोर्चा,, अल्पसंख्यक  किसान मोर्चा, मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा और अनुसूचित जनजाति मोर्चा में नए प्रदेश अध्यक्ष तैनात किए जाएंगे. गौरतलब हो कि ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप प्रदेश सरकार में मंत्री है. युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी एमएलसी बन गए हैं.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 22 दिसंबर के बड़े समाचार

 

Trending news