यूपी-उत्तराखंड हलचल: आखिरी चरण में नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान जारी, इन खबरों पर भी रहेगी नजर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आखिरी चरण में नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान जारी, इन खबरों पर भी रहेगी नजर

 UP Uttarakhand News Today: आज सोमवार है और तारीख 7 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आखिरी चरण में नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान जारी,  इन खबरों पर भी रहेगी नजर

UP Uttarakhand News Today: UP Uttarakhand News Today: आज सोमवार है और तारीख 7 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. चुनावी माहौल है ऐसे में कुछ खबरों पर नजर रहती ही है जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीट पर चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत सोमवार को मतदान जारी है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: योगी-अखिलेश-प्रियंका-माया समेत इन दिग्गजों की ताबड़तोड़ रैलियां, फटाफट डालें दिन की इन खबरों पर नजर

सातवें और अंतिम चरण के तहत मतदान जारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीट पर चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत सोमवार को मतदान जारी है. यूपी विधानसभा चुनाव के आखिरी 7वें चरण में सोमवार को 2.06 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे.

पीएम मोदी जन औषधि केंद्र संचालकों से करेंगे संवाद
पीएम मोदी सोमवार को दोपहर 12:30 बजे  जनऔषधि लाभार्थियों और जन औषधि केंद्र संचालकों से संवाद करेंगे. दोनों से सीधे संवाद के साथ-साथ पीएम मोदी अपना संबोधन भी देंगे.

सोमवार को 1,500 से अधिक भारतीय आठ उड़ानों से स्वदेश लौटेंगे
Civil Aviation Ministry ने रविवार को कहा कि युद्धग्रस्त यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 1,500 से अधिक भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए सोमवार को आठ उड़ानें परिचालित की जाएंगी. यूक्रेन का वायु क्षेत्र रूसी हमले के कारण 24 फरवरी से बंद है. यू्क्रेन से बाहर निकल रहे भारतीय नागरिकों को रोमानिया, हंगरी,स्लोवाकिया और पोलैंड जैसे देशों से विमानों के जरिये स्वदेश लाया जा रहा है. मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ऑपरेशन गंगा के तहत आज (रविवार को) यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 2,135 भारतीयों को वापस लाया गया है. बयान में कहा गया है, ‘‘कल (सोमवार को) आठ विशेष उड़ानें बुडापेस्ट (पांच), सुकियवा (दो) और बुखारेस्ट 
(एक) से परिचालित होने की उम्मीद है, जिनके जरिये 1,500 से अधिक भारतीयों को स्वदेश लाया जाएगा.

अखिलेश ने ट्वीट कर कही ये बात
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा- पांच साल नौकरी का अब और न इंतज़ार होगा. उप्र में भाजपा को हटाने के लिए इंक़लाब होगा. भाजपा के ख़िलाफ़ वोट डालने का संकल्प लेकर इलाहाबाद से रेल भर-भर कर पूर्वांचल जा रहे छात्र अब अगले पांच साल नौकरी का इंतज़ार नहीं करेंगे.

लखनऊ-सपा मतगणना स्थल पर तैनात करेगी 2-2 अधिवक्ता
यूपी विधानसभा चुनाव मतगणना को लेकर समाजवादी पार्टी ने की तैयारी की है. कानूनी परामर्श के लिए मतगणना स्थल पर सपा के वकील रहेंगे. 75 जिलों की सभी 403 विधानसभा के मतगणना केंद्रों पर सपा के अधिवक्ता रहेंगे. सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं. मतगणना के दौरान किसी कानूनी परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे अधिवक्ता.

सोमवार को बीजेपी की बैठक
देहरादून में मतगणना के मद्देनजर सोमवार को बीजेपी की अहम बैठक है. बीजेपी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी बैठक में मौजूद रहेंगे.पार्टी में सभी प्रत्याशियों को बैठक में बुलाया गया है. सुबह 11:00 बजे से एक होटल में बैठक  शुरू होगी. इस बैठक में सभी सांसदों को भी बुलाया गया है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे. 

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने बीजेपी के लिए कही ये बात
निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा-मोदी जी की नीयत है कि पिछड़ों का विकास हो. लखनऊ में उन्होंने कहा कि सपा-बसपा, कांग्रेस की गलत नीतियों के चलते देश का अनाज सड़ रहा था और गरीब भूखा मर रहा था. सातवां चरण गंगा पुत्रों का क्षेत्र है. यहां इतनी नदियां हैं. झीलें हैं. पोखरें हैं. जिस प्रकार निषाद राज को श्रीराम ने गले लगाया उसी प्रकार मोदी जी, अमित जी, योगी जी ने हमें गले लगाया.कमल बटन दबाने से हमें अनाज मिल रहा है. घर मिला रहा है. इलाज हो रहा है. मुस्लमान भी कमल बटन दबा रहा है.हिन्दू तो दबाएंगा ही.

खनऊ में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और सुपरजाएंट्स के प्रमोटर संजीव गोयनका ने की सीएम योगी से मुलाकात, इन मुद्दों पर चर्चा

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

Trending news