यूपी-उत्तराखंड हलचल: जन्मदिन पर मायावती करेंगी ब्लू बुक का विमोचन,असीम थामेंगे BJP का दामन, इनके अलावा सुर्खियों में रहेंगी ये खबरें
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: जन्मदिन पर मायावती करेंगी ब्लू बुक का विमोचन,असीम थामेंगे BJP का दामन, इनके अलावा सुर्खियों में रहेंगी ये खबरें

UP Uttarakhand News Today:  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की शनिवार को दोपहर 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश कोर ग्रुप चुनाव समिति की बैठक है. . सीतापुर की जेल से अब्दुल्ला आजम की शनिवार शाम 4:00 बजे रिहाई होगी. इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

यूपी-उत्तराखंड हलचल: जन्मदिन पर मायावती करेंगी ब्लू बुक का विमोचन,असीम थामेंगे BJP का दामन, इनके अलावा सुर्खियों में रहेंगी ये खबरें

UP Uttarakhand News Today: पांच राज्यों गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान साथ ही इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की शनिवार को दोपहर 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश कोर ग्रुप चुनाव समिति की बैठक है.सीतापुर की जेल से अब्दुल्ला आजम की शनिवार शाम 4:00 बजे रिहाई होगी. इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

UP Chunav 2022: यूपी में ममता बनर्जी अखिलेश के साथ मिलकर कर सकती हैं 'खेला', दीदी देंगी सपा मुखिया को समर्थन!

नई गाइडलाइन जारी कर सकता है चुनाव आयोग

चुनाव आयोग रैली और रोड शो पर पाबंदी को 15 जनवरी से आगे भी रख सकता है. चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक कोविड के हालात में कोई सुधार नहीं है. शनिवार को स्थिति का मूल्यांकन करने के बाद आयोग नई गाइडलाइन जारी कर सकता है.

स्टार्टअप्स के साथ वर्चुअली संवाद करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की सुबह स्टार्टअप्स से वर्चुअली बातचीत करेंगे. कृषि, स्वास्थ्य, उद्यम प्रणाली, अंतरिक्ष, उद्योग, सुरक्षा, फिनटेक, पर्यावरण सहित 
अलग-अलग क्षेत्रों के स्टार्टअप इस बातचीत का हिस्सा होंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा, 150 से अधिक स्टार्टअप को छह कार्य समूहों में विभाजित किया गया है.

15 को मनेगी खिचड़ी
सीएम योगी आदित्यनाथ 15 को गुरु गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ाएंगे. सुबह महागुरु गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ा कर मंदिर परिसर में खिचड़ी के सहभोग में शामिल होंगे.
गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति की तैयारियां पूरी.

अखिलेश करेंगे पीसी
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की शनिवार को दोपहर 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. लखनऊ में समाजवादी पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

मायावती का जन्मदिन आज
बसपा प्रमुख मायावती का शनिवार को जन्मदिन आज. बसपा चीफ आज 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. बीएसपी सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर कार्यक्रम जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जाएगा. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ब्लू बुक का विमोचन करेंगी. मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा भाग 17 और अंग्रेजी संस्करण का विमोचन होगा. सुबह 11 बजे बीएसपी प्रदेश कार्यालय पर कार्यक्रम होगा. 

कानपुर के पूर्व कमिश्नर असीम अरुण थामेंगे BJP का दामन
उत्तर प्रदेश में चुनाव जैसे जैसे नज़दीक आ रहे हैं वैसे वैसे दल बदल का सिलसिला भी जारी है. बता दें कि इसी कड़ी में रुण ने कानपुर के पुलिस आयुक्त के पद पर रहते हुए हाल ही में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) का आवेदन सरकार के समक्ष पेश किया था. मंगलवार को उनका आवेदन स्वीकार हो गया. वहीं अब पूर्व कमिश्नर असीम अरुण आगामी 15 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामेंगे. उन्होंने खुद बुधवार को इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया के माध्यम से साझा की. वहीं रामवीर उपाध्याय भी 15 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी का दामन थामेंगे. 

उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश कोर ग्रुप चुनाव समिति की बैठक 
उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश कोर ग्रुप चुनाव समिति की शनिवार को बैठक होगी . सुबह करीब 11:00 बजे से बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बैठकों का दौर शुरू होगा. टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी प्रदेश कोर ग्रुप चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक देहरादून में होने जा रही है. इस बैठक में सभी 70 विधानसभा सीटों पर दावेदारों के पैनल पर प्रदेश की तरफ से फाइनल लिस्ट तैयार होगी. इसके बाद यह सूची केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजी जाएगी.

बीजेपी का " मैं भी पन्ना प्रमुख अभियान "
उत्तराखंड बीजेपी का शनिवार से शुरू होगा बीजेपी का " मैं भी पन्ना प्रमुख अभियान ". सभी पन्ना प्रमुखों को अपनी फोटो अपने पन्ने के साथ खिंचवा कर सोशल मीडिया में पोस्ट करने के निर्देश. प्रदेश भर में हर बूथ स्तर पर बीजेपी ने पन्ना प्रमुख बनाए हैं. राज्य भर में बड़ी संख्या में बीजेपी के पन्ना प्रमुख बड़े हैं.

उत्तराखंड कांग्रेस में क्या फिर दिखेगी एक और टूट ?
कांग्रेस की एक वरिष्ठ नेत्री ने बीजेपी नेताओं से मुलाकात की है. कांग्रेस नेत्री सरिता आर्य ने की बीजेपी प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी से मुलाकात की. नैनीताल सीट से मजबूत दावेदार हैं सरिता आर्य, पूर्व में विधायक भी रह चुकी हैं.

आजम के विरुद्ध मामलों में सुनवाई
सपा सांसद आजम खान, तंजीम फातिमा, अब्दुल्लाह आजम के विरुद्ध मामलों में शनिवार को सुनवाई होगी. दो जन्म प्रमाण, पैन कार्ड संबंधित मामलों में एमपी एमएलए (मजिस्ट्रेट ट्रायल)कोर्ट (न्यायाधीश निशांत मान) की कोर्ट में सुनवाई होगी.

अब्दुल्ला आजम की आज होगी जेल से रिहाई 
सीतापुर की जेल से अब्दुल्ला आजम की शनिवार शाम 4:00 बजे रिहाई होगी. अब्दुल्ला आजम को सभी मुकदमों में मिल चुकी है जमानत. फरवरी 2020 से बंद है सीतापुर जेल में बंद हैं अब्दुल्ला.

किसान संगठनों की दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर 11 बजे बैठक
शनिवार को फिर किसान संगठनों की दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर 11 बजे बैठक है. किसान संगठन आगे की रणनीति ,बची हुई मांगों और आगामी 5 राज्यों के चुनावों पर अपना रुख बताएंगे. साथ ही पंजाब के चुनाव में पंजाब के 23 किसान संगठन कूद चुके हैं उस पर भी संयुक्त किसान मोर्चा अपना निर्णय बताएगा.

पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर आजाद की पीसी
आजाद समाज पार्टी अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद शनिवार को 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. आजाद समाज पार्टी की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक चंद्रशेखर आजाम अहम पीसी करेंगे. पार्टी के लखनऊ में प्रदेश कार्यालय पर पीसी की जाएगी

इंडियन आर्मी का 74वां आर्मी दिवस 
भारतीय सेना 15 जनवरी को अपना 74वां आर्मी दिवस मनाएगी. वर्ष 1949 में इसी दिन फील्ड मार्शल केएम करियप्पा ने जनरल फ्रांसिस बुचर से भारतीय सेना की कमान ली थी. फ्रांसिस बुचर भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर इन चीफ थे. वहीं, सेना की कमान लेने के बाद फील्ड मार्शल केएम करियप्पा भारतीय आर्मी के पहले कमांडर इन चीफ बने थे.

 

उत्तराखंड से गिरफ्तार बुली बाई एप की मास्‍टरमाइंड, ऐसे रची थी महिलाओं को बदनाम करने की घिनौनी साजिश

काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?

WATCH LIVE TV

Trending news