Umesh Pal murder update:पंजाब और हरियाणा में अतीक के बेटे असद की तलाश, उमेश पाल हत्याकांड के दसवें पुलिस के हाथ खाली
Advertisement

Umesh Pal murder update:पंजाब और हरियाणा में अतीक के बेटे असद की तलाश, उमेश पाल हत्याकांड के दसवें पुलिस के हाथ खाली

Umesh Pal murder update: क्या अतीक अहमद का बेटा और उमेश पाल हत्याकांड का मास्टरमाइंड असद पंजाब या हरियाणा में छिपा है. एसटीएफ दोनों ही राज्यों में जगह-जगह दबिश दे रही है.

Umesh Pal murder update:पंजाब और हरियाणा में अतीक के बेटे असद की तलाश, उमेश पाल हत्याकांड के दसवें पुलिस के हाथ खाली

लखनऊ : सीएम योगी के सख्त रुख अपनाने के बाद भी पुलिस उमेश पाल हत्याकांड के शूटरों तक पहुंचने के लिए लगातार शिकंजा कस रही है. ये बात और है कि पुलिस को वारदात के दसवें दिन भी कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है. वारदात से जुड़े हुए इनपुट के आधार पर पुलिस यूपी, बिहार, एमपी से आगे अब पंजाब और हरियाणा में  भी छापेमार कार्रवाई कर रही है. पंजाब और हरियाणा में अतीक अहमद के बेटे असद की तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि वह यूपी से भागकर इन दो राज्यों में किसी शहर में छिपा है. पुलिस की अलग-अलग टीमों के साथ ही यूपी एसटीएफ भी रेड कर रही है.

एसटीएफ ने अब तक जितने लोगों को हिरासत में लिया है, उनसे पूछताश कर वारदात को कड़ियों को जोड़ रही है. अतीक अहमद के पांच बेटे हैं. उनमें दो अभी नाबालिग हैं और उन्हीं दोनों के नाम कोई क्रिमिनल केस नहीं है. उमेश मर्डर केस के बाद उसी रात से दोनों पुलिस हिरासत में हैं. अतीक के दोनों बड़े बेटे उमर और अली धमकी, अपहरण, रंगदारी मांगने के आरोप में जेल में हैं. जबकि तीसरा बेटा असद उमेश हत्याकांड में फायरिंग करते दिखा और फरार है. 

अब तक 50 जिलों में तलाशी
सीएम योगी के सख्त रुख के बाद यूपी पुलिस और एसटीएफ अब तक देश के 50 जिलों में रेड कर चुके हैं. हालांकि अब तक की कार्रवाई में पुलिस को क्या मिला. इस पर कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

शूटरों के ड्राइवर को मिट्टी में मिलाया
अब तक उमेश पाल हत्याकांड में हुई सबसे बड़ी कार्रवाई में एसटीएफ और क्राइम ब्रांच के पास सफलता के नाम पर हत्याकांड में शूटरों के कार ड्राइवर अरबाज का एनकाउंटर अहम है. इसके साथ ही इलाहाबाद यनिवर्सिटी के मुस्लिम बोर्डिंग कमरे में रची गई साजिश में शामिल रहे सदाकत की गिरफ्तारी बड़ी सफलता रही है. 

यह भी पढ़ें: Umesh Pal Hatyakand : अतीक के बेटे असद तक पहुंची यूपी पुलिस, क्या मर्सिडीज और लैंड क्रूजर का हुआ था हत्याकांड में इस्तेमाल

अतीक के नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह भेजे गए
वहीं उमेश पाल  हत्याकांड में बाहुबली अतीक अहमद के दो छोटे बेटों एजम और अबान को हिरासत में लिए जाने के मामले में प्रयागराज की धूमनगंज पुलिस ने शनिवार को जवाब दाखिल किया. अपने जवाब में पुलिस ने कोर्ट को बताया कि अतीक अहमद के दोनों नाबालिग बेटों के चकिया के कसारी मसारी क्षेत्र में मिलने की जानकारी मिली थी. इसके बाद उन्हें नाबालिग मानते हुए कोर्ट के निर्देश पर 2 मार्च को बाल संरक्षण गृह में दाखिल करवा दिया गया.

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके गनर की हत्या के मामले में पुलिस ने अतीक अहमद के साथ ही अतीक के भाई, पत्नी शाइस्ता परवीन अतीक अहमद के दो बेटों और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

WATCH:  देखें 6 से 12 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news