नगर निकाय चुनाव का शंखनाद, बीजेपी करेगी मतदाता सम्मेलन तो सपा बूथ कमेटियों से लड़ेगी जंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1643125

नगर निकाय चुनाव का शंखनाद, बीजेपी करेगी मतदाता सम्मेलन तो सपा बूथ कमेटियों से लड़ेगी जंग

निकाय चुनाव के शंखनाद के साथ ही बीजेपी और सपा अपनी चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुट गई हैं. समाजवादी पार्टी जहां बूथ कमेटियों को एक्टिव करने में जुट गई है वहीं बीजेपी मतदाता सम्मेलन करने जा रही है.

नगर निकाय चुनाव का शंखनाद, बीजेपी करेगी मतदाता सम्मेलन तो सपा बूथ कमेटियों से लड़ेगी जंग

लखनऊ : बीजेपी और समाजवादी पार्टी निकाय चुनाव के जरिए लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुट गई हैं. बीजेपी मतदाता सम्मेलन के जरिए जहां लोगों को डबल इंजन सरकार के फायदे बताने में जुट गई है वहीं समाजवादी पार्टी बूथ कमेटियों को निकाय चुनाव से पहले सक्रिय करने में जुट गई है. सपा ने इसके लिए पार्टी 5 जून 2023 तक लोकसभा क्षेत्रों में बूथ कमेटियों का गठन पूरा करने का लक्ष्य तय किया है. पार्टी ने इस रणनीति को सफल बनाने के लिए लोकसभा प्रभारियों की घोषणा की है. सपा की इस रणनीति को निकाय चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है.  पार्टी ने 21 जिलों में महानगर और जिला अध्यक्ष भी बदल दिए हैं. धौरहरा लोकसभा में पूर्व मंत्री नरेंद्र वर्मा, पूर्व विधायक आविद रजा और पूर्व विधायक राजेश यादव को प्रभारी बनाया गया है. सिद्धार्थनगर लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी विधायक माता प्रसाद पांडे और प्रदेश सचिव ओमकार सिंह पटेल को बनाया गया है. शाहजहांपुर की जिम्मेदारी पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार और अर्चना वर्मा को सौंपी गई है. इसी तरह 11 लोकसभा सीट में पार्टी ने प्रभारी नियुक्त किए हैं.

पार्टी में संगठन में कसावट लाने के उद्देश्य से 21  जिलों में महानगर और जिला अध्यक्ष भी बदल दिए हैं. पार्टी बूथ कमेटी बनाने का काम तीन चरणों में पूरा करेगी. सबसे पहले सेक्टर प्रभारी फिर बूथ अध्यक्ष फिर बूथ कमेटी बनाई जाएगी.

पार्टी हर विधानसभा क्षेत्र में 40 सेक्टर प्रभारी बनाएगी. हर सेक्टर प्रभारी को 10 से 12 बूथ सौंपे जाएंगे. हर बूथ पर बूथ अध्यक्ष सहित 9 सदस्य मिलाकर बूथ कमेटी बनाएंगे. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी हर विधानसभा क्षेत्र में 4500 कार्यकर्ताओं के जरिए लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी में है.

WATCH: आकांक्षा दुबे की मौत के मामले में मुख्य आरोपी सिंगर समर सिंह गिरफ्तार

Trending news