Firozabad:खाटू श्याम के दर्शन पैदल घर से निकल पड़ा सात साल का बच्चा, जिद के आगे घर वाले भी हैरान
Advertisement

Firozabad:खाटू श्याम के दर्शन पैदल घर से निकल पड़ा सात साल का बच्चा, जिद के आगे घर वाले भी हैरान

Firozabad:आस्था ऐसी चीज है, जिसके आगे सभी को नतमस्तक होना पड़ता है. फिरोजाबाद में खाटूश्याम जी के एक भक्त ने ऐसी जिद की जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे.

 

Firozabad:खाटू श्याम के दर्शन पैदल घर से निकल पड़ा सात साल का बच्चा, जिद के आगे घर वाले भी हैरान

फिरोजाबाद : जनपद के टूंडला में खाटूश्याम महाराज का एक ऐसा नन्हा भक्त है, जो अपनी अनोखी जिद के लिए लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बना हुआ है. मासूम बच्चा गोलू राघव एक महीने पहले दादाजी के साथ राजस्थान स्थित बाबा खाटूश्याम के दर्शन के लिए गया था. वहां से लौटने के बाद उसका मन खाटूश्याम महाराज की भक्ति में कुछ इस कदर लगा कि वह माता-पिता से बाबा के दर्शन के लिए पैदल जाने की जिद पर अड़ गया. घर वालों ने पहले तो खूब समझाया. लेकिन वह नहीं माना.

लेकिन जब वह जिद करते हुए स्कूल जाने से भी मना करने लगा तो परिजन ने उसे समझाया. उसे बताया कि वहां पहुंचे में काफी दिन लगेंगे. बच्चा फिर भी नहीं माना.
मासूम की जिद पर शनिवार को बच्चे को लेकर माता-पिता खाटूश्याम के दर्शनों को रवाना हो गए. सुबह नौ बजे टूंडला पहुंचे शौर्य के पिता गोलू और मां पूनम राघव ने बताया कि बेटे की इच्छा पूरी करने व बाबा खाटू श्याम की इच्छा पर वे शौर्य चाचा एनपी ठाकुर के साथ रवाना हुए हैं. वह हर दिन 50 से 60 किमी चलकर आठ से 10 दिन में पहुंचकर बाबा खाटू श्याम के दर्शन करेंगे. 

यह भी पढ़ें: UP Nikay Chunav 2023:दूसरे चरण में एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 77 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित, नोएडा से सबसे अधिक

श्री खाटूश्याम जी राजस्थान के सीकर जिले में एक प्रसिद्ध कस्बा है. यहां पर बाबा श्याम का विश्व विख्यात मंदिर है. ये मंदिर करीब 1000 साल पुराना है जिसे 1720 में अभय सिंह जी द्वारा मंदिर का पुनर्निर्माण कराया गया था. इस मंदिर में भीम के पौत्र और घटोत्कच के तीनों पुत्रों में से ज्येष्ठ पुत्र बर्बरीक के सिर की पूजा होती है. ऐसी मान्यता है कि खाटू श्याम जी ने द्वापरयुग में श्री कृष्ण से वरदान प्राप्त किया था कि वे कलयुग में उनके नाम श्याम से पूजे जाएंगे. यह हर दिन हजारों की संख्या में देश के कोने-कोने से भक्त पहुंचते हैं.

WATCH: PFI को गुर्गों पर UP ATS की बड़ी कार्रवाई, आजमगढ़, मुरादाबाद और मेरठ में छापेमारी

Trending news