मरघट की जमीन पर चल रही थी सपा नेता की आटा मिल, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कुर्की
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1230038

मरघट की जमीन पर चल रही थी सपा नेता की आटा मिल, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कुर्की

Gangster Act on Samajwadi Party Leader: समाजवादी पार्टी के इस नेता की आटा मिल हुई कुर्क, जानें क्या है वजह और क्यों लगा गैंगस्टर एक्ट? 

मरघट की जमीन पर चल रही थी सपा नेता की आटा मिल, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कुर्की

नितिन श्रीवास्त्व/बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में गैंगस्टर एक्ट के आरोपी, मसौली के सपा ब्लॉक प्रमुख और उनके भाई की 5.5 करोड़ रुपये कीमत की आटा मिल को पुलिस और प्रशासन की टीम ने कुर्क कर लिया है. यहां पर अब प्रशासन ने अपना बोर्ड लगा दिया है. दरअसल, इस मामले की पड़ताल में पाया गया था कि ब्लॉक प्रमुख की फ्लोर मिल मरघट की भूमि पर बनी है, जिसके बाद बाराबंकी पुलिस-प्रशासन ने यह कार्रवाई की. वहीं, ब्लॉक प्रमुख की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है.

देवरिया में 15 फर्जी शिक्षक बर्खास्त: जाली सर्टिफिकेट के सहारे कर रहे थे नौकरी, मुकदमा दर्ज; वेतन की रिकवरी भी होगी

पुलिस की कार्रवाई के आगे नहीं काम आया आरोपियों का रसूख
बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह के आदेश पर सीओ नवीन सिंह और तहसीलदार चंद्रकात त्रिपाठी, जैदपुर थाना पुलिस के साथ सपा ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद रईस आलम की आटा मिल पर पहुंचे. मुनादी कराने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम ने ब्लॉक प्रमुख और उनके भाई मो. आलम की लगभग 5.56 करोड़ रुपये फ्लोर मिल कुर्क कर अपना बोर्ड लगा दिया. आपको बता दें, मसौली के सपा ब्लॉक प्रमुख रईस और उनकी गैंग पर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही बचाव के प्रयास शुरू हो गए थे. मगर डीएम और एसपी की अपराधियों पर कार्रवाई के आगे ब्लॉक प्रमुख का रसूख काम नहीं आया.

सहारनपुर: पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल समेत छह पर रेप और पोक्सो में मुकदमा दर्ज, महिला ने लगाए ये आरोप

रसूखदार होने के कारण आमजन नहीं कर पाते थे शिकायत
दरअसल, सपा के ब्लॉक प्रमुख और उनके भाई पर सफदरगंज और नगर कोतवाली में चार मामले दर्ज हैं. इनका एक गिरोह था, जो करीब एक दशक से जालसाजी कर दूसरों की भूमि का बैनामा कराने का काम करता था. वहीं, सार्वजनिक भूमि को व्यावसायिक रूप में प्रयोग किया जा रहा था. रसूखदार होने के कारण आमजन उनके खिलाफ शिकायत करने से डरते थे. मगर, चार आपराधिक मामले दर्ज होने के बाद पुलिस ने गैंगस्टर की रिपोर्ट दर्ज कर ब्लॉक प्रमुख को जेल भेज दिया.

बीजेपी पर भड़की कांग्रेस, कहा- सारे आरोप बेबुनियाद, राहुल गांधी को किया जा रहा परेशान

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने दी जानकारी
वहीं, जिला प्रशासन ने जांच कराई तो ब्लॉक प्रमुख की फ्लोर मिल मरघट की भूमि पर बनी मिली. इसका संचालन ब्लॉक प्रमुख रईस और उनके भाइयों द्वारा संचालित किया जा रहा था. बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि माफिया, तस्करों और भूमाफिया की अपराध कार्यों से अर्जित की जाने वाले संपत्ति कुर्क करने का अभियान लगातार जारी है. इसी के क्रम में मसौली के ब्लॉक प्रमुख की करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है. आगे भी ऐसे अपराध कार्यों से संपत्ति अर्जित करने वालों की संपत्ति कुर्क की जाएगी.

Amrish Puri Birth Anniversary: Mogambo के लिए अमरीश पुरी नहीं, यह कलाकार था पहली पसंद, जानें कैसे अमर हुआ यह किरदार

Trending news