हादसों का मंगलवार: यूपी-उत्तराखंड में अलग-अलग जगह सड़क हादसा, एटा-संभल और देवप्रयाग में 1, जौनपुर में 3 ने गंवाई जान
Advertisement

हादसों का मंगलवार: यूपी-उत्तराखंड में अलग-अलग जगह सड़क हादसा, एटा-संभल और देवप्रयाग में 1, जौनपुर में 3 ने गंवाई जान

बस सिकंद्राबाद डिपो कानपुर की तरफ से सवारियां भरकर दिल्ली जा रही थी, अचानक से बस में थाना मलावन क्षेत्र स्थित सैतरी चौकी के पास हाइवे पर कोई खराबी आ गई. जिसे देखने के लिए सड़क किनारे बस खड़ी करके ड्राइवर मनोज देख रहा था, अचानक

हादसों का मंगलवार: यूपी-उत्तराखंड में अलग-अलग जगह सड़क हादसा, एटा-संभल और देवप्रयाग में 1, जौनपुर में 3 ने गंवाई जान

धनंन्जय/अजीत/रामअनुज: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttarakhand) में अलग-अलग जगह हुए सड़क हादसे में कई  लोगों की मौत हो गई है.  यूपी के एटा में एक और जौनपुर में तीन लोग तो वहीं उत्तराखंड (Uttarakhand)  के देवप्रयाग के व्यासी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. कई लोग इन सड़क हादसे में घायल हो गए हैं.

एटा-खड़ी रोडवेज बस में दूसरी रोडवेज बस ने पीछे से मारी टक्कर एक की मौत, एक दर्जन लोग घायल
एटा मलावन थाना इलाके स्थित हाइवे पर सैतरी चौकी के पास खड़ी सिकंद्राबाद डिपो रोडवेज बस में पीछे से तेज गति से आ रही कन्नौज डिपो ने टक्कर मार दी, जिसमें करीब एक दर्जन महिला-पुरुष गंभीर घायल हो गए. वहीं सिकंद्राबाद डिपो के परिचालक की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर मृतक परिचालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा और दो रोडवेज बसों में फसी घायल सवारियों को एम्बूलेंस की मदद से एटा मेडिकल कॉलेज भे भर्ती कराया. जहाँ डॉक्टरों ने 8 लोगों की हालत गंभीर देख हायर सेंटर आगरा रैफर कर दिया.

बलवीर गिरी को झटका: कोर्ट ने महंत नरेंद्र गिरी मौत वाले कमरे की सील खोलने का आदेश देने से किया इंकार, बताई ये वजह

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बताया की सिकंद्राबाद डिपो कानपुर की तरफ से सवारियां भरकर दिल्ली जा रही थी, अचानक से बस में थाना मलावन क्षेत्र स्थित सैतरी चौकी के पास हाइवे पर कोई खराबी आ गई. जिसे देखने के लिए सड़क किनारे बस खड़ी करके ड्राइवर मनोज देख रहा था, अचानक पीछे से तेज गति से कन्नौज डिपो आई और अनियंत्रित होकर सिकंद्राबाद डिपो को पीछे टक्कर मार दी. जिसमें करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए और सिकंद्राबाद डिपो के परिचालक के मौके पर मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाह पुलिस बल के साथ पहुंचे और रेस्क्यू करते हुए एम्बूलेंस के मदद से घायलों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया.

जौनपुर- ट्रक की चपेट में आने से टेंपो सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत
बदलापुर कोतवाली इलाके के फ़त्तूपुर हाईवे पर अनियंत्रित ट्रक की चपेट मे आने से टेंपो सवार तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. जानकारी के अनुसार एक पिकअप टेंपो को टोचन करके ले जा रही थी. वह फत्तूपुर हाईवे पर पहुंची ही थी कि इसी दौरान अनियंत्रित होकर एक ट्रक टेंपो के ऊपर चढ़ गई, जिससे तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक मृतक व्यक्ति के जेब मे मिले लाइसेंस के आधार पर पहचान परवेज अख्तर पुत्र आलमगीर निवासी रेवासा थाना सकलडीहा जनपद चन्दौली के रूप में की. वहीं अन्य दो लोगों की पहचान नही हो पाई है. पुलिस शव को कब्जे मे लेकर आवश्यक कार्रवाई मे जुटी है.

संभल-बिजली विभाग के एसएसओ और एक बच्चे को रौंदा
तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार बिजली विभाग के एसएसओ और एक बच्चे को रौंदा. हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. एसएसओ,  टांडा बिजली घर से ड्यूटी करके वापस अपने घर खासपुर गांव के लिए लौट रहा था.  रास्ते में लिफ्ट देकर  बाइक पर गांव के ही बच्चे को बैठा लिया था. सड़क हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया. असमोली थाना क्षेत्र के खासपुर बुकनाला रोड पर ये हादसा हो गया.

 

गहरी खाई में गिरा वाहन, एक की मौत
देवप्रयाग के व्यासी के पास एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि एक की मौके पर मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि वाहन में सवार लोग केदारनाथ से दर्शन करके वापस ऋषिकेश आ रहे थे. अचानक वाहन अनियंत्रित होकर 50 मीटर गहरी खाई में गिर गया जिसकी वजह से 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि एक व्यक्ति की मौके पर मृत्यु हो गई. घायलों में सभी लोग दिल्ली के रहने वाले बताए जा रहे हैं जबकि मृतक गाजियाबाद का रहने वाला था. मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायलों को बाहर निकाला है. घटना गुल्लर से शिवपुरी के बीच की बताई जा रही है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 5 जुलाई के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news