Rishabh Pant Car Accident : ऋषभ पंत ने कैसे कार से कूदकर बचाई जान, दिल दहला देने वाला था हादसा
Advertisement

Rishabh Pant Car Accident : ऋषभ पंत ने कैसे कार से कूदकर बचाई जान, दिल दहला देने वाला था हादसा

Rishabh Pant Car Accident : भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए. उन्होंने कार में आग लगने के बाद कूदकर अपनी जान बचाई.

 

Rishabh Pant Accident

Rishabh Pant Car Accident : भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह एक सड़क हादसे (Road Accident) में बाल-बाल बच गए. ऋषभ पंत की कार दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे (Delhi Dehradun Expressway) पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई और डिवाइडर से टकराकर पलट गई. डिवाइडर से टकराते ही कार में आग लग गई, लेकिन विंड स्क्रीन को तोड़कर पंत समय रहते बाहर निकल आए और अपनी जान बचाई. 

ऋषभ पंत का अभी फिलहाल मैक्स हास्पिटल देहरादून (Max Hospital Dehradun) में इलाज चल रहा है. हास्पिटल ने बुलेटिन में कहा है कि क्रिकेटर की हालत स्थिर है. उधर, हादसे के वक्त का भी एक वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें कार से सुरक्षित निकले ऋषभ पंत लहुलूहान अवस्था में दिख रहे हैं. उन्होंने किसी ने ओढ़ने के लिए कंबल दिया था, क्योंकि सड़क दुर्घटना में उनके कपड़े बुरी तरह फट गए थे. उनकी पीठ पर भी खरोंच के गहरे घाव दिख रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, ऋषभ पंत सुबह जब 5.30 बजे दिल्ली से रुड़की स्थित अपने घर जा रहे थे तो कार में अकेले ही थे. घने कोहरे और सर्दी के बीच अचानक पता नहीं शायद उनकी आंख लग गई या किसी अन्य वजह से उनकी कार असंतुलित होकर दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे पर बने डिवाइडर को तोड़ते हुए काफी आगे तक घिसटती रही. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जोरदार आवाज के साथ कार डिवाइडर को तोड़ते हुए आगे बढ़ी और फिर करीब 50 मीटर के बाद पलट गई. हालांकि कार के अंदर मौजूद पंत ने आग लगने की भनक लगते हुए कार का शीशा तोड़ा और घिसटते हुए किसी तरह बाहर निकले और अपनी जान बचाने में कामयाब रहे. 

प्रत्यक्षदर्शियों ने उन्हें पानी पीने को दिया औऱ फिर चाय को भी पूछा. तब तक एंबुलेंस भी आ गई, जो उन्हें अस्पताल ले गई. पुलिस का भी कहना है कि पंत बेहद किस्मतवाले हैं, जो इस भयानक हादसे से बच निकले. 

मैक्स हॉस्पिटल में पहुंचते ही डॉक्टरों की टीम ने ऋषभ पंत का मेडिकल एग्जामिनेशन किया. डॉक्टरों ने उनकी चोट की गंभीरता को लेकर तमाम जरूरी टेस्ट किए. रीढ़ की हड्डी और कमर में चोट को लेकर स्कैनिंग की गई. डॉक्टरों के पैनल ने एक घंटे तक उनकी जांच की.  ऋषभ पंत की मां भी सुबह कुछ घंटों बाद अन्य परिजनों के साथ अस्पताल पहुंच गईं. 

ऋषभ पंत खतरे से बाहर हैं. हड्डियों के डॉक्टर और प्लास्टिक सर्जन उनकी जांच कर रहे हैं. सघन जांच के बाद सुपरिटेंडेंट मैक्स हॉस्पिटल देहरादून ने उनके स्वास्थ्य को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी किया. BCCI के मुताबिक, ऋषभ के माथे पर दो घाव हैं, साथ ही दायें घुटने का लिगामेंट फट गया है. उनकी दाहिनी कोहनी, एड़ी में भी जख्म हैं. डॉक्टर उनके इलाज में जुटे हैं. 

यह भी पढ़ें...

Rishabh Pant Car accident: मौत को कैसे दिया ऋषभ पंत ने मात, वीडियो में खुद देख लीजिए

Trending news