अखिलेश पूरी करेंगे आजम खान की यह बड़ी इच्छा! नाराजगी दूर करने की कोशिश में मानी बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1205245

अखिलेश पूरी करेंगे आजम खान की यह बड़ी इच्छा! नाराजगी दूर करने की कोशिश में मानी बात

Akhilesh-Azam Meeting: आजम ने जेल से बाहर आने के बाद स्पष्ट तौर पर 'अपनी तबाही का जिम्मेदार' अपनों को बताया था. इसके बाद विधानसभा में विधायक पद की शपथ लेने के बाद वह अपनी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश से नहीं मिले. इसके बाद से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने उन्हें मनाने की कोशिश शुरू कर दी...

अखिलेश पूरी करेंगे आजम खान की यह बड़ी इच्छा! नाराजगी दूर करने की कोशिश में मानी बात

Rampur Lok Sabha By Election: यूपी के रामपुर में होने वाले लोकसभा उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. माना जा रहा है कि बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को मैदान में उतार सकती है. वहीं, इस उनके सामने समाजवादी पार्टी के बड़े नेता आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा को भी उतारा जा सकता है. जानकारी मिल रही है कि जब सपाध्यक्ष अखिलेश यादव दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में आजम खान से मिलने पहुंचे थे, तब उन्होंने इस बात को लेकर हामी भरी है. जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी हो सकती है. 

UPSSSC Exam Postpone: लेखपाल भर्ती और पूर्ति निरीक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा स्थगित, UPSSSC ने जारी की नई तारीखें

अर्से से सपा से नाराज चल रहे आजम खान
गौरतलब है कि सपा के बड़े मुस्लिम चेहरे आजम खान आजम खान अपनी पार्टी से नाराज चल रहे थे, जिस वजह से उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने की बात कही थी. हालांकि, बाद में वह प्रत्याशी बने और जीते भी. इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. आजम खान सपाध्यक्ष से नाराज दिखे और फिर उनके समर्थकों ने अखिलेश पर हमला भी बोला. बात यहां तक पहुंच गई कि आजम द्वारा अलग पार्टी बनाए जाने के कयास लगने लगे. 

सपा को बताया था जिम्मेदार
इतना ही नहीं, आजम ने जेल से बाहर आने के बाद स्पष्ट तौर पर 'अपनी तबाही का जिम्मेदार' अपनों को बताया था. इसके बाद विधानसभा में विधायक पद की शपथ लेने के बाद वह अपनी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश से नहीं मिले. इसके बाद से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने उन्हें मनाने की कोशिश शुरू कर दी. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 जून के बड़े समाचार

मुलाकात से मिटे सभी गिले
मालूम हो, आजम को जेल से बाहर लाने में मदद करने वाले एडवोकेट कपिल सिब्बल को सपा ने राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है. वहीं, बीते बुधवार कपिल सिब्बल अखिलेश के साथ सर गंगाराम अस्पताल पहुंचे और आजम खान से मिले. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में दोनों के बीच काफी गिले-शिकवे मिटाए जा सके. वहीं, सूत्रों के मुताबिक खबर मिली कि इस दौरान ही तजीन फातिमा के नाम पर भी फैसला किया गया है. 

हालांकि, दूसरी ओर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का यह दावा है कि अखिलेश-आजम की मुलाकात किसी राजनीतिक मुद्दे के लिए बल्कि केवल हालचाल लेने के लिए थी. वहीं, बीजेपी ने भी अभी तक रामपुर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, लेकिन मुख्तार अब्बास नकवी को यहां से टिकट मिल सकता है. अगर नकवी को यहां से टिकट मिलता है, तो मुकाबला देखने लायक होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news