कुंडा में मोहर्रम पर गेट बनाने से नाराज हुए राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह, सीएम योगी से की ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1284821

कुंडा में मोहर्रम पर गेट बनाने से नाराज हुए राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह, सीएम योगी से की ये मांग

Pratapgarh News: कुंडा के शेखपुर गांव में मुहर्रम के पर्व पर हर साल माहौल तनावपूर्व रहता है. मुस्लिम समुदाय के लोग ताजिया निकालने का प्रयास करते हैं, जबकि राजा उदय प्रताप सिंह हनुमान मंदिर पर भंडारा कराने की भरपूर कोशिश करते हैं. 

कुंडा में मोहर्रम पर गेट बनाने से नाराज हुए राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह, सीएम योगी से की ये मांग

प्रतापगढ़: कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह ने विशेष समुदाय के प्रवेश द्वार के द्वारा शेखपुरा गांव में मुहर्रम के लिए बनाए गए प्रवेश द्वार को हटाने की मांग की है. राजा उदय प्रताप सिंह ने ट्वीट कर प्रवेश द्वार पर लगाए गए बोर्ड को हटवाने की सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की है. इस ट्वीट के बाद राजा भैया के पिता फिर से चर्चा में आ गए हैं. 

ट्वीट कर गेट को हटाने की मांग 
मुहर्रम का त्योहार यूपी में  8 या 9 अगस्त को मनाया जाएगा. मुहर्रम से ठीक पहले कुंडा विधानसभा के शेखपुरा गांव के मुस्लिम समाज के लोग गांव के प्रवेश द्वार पर एक गेट बनवाएं है. इसको लेकर राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है. उन्होंने शेखपुर गांव के भदरी रोड पर हाईवे के पास बने अस्थाई गेट की तस्वीर के साथ एक फोटो शेयर किए हैं. इस गेट को लेकर उन्होंने आपत्ति जताते हुए कहा कि 'प्रतापगढ़ के कुंडा स्थित शेखपुर गांव में मुसलमानों ने सड़क के उस पार मस्जिद का एक गेट बना लिया है, जिस पर उनकी भाषा में कई बातें लिखी हुई हैं. वे हिंदुओं को इसके नीचे चलने के लिए मजबूर कर रहे हैं. हमारा सुझाव है कि सभी हिंदू मुख्यमंत्री से शिकायत करें कि गेट को तुरंत हटा दिया जाना चाहिए'. 

fallback

गौरतलब है कि शेखपुर गांव में मुहर्रम के पर्व पर हर साल माहौल तनावपूर्व रहता है. मुस्लिम समुदाय के लोग ताजिया निकालने का प्रयास करते हैं, जबकि राजा उदय प्रताप सिंह हनुमान मंदिर पर भंडारा कराने की भरपूर कोशिश करते हैं. इसलिए पिछले 6 साल से मुहर्रम पर पुलिस को शेखपुर में सतर्कता बरतनी होती है. मुहर्रम के दिन किसी भी तरह की अप्रीय घटना नहीं हो, इसके लिए जिला प्रशासन राजा उदयप्रताप को उनके ही महल में नजर बंद तक कर देती है. मोहर्रम का जुलूस निकालने के बाद ही प्रशासन राजा उदय प्रताप को भंडारे करने की अनुमति देता है, जिसको लेकर मोहर्रम के दिन भंडारा करने को लेकर राजा और प्रशासन में ठनी रहती है.

Girls Fight Video: मेले में लड़कियों की बीच हुई जमकर मारपीट, एक दूसरे के नोंचे बाल

 

 

 

Trending news