उत्तरकाशी: धर्मांतरण का आरोप लगाकर हिन्दू जागरण मंच का हंगामा,एसडीएम ने दिए जांच के आदेश
Advertisement

उत्तरकाशी: धर्मांतरण का आरोप लगाकर हिन्दू जागरण मंच का हंगामा,एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

जबरन धर्मांतरण के संदेह को लेकर हिन्दू जागरण मंच ने जमकर हंगामा किया. हंगामे के बाद एसडीएम ने पुलिस को जांच के आदेश दिए है.   

उत्तरकाशी: धर्मांतरण का आरोप लगाकर हिन्दू जागरण मंच का  हंगामा,एसडीएम ने दिए जांच के आदेश
हेमकान्त नौटियाल/ उत्तरकाशी: उत्तराखंड के शहर उत्तरकाशी में शनिवार को धर्मांतरण के संदेह को लेकर हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. आरोप लगाया कि एक विशेष संस्था द्वारा धर्मातंरण कराए जाने को लेकर यहां बड़ी संख्या में लोगों को एकत्रित कराया गया था. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. और विरोध कर रहे लोगों को काफी मशक्कत करने के बाद शांत कराया गया
 
उपजिलाधिकारी से कि शिकायत, जांच के दिए आदेश 
धर्मांतरण संदेह पर हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने भारी विरोध किया, इस संदर्भ में हिन्दू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष बिरेन्द्र रावत ने उपजिलाधिकारी पुरोला को एक शिकायत पत्र  दिया है. जिस पर पुरोला एस डी एम ने थाना कोतवाली प्रभारी पुरोला को जांच के आदेश दिए. 
 
नेपाली मूल के नागरिक हुए थे एकत्रित 
देव ढुंग में संस्था के निर्माणाधीन भवन में करीब एक दर्जन नेपाली मूल के नागरिक व कुछ स्थानीय लोग बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए थे. कार्यक्रम स्थल पर धर्मातंरण का संदेह होने पर ग्रामीणों व आयोजकों में जमकर विवाद हुआ. ग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर धर्म परिर्वतन कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की. 
 
शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुटी 
थानाध्यक्ष पुरोला ने बताया कि क्षेत्र में एक संस्था की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था. ग्रामीणों ने कार्यक्रम के नाम पर धर्मातंरण का आरोप लगाया है. मामले को संज्ञान में लेकर जांच की जा रही है. 

Trending news