PM Modi Mother Death Updates : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, योगी-राहुल समेत तमाम हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement

PM Modi Mother Death Updates : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, योगी-राहुल समेत तमाम हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

PM Modi's mother Heeraben passes away at 100 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का 100 वर्ष की आयु में गुजरात के एक अस्पताल में निधन हो गया है.

Heeraben : पीएम मोदी की मां का निधन

PM modi mother passes away : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का 100 वर्ष की आयु में शुक्रवार को संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. हीराबेन को पिछले बुधवार को सेहत बिगड़ने के बाद अहमदाबाद के मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में ले जाया गया था. प्रधानमंत्री स्वयं एक दिन पहले अपनी मां का हालचाल लेने अस्पताल गए थे. पीएम मोदी ने अपनी मां के निधन पर ट्वीट कर अपना दुख व्यक्त किया.

हीराबेन ने सुबह 3.30 बजे अंतिम सांस ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सुबह गुजरात पहुंचे. मां के अंतिम संस्कार के लिए उनके पार्थिव शरीर को ले जाया गया तो उन्होंने अर्थी को कंधा दिया. अंतिम यात्रा में पीएम मोदी के अलावा उनके भाई और परिवार के अन्य तमाम सदस्य मौजूद थे. इस दौरान बेहद सख्त सुरक्षा प्रबंध दिखाई दिए. पीएम मोदी आज कोलकाता में होने वाली गंगा परिषद की बैठक में नहीं जाएंगे, बल्कि वर्चुअली राष्ट्रीय गंगा परिषद को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री की माता के निधन पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी जब भी गुजरात जाते थे, तो वहां अपनी मां हीराबेन से मुलाकात जरूर करते थे. उनके साथ बैठकर स्नेह से बात करना और भोजन करना वो नहीं भूलते थे. हीराबेन ने 2014 में नरेंद्र मोदी के देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद भी कहा था कि उनका बेटा अब एक राज्य की सेवा करने के बाद देश की सेवा के लिए कार्य करेगा, इसका उन्हें गर्व है. उनका आशीर्वाद हमेशा बेटे के साथ रहेगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हीराबेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. 

हीराबेन मोदी का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था. उनका कर्मक्षेत्र गुजरात के मेहसाणा जिले का वडनगर है. उनके पांच बेटे थे. इनमें सोमा मोदी स्वास्थ्य विभाग के रिटायर्ड अफसर हैं. पंकज मोदी गुजरात सरकार के एक विभाग में क्लर्क रहे. अमृत मोदी मशीन ऑपरेटर थे. प्रह्ललाद मोदी एक शॉप ऑनर हैं और नरेंद्र मोदी. हीराबेन गांधी नगर जिले के रायसन गांव में रहती थीं. उन्होंने पढ़ाई लिखाई तो नहीं की, लेकिन परिवार को पालने के लिए खूब संघर्ष किया. उनका विवाह दामोदरदास मूलचंद्र मोदी से हुआ. 

नरेंद्र मोदी आरएसएस के प्रचारक और बीजेपी की सेवा करने के बाद 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने. लालकृष्ण आडवाणी की रथयात्रा में उनकी पर्दे के पीछे सक्रिय भूमिका रही. 2014 को उन्होंने देश की बागडोर संभाली. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबेन मोदी के निधन पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुख जताया,जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद, बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया समेत तमाम हस्तियों ने भी दुख जताया है.

 

WATCH:देखें मां हीराबेन के साथ कैसी थी पीएम मोदी की बॉन्डिंग

 

 

 

Trending news