Prayagraj: माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे के लगातार संपर्क में था सदाकत, छात्रावास का कमरा ऐसे बना साजिश का सेंटर
Advertisement

Prayagraj: माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे के लगातार संपर्क में था सदाकत, छात्रावास का कमरा ऐसे बना साजिश का सेंटर

UP News: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड साजिश इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम बोर्डिंग छात्रावास में रची गई थी. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Prayagraj: माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे के लगातार संपर्क में था सदाकत, छात्रावास का कमरा ऐसे बना साजिश का सेंटर

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या की साजिश अहमदाबाद की साबरमती जेल में बैठे माफिया अतीक अहमद ने रची, लेकिन हत्या की पूरी साजिश को अमलीजामा पहनाने के लिए पूरा ताना-बाना इलाहाबाद विश्वविद्यालय में तैयार किया गया. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम बोर्डिंग छात्रावास के कमरा नंबर 36 में योजना बनाई गई थी. यहां पर रहने वाले पूर्व छात्र नेता सदाकत अली खान ने शूटरों को मदद की. इतना ही नहीं जरूरी सहूलियत और सुविधाएं भी उपलब्ध कराई. आइए बताते हैं पूरा मामला. 

इस मामले में बताया जाता है कि एसटीएफ की गिरफ्तारी से पहले सदाकत अली खान प्रयागराज छोड़ने की तैयारी में था, लेकिन एसटीएफ की टीम ने उसे धर दबोचा. जानकारी के मुताबिक सदाकत अली खान से जब एसटीएफ ने कड़ाई से पूछताछ की, तो सनसनीखेज खुलासे हुए. सूत्रों के मुताबिक सदाकत अली अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे अली के लगातार संपर्क में था. 

आपको बता दें कि सदाकत मुस्लिम बोर्डिंग हाउस में अवैध रूप से रहता था. शूटर गुलाम से सदाकत की अच्छी दोस्ती थी. उसने मुस्लिम हॉस्टल में ही अतीक के बेटे को भी बुलाया गया था. यहीं यूपी को हिला देने वाले शूट आउट की योजना बनी. सूत्रों की मानें तो सदाकत वाट्स एप्प काल के जरिए सबके संपर्क में था. 

 

आपको बता दें कि हत्याकांड में नामजद शूटर मोहम्मद गुलाम और गुड्डू मुस्लिम के साथ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम बोर्डिंग छात्रावास के कमरा नंबर 36 में घटना से एक दिन पहले बैठक हुई थी. जिसमें हत्या की पूरी प्लानिंग की गई थी. फिलहाल, सदाकत खान की गिरफ्तारी के बाद छात्रावास के कमरे में ताला लगा हुआ है. यूपी एसटीएफ और पुलिस की टीम अलग-अलग टीमें उससे पूछताछ कर मामले की गहन जांच में जुटी हुई हैं.

मामले में एडीजी लॉ एंड ऑडर ने दी जानकारी
वहीं, उमेश पाल हत्याकांड के एक आरोपी का बीते शुक्रवार को एनकाउंटर किया गया. इस मामले में यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑडर प्रशांत कुमार ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड के एक आरोपी यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारा गया है. मारे गए आरोपी का नाम अरबाज खान बताया जा रहा है. अरबाज खान के एनकाउंडर पर यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑडर प्रशांत कुमार ने कहा कि कानून को हाथ में लेने वाले किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा.

Trending news