'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': पढ़ें बीजेपी की बड़ी बैठक समेत जानें कहां पर है वोटर बनने का आखिर दिन?
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': पढ़ें बीजेपी की बड़ी बैठक समेत जानें कहां पर है वोटर बनने का आखिर दिन?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. यूपी के सीएम योगी आज यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर बड़ी बैठक में शामिल होंगे. वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को शहीद सम्मान यात्रा में शामिल होंगे. 

 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': पढ़ें बीजेपी की बड़ी बैठक समेत जानें कहां पर है वोटर बनने का आखिर दिन?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. यूपी के सीएम योगी आज यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर बड़ी बैठक में शामिल होंगे. वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को शहीद सम्मान यात्रा में शामिल होंगे. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की घोषणा के बाद 30 नवंबर को हाथरस के चंदपा थाना अंतर्गत युवती की मौत के बहुचर्चित मामले की याद में  में सपा स्मृति दिवस मनाएगी और बिटिया को श्रद्धांजलि देगी इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बैठक
सीएम योगी आज यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर बड़ी बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान होंगे. महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी बैठक में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा पार्टी के पदाधिकारियों के साथ 2022 के चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति. प्रदेश कार्यालय पर अलग-अलग दलों के नेता भी बीजेपी ज्वाइन करेंगे. उसके बाद शुरू होगा बैठकों का सिलसिला.

शहीद सम्मान यात्रा में शामिल होंगे
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को शहीद सम्मान यात्रा में शामिल होंगे. सुबह 9 बजे गन्ना मूल्य बढ़ाये जाने पर किसानों का प्रतिनिधिमंडल सीएम का आभार जतायेगा. सीएम आवास स्थित जनता दर्शन हाल में कार्यक्रम होगा. 10:00 बजे एनसीसी के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे.10:55 पर देहरादून से उधमसिंह नगर के लिए होंगे रवाना होंगे. 2:05 पर जसपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. कार्यक्रम के बाद सीएम पुष्कर धामी देहरादून वापस लौटेंगे. 

राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक का मंगलवार को दूसरा दिन  
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक का मंगलवार को दूसरा दिन है. इसको लेकर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक अयोध्या में चल रही है. पहले दिन की बैठक दो पाली में चली, पहली पाली की बैठक राम जन्मभूमि परिषर में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक चली, दूसरी पाली की बैठक दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक सर्किट हाउस में चली. इस बैठक की अध्यक्षता राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने की है. 

मंगलवार को मतदाता बनने का अंतिम दिन
प्रदेश भर में एक नवंबर से 30 नवंबर तक मतदाताओं के नाम जोड़ने व हटाने के लिए अभियान का  मंगलवार को अंतिम दिन रहेगा. इसमें एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष की उम्र पूरी कर रहे युवाओं को मतदाता बनाने के लिए विशेष फोकस किया गया.

बीजेपी का युवोत्थान अभियान का आखिरी दिन
यूपी बीजेपी का युवोत्थान अभियान का मंगलवार को आखिरी दिन है. युवा मतदाताओं को साधने के लिए बीजेपी ने 15 नवंबर से 30 नवंबर तक यूपी के 14 महानगरों में अपने युवा चेहरों के जरिए 'युवा संवाद' शुरू किया था. युवोत्थान का शनिवार कोअंतिम दिन है.

शिक्षकों,कर्मचारियों की लखनऊ में महारैली
यूपी के शिक्षकों,कर्मचारियों की लखनऊ में 30 नवंबर को महारैली है. पुरानी पेंशन बहाली समेत कई मांगों के समर्थन में महारैली है. इसके लिए अलग-अलग जिलों से महारैली में शामिल होने वाले लखनऊ पहुंच गए हैं. जबकि अन्य जिलों से भी इसमें शामिल होने वालों के आने का सिलसिला जारी है. शिक्षक और कर्मचारी सरकार से जल्द मांग पूरी करने की मांग उठा रहे हैं. 

यूपी में सदस्यता महाभियान जारी
उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’की प्रेस कॉन्फ्रेंस है. 30 नवम्बर को कांग्रेस की तरफ से महत्वपूर्ण प्रेस कॉफ्रेंस करेंगी. यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस की ये प्रेस कॉन्फ्रेंस रहेगी. फिलहाल कांग्रेस की तरफ से यूपी में सदस्यता महाभियान जारी है. यूपी में कांग्रेस ने सदस्यता अभियान के जरिये 1 करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है.

सपा मंगलवार को स्मृति दिवस मनाएगी 
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की घोषणा के बाद 30 नवंबर को हाथरस के चंदपा थाना अंतर्गत युवती की मौत के बहुचर्चित मामले की याद में  में सपा स्मृति दिवस मनाएगी और बिटिया को श्रद्धांजलि देगी.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की जनसभा
कुशीनगर में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की मंगलवार को विशाल जनसभा है. खड्डा विधानसभा के धरनीपट्टी का मैदान,नेबुआ नौरगिया में विशाल जनसभा होगी. मुख्य अतिथि -सुभासपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर 1 बजे संबोधित करेंगे. 

मनीष गुप्ता हत्याकांड में सीबीआई कर सकती है पूछताछ 
मनीष गुप्ता हत्याकांड में मंगलवार को डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों से सीबीआई पूछताछ कर सकती है. मनीष गुप्ता हत्याकांड में सोमवार को सीबीआइ टीम फिर गोरखपुर पहुंची
माना जा रहा है टीम यहां पर क्राइम सीन रीक्रिएट करेगी. डाक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों से पूछताछ मंगलवार को हो सकती है. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सरकार को अपना पक्ष रखने का समय दिया गया. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के आरोपी और केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मोनू की लखनऊ बेंच में जमानत याचिका सोमवार को जस्टिस केएस पवार की अदालत में प्रस्तुत की गयी. इसमें सरकार की तरफ से एडवोकेट प्राचीश पांडेय ने पेश हुए. कोर्ट ने सरकार को अपना पक्ष रखने के लिए 10 दिन का समय दिया. अब यह सुनवाई 10 दिसंबर को होगी.

दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का उत्तराखंड दौरा आज है. 30 नवंबर को विकासनगर और सहसपुर विधानसभा में जनता को संबोधित करेंगे एक दिसंबर को कैंट और मंसूरी विधानसभा में जनता को संबोधित करेंगे. 2 दिसंबर को रायपुर और धर्मपुर विधानसभा और 3 दिसंबर को रायपुर और डोईवाला विधानसभा में जनसभा करेंगे.

चुनावी रंग में रंगा शादियों का सीजन, बेटे की शादी के कार्ड पर छपवाई नेताओं की तस्वीर, पढ़ें पूरी खबर...

WATCH LIVE TV

Trending news