यूपी-उत्तराखंड हलचल 30 दिसंबर: फटाफट नजर डालें आज क्या कुछ रहेगा खास! पूरे दिन सुर्खियों में बनी रहेंगी ये खबरें
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल 30 दिसंबर: फटाफट नजर डालें आज क्या कुछ रहेगा खास! पूरे दिन सुर्खियों में बनी रहेंगी ये खबरें

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. पीएम मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं..भारत निर्वाचन आयोग का गुरुवार को यूपी के तीन दिन के दौरे का आखिरी दिन रहेगा... इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...

यूपी-उत्तराखंड हलचल 30 दिसंबर: फटाफट नजर डालें आज क्या कुछ रहेगा खास! पूरे दिन सुर्खियों में बनी रहेंगी ये खबरें

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. भारत निर्वाचन आयोग का गुरुवार को यूपी के तीन दिन के दौरे का आखिरी दिन रहेगा. 30 दिसंबर सुबह 10 से 11 बजे तक- मुख्य सचिव/DGP के साथ बैठक है. दोपहर 12 से 12.45 तक-प्रेस कांफ्रेंस होगी.पीएम मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं.. इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...

उत्तराखंड में पीएम मोदी
पीएम मोदी गुरुवार को उत्तराखंड के हल्द्वानी में जनता को विकास कार्यों का तोहफा देंगे. 17,500 करोड़ से ज्यादा की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

दौरे पर रहेंगे सीएम योगी
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर, महराजगंज और पीलीभीत के दौरे पर रहेंगे.

दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह की उत्तर प्रदेश में जनसभाएं हैं. ये जनसभाएं मुरादाबाद, अलीगढ़ उन्नाव में हैं. इसके अलावा अमित शाह लखनऊ में शाम 7 बजे- संगठन बैठक
अवध क्षेत्र की संगठनात्मक बैठक में शामिल होंगे.

चुनाव आयोग के दौरे का आखिरी दिन
भारत निर्वाचन आयोग का गुरुवार को यूपी के तीन दिन के दौरे का आखिरी दिन रहेगा. 30 दिसंबर सुबह 10 से 11 बजे तक- मुख्य सचिव/DGP के साथ बैठक है. दोपहर 12 से 12.45 तक-प्रेस कांफ्रेंस होगी.

बीजेपी सांसद जगदम्बिका पाल ने सपा-बसपा-सुभासपा पर बोला हमला, कहा-इस बार नहीं होगी राजभर की बोहनी  

नए मुख्य सचिव होंगे दुर्गा शंकर मिश्रा
यूपी के नए मुख्य सचिव होंगे दुर्गा शंकर मिश्रा. दुर्गा शंकर मिश्रा को एक साल का सेवा विस्तार  मिला है. शुक्रवार को हो रहे थे रिटायर. दुर्गा शंकर मिश्रा गुरुवार या शुक्रवार को विभाग की कमान संभाल सकते हैं.

नैनीताल हाईकोर्ट ने भारत निर्वाचन आयोग को नोटिस जारी किया
उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को स्थगित करने की मांग करने वाली याचिका पर नोटिस जारी. याचिकाकर्ता ने याचिका में कहा है कि कोविड-19 औऱ ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में फिलहाल चुनाव को टाला जाए और आगे बढ़ा दिया जाए. याचिका में यह भी मांग की गई है कि सभी राजनीतिक दल अपनी रैलियां वर्चुअल माध्यम से करें, साथ ही याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से नए साल के दौरान जश्न और चुनाव के मद्देनजर चुनावी सभाओं पर प्रतिबंध लगाने की गुजारिश भी की है. मामले की अगली सुनवाई अब 3 जनवरी 2022 को होगी.

बदलेगा झांसी रेलवे स्टेशन का नाम
झांसी रेलवे स्टेशन का नाम अब नया  नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई होगा. झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के रेलवे के प्रस्ताव को यूपी सरकार ने मंजूरी दे दी है. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे लेकर अनापत्ति दे दी थी. अब आने वाले दिनों में झांसी स्टेशन को वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन नाम से जाना जाएगा।

यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 118 नए मामले
यूपी में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 473 हो गई है. यूपी में अब तक कोरोना से 22915 की मौत  हो चुकी है. यूपी में कोरोना से एक्टिव केस वाले टॉप तीन जिले गौतमबुद्धनगर, लखनऊ और गाजियाबाद हैं. गौतमबुद्धनगर में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 99 है. लखनऊ में 90 और गाजियाबाद में 75 कोरोना के एक्टिव केस हैं.

उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना के 38 नए मामले 
उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना के 38 नए मामले आए हैं. उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना के 42 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं और 01 की मौत हुई है. उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव  केस की संख्या 222 हो गई है.

यूपी में पहले चरण में महराजगंज और सम्भल जिले में पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज तैयार होंगे. प्रदेश सरकार ने पहले फेज में इन दो जिलों में दो निजी भागीदारों को मंजूरी दी है. प्रदेश में पीपीपी मोड पर तैयार होने वाले मेडिकल कॉलेज के लिए 21 निवेशक आगे आए.

सपा से निष्कासित
अखिलेश यादव ने कानपुर घटना में शामिल नेताओं को सपा से निष्कासित किया. सचिन केसरवानी समेत 5 सपा से निष्कासित

यूपी गृह विभाग ने पौष्टिक आहार भत्ते में बढ़ोतरी की
निरीक्षक, उपनिरीक्षक, लिपिक संवर्ग, मुख्य आरक्षी, आरक्षी और चतुर्थ श्रेणी पद के कर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में हुई 25 फीसदी की वृद्धि. नागरिक पुलिस व पीएसी के फील्ड ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी तथा आरक्षी पद के कर्मियों को वार्षिक रूप से 2,000 रु0 का मिलेगा सिम भत्ता.

इस्लामिक स्टडी की अनिवार्यता पर उठाए सवाल
भाजपा नेता ने एएमयू में 11वीं की प्रवेश परीक्षा में इस्लामिक स्टडी की अनिवार्यता पर उठाए सवाल. केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा अक्सर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को टारगेट करने का आरोप लगता ही रहता है. इसी बीच बीजेपी के पूर्व जिला मीडिया प्रभारी व पूर्व  जिला संयोजक डॉ निशांत शर्मा ने एक पत्र केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के नाम लिखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 11वीं कक्षा की प्रवेश परीक्षा में इस्लामिक स्टडी की अनिवार्यता हटवाने के लिए एक पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से निशित शर्मा का कहना है कि कक्षा 11 में प्रवेश करने हेतु आयोजित किए जाने वाली परीक्षा में इस्लामिक स्टडी का अनिवार्य होना इस्लाम के अवैध प्रसार व अधिरोपित करने का विषय है.

आबकारी के प्रवर्तन में भी फेरबदल
उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर हुए आबकारी अधिकारियों के तबादले हुए हैं. कुल 13 अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई है. देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंहनगर, टिहरी, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, पौड़ी में अधिकारी बदले गए हैं. रुद्रप्रयाग, चमोली के साथ बागेश्वर में अधिकारी बदले गए हैं.

कहीं चाचा शिवपाल तो कहीं आजम खान लेते थे फैसले, मुख्यमंत्री होते हुए भी 'बेचारे' थे अखिलेश यादव-रामबाबू हरित 

दहेज उत्पीड़न के आरोपी राहुल गांधी को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा-अंतिम विकल्प होना चाहिए गिरफ्तारी

WATCH LIVE TV

Trending news