'यूपी-उत्तराखंड में हलचल': आज लोगों को मिलेगी एक्सप्रेस-वे की सौगात, जानें पूरे दिन कौन सी खबरें रहेंगी चर्चा में?
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में हलचल': आज लोगों को मिलेगी एक्सप्रेस-वे की सौगात, जानें पूरे दिन कौन सी खबरें रहेंगी चर्चा में?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज यूपी को सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे की सौगात मिलेगी. शाहजहांपुर में पीएम मोदी करेंगे गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

'यूपी-उत्तराखंड में हलचल': आज लोगों को मिलेगी एक्सप्रेस-वे की सौगात, जानें पूरे दिन कौन सी खबरें रहेंगी चर्चा में?

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज यूपी को सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे की सौगात मिलेगी. शाहजहांपुर में पीएम मोदी करेंगे गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

पीएम मोदी देंगे एक्सप्रेस-वे की सौगात 
आज यूपी को सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे की सौगात मिलेगी. शाहजहांपुर में पीएम मोदी करेंगे गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे. इसके शिलान्यास से 12 जिलों की जनता को फायदा होगा. सीएम योगी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेस-वे बनेगा. ये 6 लेन वाला होगा. दोपहर एक से दो बजे के बीच पीएम मोदी गंगा एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

प्रयागराज दौरे पर सीएम योगी 
सीएम योगी आदित्यनाथ का आज प्रयागराज दौरे पर हैं. 21 दिसंबर को पीएम के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का जायजा लेने सीएम आएंगे. सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक भी कर सकतें हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह भी रहेंगें मौजूद, करीब 3:30 बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे सीएम योगी, करीब एक घंटे तक प्रयागराज में रहेंगें.

भाजपा की विजय संकल्प यात्रा
'मोदी संग उत्तराखंड' हरिद्वार में गंगा पूजन से भाजपा की विजय संकल्प यात्रा होगी शुरू. शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा हरिद्वार से यात्रा की शुरुआत करेंगे. सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक सहित प्रदेश सरकार के मंत्री और संगठन से जुड़े तमाम नेता होंगे शामिल.

राहुल-प्रियंका करेंगे पदयात्रा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को अमेठी दौरे पर हैं. एक दिवसीय कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता जोर-शोर से जुटे रहे. भाई-बहन जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में जगदीशपुर से हारीमऊ तक पदयात्रा करेंगे. चौपाल लगाकर लोगों से मुलाकात करेंगे.

रायबरेली में अखिलेश यादव
रायबरेली में अखिलेश यादव की रथयात्रा का अंतिम दिन है. तीन और विधानसभा क्षेत्रों  में रथयात्रा निकलेगी..

अयोध्या में भाजपा शासित महानगरों के महापौरों का मिलन
भाजपा शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के बाद अब BJP शासित महानगर के महापौर भी अयोध्या में दर्शन पूजन करेंगे.18 दिसंबर को दोपहर 12:00 बजे पंचशील होटल पहुंचेंगे. लगभग 50 महापौर अपने परिवार सहित अयोध्या पहुंचेंगे.

मेरठ में ओवैसी की रैली 
मेरठ में  AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की रैली प्रस्‍तावित है. सभा को देर रात तक अनुमति नहीं मिली. मेरठ शहर के प्रमुख नौचंदी मैदान में असदुद्दीन ओवैसी जनसभा होनी है. ओवैसी शोषित वंचित समाज सम्मेलन में संबोधित कर सकते हैं.

राजनीतिक पार्टियां की बड़ी- बड़ी रैलियां प्रस्तावित
प्रदेश में पीएम मोदी के चार दौरे प्रस्तावित
गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.
भाजपा के मिशन 2022 को सफल बनाने के लिये उत्तर प्रदेश की धरा पर आवाज बुलंद करेंगे.
स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर सहित अनेक वरिष्ठ भाजपा नेता भी भाजपा के यूपी चुनावी अभियान को रफ्तार देंगे.
23 दिसंबर को अलीगढ़ में सपा और रालोद की संयुक्त रैली आयोजित होने जा रही है.
जिसमें अखिलेश यादव और जयंत चैधरी एक साथ मंच पर मौजूद होंगे.
मेरठ के दबथुआ में हुई सपा-रालोद गठबंधन की पहली संयुक्त रैली में अपार जनसमूह उमड़ा था.
ऐसे में इस गठबंधन की दूसरी रैली के भी सफल होने के दावे किए जा रहे हैं.

चुनाव में कायस्थ समाज का महासम्मेलन
बाराबंकी में  कायस्थ महासम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. महासम्मेलन में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कायस्थ बिरादरी की भागीदारी को लेकर ठोस निर्णय लिया जाएगा.

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का मथुरा दौरा
विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण करेंगे. विधायक निधि से खिलाड़ियों के लिए शुरू किए जा रहे अलग-अलग खेल सुविधाओं का शुभारंभ करेंगे.

सीएनजी-पीएनजी गैस कीमत बढ़ीं
लखनऊ में सीएनजी-पीएनजी गैस कीमत बढ़ाई गई है. इससे लखनऊ, आगरा व उन्नाव में शनिवार सुबह छह बजे नई कीमतें लागू हो गई है. सीएनजी में दो रुपए प्रति किलो की बढ़ोत्तरी के बाद नई कीमत अब 72.50 रुपए हो गई है.

मोहन भागवत की बैठक
RSS प्रमुख मोहन भागवत की प्रमुख संघ प्रचारकों के साथ बैठक है. बैठक में विजय दिवस की स्वर्ण जयंती वर्ष पर सार्वजनिक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार  होगी, जिसमें पूर्व सैनिकों को मोहन भागवत धर्मशाला कालेज ऑडिटोरियम में उदबोधन देंगे. हिमाचल प्रदेश में बैठक होगी.

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! UP से गुजरने वाली कई ट्रेनें कैंसिल, कई के रूट हुए डायवर्ट, पढ़ लें पूरी लिस्ट

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

 

Trending news