बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को लेकर पुलिस सतर्क, अयोध्या, मेरठ, काशी, और मथुरा में तैनात किए गए अतिरिक्त फोर्स
Advertisement

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को लेकर पुलिस सतर्क, अयोध्या, मेरठ, काशी, और मथुरा में तैनात किए गए अतिरिक्त फोर्स

बाबरी मस्जिद विध्वंस (Babri Masjid Demolition) की 29वीं बरसी को लेकर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने इस संबंध में सभी जिलों के अफसरों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

फाइल फोटो

लखनऊ: बाबरी मस्जिद विध्वंस (Babri Masjid Demolition) की 29वीं बरसी को लेकर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने इस संबंध में सभी जिलों के अफसरों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. प्रशांत कुमार ने बताया कि तीनों धार्मिक नगरी अयोध्या, मथुरा और काशी में विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं. इन जिलों में अतिरिक्त फोर्स की भी तैनाती की गई है. अधिकारियों को भ्रमणशील रहने को कहा गया है.

नहीं होगा किसी तरह का आयोजन 
एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि वरिष्ठ अधिकारी प्रमुख जिलों में कैंप कर रहे हैं. इसके अलावा अन्य स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 150 कंपनी पीएसी और 6 कंपनी केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों को लगाया गया है. आधा दर्जन संगठनों ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की थी. लेकिन, पुलिस के अधिकारियों द्वारा बातचीत के बाद सभी संगठनों ने अपनी काल वापस ले ली है.  शासन के निर्देश के अनुसार परंपरा से हटकर किसी तरह का कोई आयोजन नहीं करने दिया जाएगा.

वहीं, अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक आर के चतुर्वेदी ने कहा कि अयोध्या शुरू से एक संवेदनशील मुद्दा रहा है इसलिए हम नियमित चेकिंग व पेट्रोलिंग कर रहे हैं. शहर के हर इलाके में जवानों को तैनात किया गया है.

मेरठ के 18 प्वाइंट को अति संवेदनशील श्रेणी में रखा गया
बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर मेरठ में किसी भी तरह का अप्रिय घटना ना हो. इसके लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस लिया है. जिले को नौ जोन और 30 सेक्टर में बांटा गया है. इसके अलावा शहर और देहात में 18 प्वाइंट को अति संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है. शहर में इंदिरा चौक, कोतवाली, रिठानी, मलियाना, नूरनगर चौराहा, सोतीगंज चौहारा, छिपी टैंक, ईदगाह चौपला, तेजगढ़ी, तिरंगा गेट और जाकिर कॉलोनी, एल ब्लॉक चौकी, मवीमीरा दौराला, किठौर, सरधना, मवाना, एल-ब्लॉक, हापुड़ अड्डा और घंटाघर. इन जगहों पर सेक्टर के रूप में मुख्यालय बनाया गया है और यहां पर थानेदार तैनात रहेंगे. हर जगह फायर टैंडर भी लगाए गए हैं.  

WATCH LIVE TV

Trending news