UP News: मरीजों को अब 24 घंटे तक मिलेगा मुफ्त इलाज, SGPGI एपेक्स ट्रॉमा में शुरू हुई सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1490656

UP News: मरीजों को अब 24 घंटे तक मिलेगा मुफ्त इलाज, SGPGI एपेक्स ट्रॉमा में शुरू हुई सुविधा

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है. इसी के तहत अब मरजेंसी में भर्ती होने वाले हर व्यक्ति का 24 घंटे तक निशुल्क इलाज किया जाएगा. जिसकी शुरुआत SGPGI के एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में हुई है.

UP News: मरीजों को अब 24 घंटे तक मिलेगा मुफ्त इलाज, SGPGI एपेक्स ट्रॉमा में शुरू हुई सुविधा

विशाल रघुवंशी/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए काम किया जा रहा है. राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि इमरजेंसी में भर्ती होने वाले हर व्यक्ति का 24 घंटे तक निशुल्क इलाज किया जाएगा. फिलहाल इसकी शुरुआत हो चुकी है. इससे मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी. 

SGPGI के एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में शुरू हुई योजना
हादसों में जख्मी लोगों को एसजीपीजीआई के एपेक्स ट्रॉमा में पहले 24 घंटे तक निशुल्क इलाज देने की योजना शनिवार को शुरू हो गई. इसके तहत सड़क दुर्घटना में घायल युवक के हाथ का सफल ऑपरेशन किया गया. इसके लिए उसके परिजनों से कोई शुल्क नहीं लिया गया. इस योजना का यह पहला मामला है, जिसमें बड़ा ऑपरेशन किया गया है. 

सरेआम बदमाशों ने घोंप दिया चाकू,जान बचाने के लिए दौड़ता रहा प्रिंस, तड़प-तड़प कर मौत

जानिए क्या मिलेगा लाभ
एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में पहले 24 घंटे में सरकार के निर्देश पर निशुल्क चिकित्सा देने की शुरुआत की गई है. इसके तहत अति गंभीर मरीजों को भी इस सुविधा का लाभ दिया जाएगा. 

लाइव इमरजेंसी मानिटरिंग सिस्टम प्रदेश में लागू किया गया
लाइव इमरजेंसी मानिटरिंग सिस्टम प्रदेश में लागू करने के लिए योजना बनाकर चरणबद्ध ढंग से कार्य किया जा रहा है. किसी भी इमरजेंसी रोगी के जीवन के लिए शुरुआत के 24 घंटे काफी अहम होते हैं. ऐसे रोगी जो अकेले होते हैं या उनके साथ तीमारदार भी होते हैं, लेकिन तत्काल पर्याप्त धनराशि की व्यवस्था नहीं हो पाती है, ऐसे में इस योजना के शुरू होने पर आम जनमानस को लाभ मिलना शुरू हो चुका है.

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर हादसा,नॉलेज पार्क के पास आपस में टकराईं 2 बसें,3 की मौत

गौरतलब है कि प्रदेश में योगी सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी लगातार औचक निरीक्षण कर प्रदेश भर के अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं. 

WATCH: देखें 19 से 25 दिसम्बर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Trending news