अलीगढ़ में सांप्रदायिक मौहाल बिगाड़ने की कोशिश नाकाम, मूर्ति तोड़ने वाला युवक गिरफ्तार
Advertisement

अलीगढ़ में सांप्रदायिक मौहाल बिगाड़ने की कोशिश नाकाम, मूर्ति तोड़ने वाला युवक गिरफ्तार

सांप्रदायिक मुद्दों के लिहाज से अलीगढ़ को काफी संदेवदशील माना जाता है. हालांकि योगी सरकार की सख्ती के चलते पिछले सांप्रयादिक तनाव की हर कोशिश नाकाम हो जाता ही. ऐसा ही एक मामला शनिवार की रात सामने आया.

 

अलीगढ़ में सांप्रदायिक मौहाल बिगाड़ने की कोशिश नाकाम, मूर्ति तोड़ने वाला युवक गिरफ्तार

प्रमोद कुमार/अलीगढ़ : तालों की नगरी अलीगढ़ में फिर एक बार सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. आरोप है कि थाना सिविल लाइंस के ठीक पीछे चक्की वाली गली के अंदर एक मंदिर में घुसकर मुस्लिम युवक द्वारा मूर्तियों को तोड़ दिया गया. स्थानीय लोगों ने जब उसको देखा तो पुलिस को सूचना दी. लोगों ने मंदिर के अंदर जाकर देखा तो मूर्तियां भी टूटी पड़ी थी. लोगों का कहना है कि वह मंदिर का चढ़ावे का पैसा भी लेकर भाग गया. उसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई और आरोपी युवक को हवालात में भेज दिया गया. पुलिस अब तहरीर के आधार पर कार्रवाई की बात कह रही है. आरोपी युवक का नाम फैजू उर्फ साबू है.

स्थानीय निवासी कुंवर पाल सिंह ने बताया कि यह सब हमारा मंदिर है. इसकी मूर्तियों को तोड़ दिया गया है. आरोपी युवक एक खास समुदाय से है. वह थाने के पास ही रहता है, आरोप है कि आरोपी युवक पैसे भी मंदिर से चुरा ले गया है. लोगों की मांग है कि मंदिर में काम कराया जाए.
स्थानीय लोगों में नाराजगी

मौके पर हिंदूवादी नेता भी पहुंच गए और उन्होंने घटना पर आक्रोश जताया. स्थानीय निवासी राहुल चेतन ने बताया कि यह रात की घटना है. सुबह हम सब लोगों को जानकारी हुई. सिविल लाइन थाने में शिवजी का बहुत ही ऐतिहासिक मंदिर है. हम इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. हिंदू समाज में गहरी नाराजगी है. 

यह भी पढ़ें: सास से झगड़े के बाद बहू ने गुस्से में खाया कांच, जिंदगी और मौत के बीच झूल रही
पुलिस ने तत्काल लिया एक्शन
सीओ सिविल लाइन शिव प्रताप सिंह के मुताबिक यह रात शराब के नशे में साबु नामक व्यक्ति द्वारा मंदिर में घुसकर मूर्तियों को गिरा दिया गया है. पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. तहरीर प्राप्त कर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है और उसको जेल भेजा जा रहा है.

UP Budget 2023: लखनऊ में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक शुरू, कल से शुरू हो रहा है बजट सत्र

Trending news