'सर तन से जुदा' नारा लगाने वालों पर गरजे मौनी महाराज, हिंदुओं को मस्जिद-दरगाह ना जाने की नसीहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1246994

'सर तन से जुदा' नारा लगाने वालों पर गरजे मौनी महाराज, हिंदुओं को मस्जिद-दरगाह ना जाने की नसीहत

अमेठी सगरा आश्रम के पीठाधीश्वर मौनी महाराज ने अजमेर दरगाह कमेटी के मौलानाओं के भड़काऊ बयान को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने हिंदुओं से अपील की है कि वे मस्जिद और दरगाह जाने से बचें. 

अमेठी सगरा आश्रम के पीठाधीश्वर मौनी महाराज.

मो. गुफरान/प्रयागराज: अजमेर दरगाह कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती और सलमान चिश्ती के भड़काऊ बयान को लेकर देशभर के साधु-संतों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. अमेठी सगरा आश्रम के पीठाधीश्वर मौनी महाराज ने अजमेर दरगाह कमेटी के मौलानाओं के भड़काऊ वीडियो को लेकर कड़ा ऐतराज जताया है. मौनी महाराज ने देशभर के हिंदुओ और सनातन संस्कृति को मानने वालों से दरगाहों और मस्जिदों पर जाने से बचने की नसीहत दी है.  

मौलानाओं को चिन्हित कर कार्रवाई करे सरकार: मौनी महाराज 
मौनी महाराज ने कहा कि जहां हिंदुओं के "सर तन से जुदा" होने का ऐलान किया जा रहा है, ऐसी जगहों पर उन्हें नहीं जाना चाहिए. मौनी महाराज ने विवादित और भड़काऊ बयान देने वाले मौलानाओं को चिन्हित कर सरकार से कठोर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह देश सभी धर्म और संप्रदाय के लोगों का सम्मान करता है. लेकिन मस्जिदों और दरगाहों से मौलानाओं के भड़काऊ बयान आने के बाद यह साफ हो गया है कि अमन-शांति की बात करने वाले लोग ही देश की एकता अखंडता को चोट पहुंचा रहे हैं. मौनी महाराज ने आगे कहा कि सरकार को ऐसे बयानों को संज्ञान में लेकर समय रहते ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए. 

ये भी पढ़ें- मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, इस बात के लग रहे कयास

 

सरवर चिश्ती और सलमान चिश्ती ने दिया भड़काऊ बयान 
अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा को जान से मारने वाले को इनाम देने का ऐलान किया है. करीब 2 मिनट के वीडियो में सलमान चिश्ती ने अपनी धार्मिक भावनाओं का हवाला देते हुए कहा, "मैं पहले जैसा नहीं रहा. नहीं तो मैं बोलता नहीं. मुझे कसम है मुझे पैदा करने वाले की. मैं पहले जैसा होता तो उसको (नूपुर शर्मा) गोली मार देता. सीना ठोक कर कहता हूं. जो भी नूपुर शर्मा का सिर काटकर लाएगा मैं उसे अपना मकान दे दूंगा. ये वादा करता है सलमान." वहीं, जमेर की दरगाह की अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती ने पैगंबर की बेअदबी पर कहा था कि अब ऐसा आंदोलन किया जाएगा, जिससे पूरा हिंदुस्तान हिल जाएगा. 

ये भी पढ़ें- राजभर ने फिर साधा अखिलेश पर निशाना, आजमगढ़ उपचुनाव में हार के लिए ठहराया जिम्मेदार

 

Trending news