मेरठ में कोल्ड स्टोरेज के बॉयलर में धमाके से 7 की मौत, पूर्व विधायक के शीतगृह में हुआ विस्फोट
Advertisement

मेरठ में कोल्ड स्टोरेज के बॉयलर में धमाके से 7 की मौत, पूर्व विधायक के शीतगृह में हुआ विस्फोट

Meerut Cold Storage : मेरठ में दोपहर बाद हुआ धमाका. हादसे के बाद कोल्ड स्टोर में अमोनिया का रिसाव भी हुआ. विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. इनमें से कुछ की हालत गंभीर है.  

मेरठ में कोल्ड स्टोरेज के बॉयलर में धमाके से 7 की मौत, पूर्व विधायक के शीतगृह में हुआ विस्फोट

Meerut Cold Storage Explosion : मेरठ : मेरठ में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां बसपा के पूर्व विधायक के कोल्‍ड स्‍टोर का बॉयलर फट गया. धमाका होने के बाद कोल्‍ड स्‍टोर की छत भरभराकर गिर गई. मलबे में 50 से 60 मजदूर के दबे होने की आशंका है. वहीं, हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, हादसे को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. 

सीएम योगी ने हादसे को लिए संज्ञान 
वहीं, हादसे को संज्ञान में लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को मौके पर भेजने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

पूर्व विधायक का है कोल्‍ड स्‍टोर 
सूचना पर जिले के सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए. अधिकारी और स्‍थानीय लोग रेस्क्यू में लगे हुए हैं. वहीं, दर्जनों एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई हैं. यह कोल्ड स्‍टोर बसपा के पूर्व विधायक चंद्रवीर का बताया जा रहा है. पूर्व विधायक का यह कोल्‍ड स्‍टोर थाना दौराला क्षेत्र में है. हादसे के बाद कोल्ड स्टोर में अमोनिया का रिसाव भी शुरू हो गया. 

मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला जा रहा 
मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना है कि मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका है. उन्‍हें रेस्‍क्‍यू किया जा रहा है. वहीं, कुछ लोगों को मलबे से बाहर निकाल अस्‍पताल भी पहुंचा गया है. बताया जा रहा है कि कोल्ड स्टोरेज का निर्माणाधीन लेंटर गिरने से 7 लोगों की मौत हुई. जबकि दो मजदूर अभी भी अस्पताल में जिंदगी मौत के बीच जूझ रहे हैं. खबरों के मुताबिक, 9 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. तमाम अधिकारी मौके पर हैं, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी घटना की वजहों को लेकर कुछ भी बोलने से बचते रहे. मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र के शिव शक्ति कोल्ड स्टोरेज का ये पूरा मामला है.

WATCH: यूपी में जातीय मतगणना के लिए सपा ने छेड़ा अभियान, पार्टी मुख्यालय के बाहर लगे पोस्टर

Trending news