Meerut: अकबर बंजारा की 37 करोड़ की संपत्ति जब्त, गली-गली जानवर बेच 300 करोड़ की दौलत जुटा ली थी
Advertisement

Meerut: अकबर बंजारा की 37 करोड़ की संपत्ति जब्त, गली-गली जानवर बेच 300 करोड़ की दौलत जुटा ली थी

उत्तर प्रदेश में अपराध के खिलाफ प्रशासन का चाबुक रुकता नज़र नहीं आ रहा है. जी हां ऐसा ही कुछ देखने को मिला यूपी के मेरठ जिला में. मंगलवार को फ़लावदा गांव में अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारा गैंग पर पुलिस का बड़ा एक्शन सामने आया है.

Meerut: अकबर बंजारा की 37 करोड़ की संपत्ति जब्त, गली-गली जानवर बेच 300 करोड़ की दौलत जुटा ली थी

पारस गोयल/ मेरठ: उत्तर प्रदेश में अपराध के खिलाफ प्रशासन का चाबुक रुकता नज़र नहीं आ रहा है. जी हां ऐसा ही कुछ देखने को मिला यूपी के मेरठ जिला में. मंगलवार को फ़लावदा गांव में अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारा गैंग पर पुलिस का बड़ा एक्शन सामने आया है. दरअसल मेरठ पुलिस ने अकबर बंजारा गैंग की दो करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया है. अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त नज़र आ रहा है.

कौन है अकबर बंजारा  
उत्तर प्रदेश के फ़लावदा गांव में गली-गली जानवर बेचकर अकबर बंजारा अरबपति बन बैठा था. वह सात साल की उम्र से ही जानवरों की तस्करी करता था. आज से करीब 8 साल पहले गौ तस्करी में उतरे अकबर बंजारा ने मेरठ, बिजनौर सहित अन्य राज्यों में करीब 300 करोड़ की संपत्ति बना राखी थी. अकबर बंजारा ने छोटे भाई सलमान को भी अपने साथ इस काले धंधे में शामिल कर लिया. बहुत कम समय में ही अकबर बंजारा अरबपति बन बैठा था.  इसके बाद असम में रेड्डी गैंग से हाथ मिलाने के बाद बंजारा का नाम अंतरराष्ट्रीय गोतस्करों में आने लगा, इसके बाद अकबर बंजारा के काले धंधे की सीमा और भी फैल गई. 

Auraiya: दबंग भूमाफिया से परेशान बुजुर्ग महिला चार बेटियों को लेकर आत्महत्या करने पहु्ंची रेलवे स्टेशन, पुलिस हरकत में आई

बुलडोजर से जमींदोज की जा चुकी है अवैध संपत्ति 
अभी तक बंजारा गैंग की 37 करोड़ की अवैध संपत्ति पुलिस द्वारा कुर्क की जा चुकी है. वहीं काले धंधे से बनाई गई अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाकर उसे  जमींदोज भी किया जा चुका हैं. फ़लावदा थाना इलाके में एक  मकान और 21 बीघा जमीन को पुलिस ने सील कर कर दिया है. पुलिस के मुताबिक अकबर बंजारा के भाई समीम बंजारा के नाम पर यह संपत्ति दर्ज थी. 

गौ तस्करी के धंधे से बनाई गई थी संपत्ति 
मेरठ पुलिस की जानकारी के मुताबिक बंजारा गैंग के सभी गुर्गों ने अवैध रूप से गौ तस्करी के काले धंधे से संपत्ति बनाई है. जिसको आज कुर्क किया गया है.इससे पहले भी पुलिस ने कई बार बंजारा गैंग पर कार्रवाई की है.  अपराध की दुनिया से बनाई गई संपत्ति पर पुलिस नकेल कस रही है. वहीं इसके अलावा और भी सम्पत्तियों की जांच पड़ताल में पुलिस लगी हुई है. 

New Year 2023: नए साल में इन 5 तरीकों से होगा SCAM! बचना है तो जान लें Fraud के ये नये हथकंडे

Trending news