पांच दिन ED की कस्टडी में रहेगा माफिया मुख्तार अंसारी, मनी लॉड्रिंग पर होगी पूछताछ
Advertisement

पांच दिन ED की कस्टडी में रहेगा माफिया मुख्तार अंसारी, मनी लॉड्रिंग पर होगी पूछताछ

ईडी की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी की कस्टडी रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की, जिस पर कोर्ट ने ईडी की अर्जी को मंजूर करते हुए अगले 5 दिनों के लिए मुख्तार अंसारी को प्रवर्तन निदेशालय के हवाले कर दिया है. 

पांच दिन ED की कस्टडी में रहेगा माफिया मुख्तार अंसारी, मनी लॉड्रिंग पर होगी पूछताछ

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में  माफिया मुख्तार अंसारी और उसके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक ओर जहां विधायक बेटा अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद है, वहीं मुख्तार का साला शरजील रजा प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. दोनों को ईडी की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है. मुख्तार अंसारी भी पिछले 10 दिनों से ईडी की कस्टडी रिमांड पर है. शुक्रवार को एक बार फिर से ईडी की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी की कस्टडी रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की, जिस पर कोर्ट ने ईडी की अर्जी को मंजूर करते हुए अगले 5 दिनों के लिए उसे रिमांड पर भेज दिया है. अगले 5 दिनों तक ईडी की टीम माफिया मुख्तार अंसारी से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी.

ईडी को मिली अहम जानकारियां
दरअसल ईडी ने माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग के तहत मुकदमा दर्ज किया है. मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले शरजील रजा पर उसके अवैध साम्राज्य को चलाने का आरोप है.  ईडी की जांच पड़ताल में भी अब्बास अंसारी और शरजील रजा के खिलाफ तमाम सबूत मिले हैं. दोनों की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने मुख्तार अंसारी को कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो ईडी को कई चौकाने वाली जानकारी मिली है. 

यह भी पढ़ें: UP Politicl News: जल्द भरी जाएंगी विधान परिषद की खाली 6 सीट, 18 नाम का पैनल तैयार

बिल्डर माफिया के साथ जुड़ा कनेक्शन
पूर्वांचल के कई सफेदपोश और नामी बिल्डर से भी मुख्तार अंसारी के कनेक्शन सामने आए. जिसमें सबूत और साक्ष्यों को एकत्रित करने के लिए ईडी ने दुबारा मुख्तार अंसारी की कस्टडी रिमांड कोर्ट से मांगी, जिस पर कोर्ट ने फिर से मुख्तार अंसारी को अगले पांच दिनों के लिए ईडी के हवाले कर दिया है. अगले पांच दिनों तक ईडी की टीम मुख्तार अंसारी से पूछताछ करेगी.

WATCH: एक तालाब के पास महाभारत काल की सुरंग मिलने का दावा, मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

Trending news