Lucknow Building Collapse: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को गुमराह किया जा रहा, फरार यजदान बिल्डर्स का वीडियो सामने आया
Advertisement

Lucknow Building Collapse: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को गुमराह किया जा रहा, फरार यजदान बिल्डर्स का वीडियो सामने आया

लखनऊ के हजरतगंज स्थित अलाया अपार्टमेंट हादसे में नया मोड़ आ गया है. फरार चल रहे यजदान बिल्‍डर्स की तलाश में जुटी है पुलिस. 

Lucknow Building Collapse: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को गुमराह किया जा रहा, फरार यजदान बिल्डर्स का वीडियो सामने आया

Lucknow Alaya Apartment: लखनऊ के हजरतगंज स्थित अलाया अपार्टमेंट हादसे के दो दिन बाद अब फरार यजदान बिल्डर्स का एक वीडियो सामने आया है. इसमें यजदान बिल्डर्स ने हादसे में जान गंवाने वाले सपा नेता के परिजनों के प्रति अफसोस जाहिर किया है. साथ ही इस मामले में यजदान बिल्डर्स को बदनाम करने का आरोप लगाया है.   

हादसे के लिए यजदान बिल्‍डर्स को ठहराया गया है जिम्‍मेदार 
बता दें कि 24 जनवरी को लखनऊ के हजरतगंज स्थित अलाया अपार्टमेंट धराशायी हो गया. हादसे में समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍ता अब्‍बास हैदर की मां बेगम हैदर और उनकी पत्‍नी पत्नी उजमा की मौत हो गई थी. इसके अलावा उन्‍नाव की एक शिक्षिका शबाना की भी मौत हो गई. हादसे के लिए यजदान बिल्‍डर्स को जिम्‍मेदार ठहराया गया है. 

करीब 3 मिनट का वीडियो हो रहा वायरल 
अब 2 दिन बाद इस मामले को लेकर यजदान बिल्‍डर्स के मालिक फहद यजदानी का एक वीडियो सामने आया है. करीब 2 मिनट 50 सेकंड के इस वीडियो में फहद यजदानी ने खुद को बेकसूर बताया है. वीडियो में फहद यजदानी कह रहा है कि सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को आला अधिकारियों द्वारा भ्रमित करने की साजिश रची जा रही है. उसने कहा कि इस बिल्डिंग से यजदान बिल्डर का कोई लेना देना कभी नहीं रहा है. 

पार्किंग में लगे कैमरे खोल सकते हैं कई राज 
फहद यजदानी ने कहा कि पार्किंग में कैमरे लगे थे मेरी सभी अफसरों से गुजारिश है कि वह मलबे से कैमरे निकाल कर देखें कि उस बिल्डिंग में ड्रिलिंग का जो काम हो रहा था वह काम खुद शाहिद मंजूर खड़े होकर करवा रहे थे जिसको लेकर बिल्डिंग में रहने वाले लोगों से शाहिद मंजूर की तीखी नोकझोंक और बहस भी हुई थी. लोगों ने रोका लेकिन पता नहीं क्यों शाहिद मंजूर खुदाई के काम को नहीं रोका. अपने आप को बचाने के लिए इसकी सारी जिम्मेदारी मेरे ऊपर डाली जा रही जबकि मेरा इस बिल्डिंग से कभी कोई लेना-देना नहीं रहा.

...तो जेल जाने को भी हूं तैयार 
फहद यजदानी ने बताया कि मैंने सिर्फ शाहिद मंजूर से ताल्लुक के चलते जब यह बिल्डिंग 2009 और 2010 में बन रही थी तो मैंने इनके कहने पर 3 फ्लैट उस बिल्डिंग के बिकवाए थे. इसका कमीशन मुझे मिला था बाकी मेरा कोई मतलब नहीं था. इतना ही नहीं किसी तरह का एग्रीमेंट फहद यजदानी के नाम होगा तो मैं खुद ब खुद जेल जाने को तैयार हूं. यह बिल्डिंग 2010 और 2011 में बनी थी, जबकि यजदान बिल्डर की फर्म 2012- 13 में बनी है. फहद यजदानी की बिल्डिंग प्राग नारायण रोड पर थी जिसे एलडीए ने तोड़ दिया हमें कोई परेशानी नहीं हुई. 

कोर्ट से नहीं मिली राहत तो कर दूंगा सरेंडर 
फहद यजदानी ने कहा कि मेरी सभी अफसरों से गुजारिश है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराएं. हफ्ते 10 दिन में कोर्ट से राहत मिलती है तो ठीक है वरना मैं खुद सरेंडर कर दूंगा. वीडियो में फहद यजदानी घटनास्‍थल पर गए उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक, नगर विकास मंत्री एके शर्मा, डीजीपी समेत तमाम अधिकारियों का नाम ले रहा है. वहीं, हादसे के बाद से लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) यजदान बिल्‍डर्स द्वारा बनाए गए अपार्टमेंट को चिन्हित कर रहा है. एलडीए यजदान बिल्‍डर्स की तमाम बिल्डिंग को चिन्हित कर रहा है, ताकि दस्‍तावेजों की जांच पर अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की जा सके. 

Trending news