Prayagraj: प्रयागराज में महिला पुलिसकर्मी के साथ लव जिहाद, धर्मांतरण की यह कहानी कर देगी हैरान
Advertisement

Prayagraj: प्रयागराज में महिला पुलिसकर्मी के साथ लव जिहाद, धर्मांतरण की यह कहानी कर देगी हैरान

Prayagraj Love Jihad News: संगम नगरी प्रयागराज से लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. यहां एक महिला पुलिसकर्मी (Women Police Constable) ही लव जिहाद का शिकार हो गई. 

Prayagraj Women Police Constable Photo

मुहम्मद गुफ्रान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज से लव जिहाद (Love Jihad) का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के शिवकुटी थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मी (Women Police Constable) ने अपने ही विभाग में तैनात पुलिस कांस्टेबल इमरान खान पर शादी के नाम पर लव जिहाद का आरोप लगाया है. पीड़िता ने इमरान खान पर बौद्ध धर्म अपनाकर धोखे से शादी करने का आरोप लगाया है. पीड़िता का आरोप है कि बौद्ध धर्म अपनाकर इमरान खान ने उससे शादी की. शादी के बाद से आरोपी इमरान खान महिला पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बना रहा है. यह मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. 

पीड़िता ने आरोपी इमरान खान के पिता मुल्तान और भाई मोहसिन खान पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता का कहना है कि इमरान खान ने अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर शादी के नाम पर उसके साथ लव जिहाद किया है. पीड़िता की शिकायत पर बीते 23 फरवरी 2023 में ही आरोपी इमरान के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है, लेकिन पीड़िता का आरोप है कि विवेचक मामले में आरोपी से मिले हुए हैं, जिसके चलते आरोपी पर एससी/सिटी की धाराएं नहीं लगाई गई हैं. इतना ही नहीं आरोपी के भाई और पिता का नाम भी विवेचक ने हटा दिया है. पीड़िता ने शुक्रवार देर शाम शिवकुटी थाने पर विवेचक की करस्तानी को लेकर जमकर हंगामा भी किया.

2016 में हुई थी मुलाकात
पीड़िता के मुताबिक साल 2016 में वह ट्रेनिंग के लिए मुरादाबाद गई थी. यहां उसकी मुलाकात पुलिस लाइन में तैनात पुलिस कांस्टेबल इमरान खान से हुई. धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के करीब आ गए. साल 2018 में इमरान खान ने बौद्ध धर्म अपनाकर उससे वाराणसी में शादी भी कर ली. शादी के बाद से महिला का उत्पीड़न किया जाने लगा. आरोपी इमरान खान ने कहा कि अगर तुम्हें उसके साथ रहना है तो मुस्लिम धर्म अपनाना होगा. पीड़ित महिला कांस्टेबल सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगा रही है.

बांदा में लव जिहाद, नाबालिग का अपहरण कर गैंगरेप, अब धर्म परिवर्तन कर शादी का बना रहा दबाव

पीड़िता के मुताबिक साल 2019 में वह इमरान के घर एक फंक्शन में गई थी, जहां पर इमरान के भाई मोहसिन ने रात में उसके साथ रेप किया. पीड़िता का एक चार साल का बच्चा है. साल 2019 में ही इमरान ने बच्चे का खतना कराने का प्रयास किया, लेकिन जब उसे यह पता चला तो उसने इसका विरोध किया. पीड़िता की मांग है कि उसकी जिंदगी बर्बाद करने वाले इमरान खान और उसके घर वालों पर कठोर कार्रवाई की जाए. इस मामले पर पुलिस अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई लेकिन कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

Love Jihad: बरेली में लुटी ब्यूटी पार्लर संचालिका की आबरू, कैसे कलावा और तिलक लगाकर घूमने वाले आबिद किया छलावा

Trending news