LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: विधानसभा खतौली उपचुनाव: RLD-SP गठबंधन ने घोषित किया प्रत्याशी, मदन भैया के नाम पर मुहर
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: विधानसभा खतौली उपचुनाव: RLD-SP गठबंधन ने घोषित किया प्रत्याशी, मदन भैया के नाम पर मुहर

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 13 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: विधानसभा खतौली उपचुनाव: RLD-SP गठबंधन ने घोषित किया प्रत्याशी, मदन भैया के नाम पर मुहर
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 13 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

 

 

13 November 2022
16:36 PM

पानी से भरे गड्ढे में डूब कर तीन बच्चों की मौत
पीलीभीत के सेहरामऊ उत्तरी थाना क्षेत्र में पड़ने वाले गांव पटिहन में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. जहां पर 3 बच्चे पानी से भरे गड्ढे में डूब गए जिससे उनकी मौत हो गई. घटना होने से गांव में अफरा-तफरी मच गई है, पुलिस ने बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है. 

16:36 PM

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, 3 घायल
जौनपुर बदलापुर कोतवाली क्षेत्र के कमालपुर ग्राम पंचायत में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच कहा-सुनी के दौरान मारपीट हो गई. मारपीट की घटना में एक पक्ष के तीन लोग घायल हो गए. कोतवाली पुलिस ने तीनों घायलों को इलाज के लिए बदलापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है. घायल के भाई इन्द्र देव मिश्रा की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी है.

 

16:17 PM

दीवार गिरने से युवक की मौत 
जौनपुर के जफराबाद थाना क्षेत्र के सरैयां गांव में दीवार गिरने से एक 30 वर्षीय युवक की मौके पर ही मौत हो गई. घटना से गांव में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, साथ ही मामले की जांच में जुटी है. 

 

15:53 PM

डिंपल यादव कर दाखिल करेंगे नामांकन, अखिलेश यादव सहित ये नेता साथ आएंगे नजर
मैनपुरी सीट पर डिंपल यादव सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगी. इसको लेकर अखिलेश यादव सैफई पहुंचे हैं. जहां तैयारियों को लेकर समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की है. पार्टी के बड़े नेता भी डिंपल के साथ नजर आएंगे. अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, धर्मेंद्र यादव और तेजप्रताप यादव भी साथ दिखेंगे. 

15:16 PM

रोडवेज बस में सफर करते समय जहरखुरानी का शिकार हुआ युवक
आगरा में एक युवक को नशीला पदार्थ खिला सुंघाकर अज्ञात जहरखुरानी गैंग के लोग नगदी सामान लेकर गायब हो गए. युवक राजीव बल्लभगढ़ से एटा अपने घर लौट रहा था, जो रास्ते में जहरखुरानी का शिकार हो गया. बस कर्मियों ने युवक को बेहोशी की हालत में बस स्टैंड बाह पर छोड़ा. सूचना पर पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. मामला थाना कस्बा बाह क्षेत्र के रोडवेज बस स्टैंड का है. 

 

14:56 PM

सीएम योगी का गोरखपुर दौरा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे मंदिर में पूजा पाठ किया. यहां वह खिचड़ी को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. साथ ही अधिकारियों से वार्ता भी करेंगे . बता दें, गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी पर लाखों की भीड़ होती है. 

 

14:56 PM

शाहजहांपुर में नदी में डूबे दो बच्चों की मौत
शाहजहांपुर में सगे भाई-बहन अरिल नदी में डूबे. डूबने से भाई बहनों की मौत हो गई. दोनों पिता के साथ खेत पर गए थे. भाई की उम्र 9 साल बहन की उम्र 7 साल है. डूबने के बाद कई घंटे बाद शव बरामद हुए हैं. घटना थाना कलान के बिरिया गरेली गांव की है. 

 

14:26 PM

अखिलेश यादव ने मैनपुरी में होने वाले उपचुनाव को लेकर मीटिंग 
इटावा: सैफई में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी में होने वाले उपचुनाव को लेकर सैफई आवास पर विधायक और मैनपुरी के नेताओं के साथ में मीटिंग की और चुनाव में पूरी तरह से जुट जाने के लिए लोगों को निर्देश दिए. वहीं मैनपुरी के सपा जिला अध्यक्ष आलोक शाक्य ने बताया कि डिम्पल यादव मैनपुरी से ऐतिहासिक वोटो से जीतेंगी. 

14:08 PM

उत्तराखंड एसटीएफ ने रणदीप भाटी गैंग के तीन शार्प शूटर को किया गिरफ्तार 
उत्तराखंड एसटीएफ ने रणदीप भाटी गैंग के तीन शार्प शूटर को नाकेबंदी करके गिरफ्तार किया है. एसपी एसटीएफ चंद्रमोहन का कहना है कि गैंग के तीन शार्प शूटर के देहरादून आने की सूचना मिली थी. शहर में चारों तरफ नाकेबंदी की गई. उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के बॉर्डर आशा रोड़ी पर नाकेबंदी के दौरान तीनों को गिरफ्तार किया गया है. 

जिनके पास से दो पिस्टल एक देसी असलहा बरामद किया गया है. एक कार भी मिली है. उनका कहना है कि देहरादून में हत्या लूट डकैती जैसी वारदात को अंजाम देने के लिए तीनों शार्प शूटर आए थे. मगर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है उनसे पूछताछ चल रही है. दिल्ली उत्तर प्रदेश के साथ अन्य राज्यों में उनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं. 

14:02 PM

तेज रफ्तार डायल 112 ने दो बच्चों को मारी टक्कर
बागपत में पुलिस का अमानवीय व्यवहार का मामला सामने आया है जहां तेज रफ्तार डायल 112 गाड़ी ने दो बच्चों को टक्कर मार दी, जिसमें दो मासूम बच्चे घायल हो गए है. मौके पर भीड़ ने घायल बच्चों को अस्पताल में कराया है जहां बच्चों कर चेकअप कर घर भेज दिया है. दरअसल मामला कोतवाली बागपत क्षेत्र में बाजार का है जहां पुलिस का ये कारनामा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. फिलहाल पुलिस के अधिकारी हादसे की जांच में जुटे हैं.

 

13:23 PM

मुजफ्फरनगर उपचुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने भरी हुंकार, खतौली उपचुनाव पर RLD की 3 जनसभाएं
मुजफ्फरनगर: खतौली उपचुनाव को लेकर प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में आरएलडी खतौली विधानसभा में तीन जनसभाए करेगी. यहां के तीन अलग-अलग गांवों आरएलडी की जनसभाए होंगी. जयंत चौधरी आज उपचुनाव का बिगुल फूकेंगे.

13:21 PM

भाजपा नेता ने पुलिस से की बदसलूकी, गाली गलौज, मारपीट, सब इंस्पेक्टर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज
अलीगढ़ भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री संजू बजाज व उनके समर्थकों ने थाने में घुसकर पुलिस से बदसलूकी की. पुलिस के साथ गाली गलौज का लाइव वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में बीजेपी नेता पुलिस से गाली गलौज करते हुए नजर आ रहे हैं.  वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ गंभीर धाराओं में  मुकदमा दर्ज किया है

12:31 PM

झांसी एक अज्ञात महिला की अधजली लाश मिलने से मचा हड़कंप 
 झांसी में मोंठ थानाक्षेत्र से निकले हाईवे पर जौरा ओवर ब्रिज के पास में एक महिला की अधजली लाश बरामद हुई है. महिला की हत्या करने के बाद पहचान छिपाने के मकसद से उसकी लाश को जला दिया गया, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और महिला की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है. 

12:20 PM

बेखौफ दबंगों ने थाने के सामने एक दलित युवक की पिटाई 
औरैया जिले में इन दिनों दबंग पुलिस को खुली चुनौती देते नजर आ रहे हैं. दिबियापुर थाना क्षेत्र के दिबियापुर कस्बे से एक वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें 5 लोग खुलेआम एक कार को रोकते हैं उसमें बैठे एक दलित युवक को कार से खिंचते है. सभी दबंग अपनी दबंगई दिखाते हुए दलित युवक के साथ बुरी तरीके से पिटाई कर देते हैं. युवक अपनी जान बचाकर मौके से भगता है. इसके बाद भी दबंग युवक को दौड़ा लेते है. 

12:03 PM

देवरिया: कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने डेंगू वार्ड का किया निरीक्षण
देवरिया जनपद में आज प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने मेडिकल कॉलेज जाकर डेंगू के मरीजों का हाल चाल जाना. इसके पहले र्य प्रताप शाही ने शहर के डेंगू प्रभावित इलाकों का निरीक्षण भी किया. पत्रकारों से बातचीत में कृषि मंत्री ने कहा कि तमाम जिलों में डेंगू ने दस्तक दी है. देवरिया में भी मैं आज डेंगू प्रभावित इलाकों में गया और मेडिकल कॉलेज में जो डेंगू वार्ड है उसका भी निरीक्षण किया अभी स्थिति नियंत्रण में है. डेंगू को लेकर आज में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करूंगा. 

 

11:59 AM

चौकी इंचार्ज की गुंडागर्दी और ग्रामीणों से अवैध वसूली का आरोप
ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में लगातार बदहाल पुलिस व्यवस्थाओं को लेकर आम जनता द्वारा आरोप लगाये जा रहे हैं. ताजा मामला नाराहट थाना क्षेत्र अंतर्गत बरोदिया चौकी का है , जहां चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीणों द्वारा लगातार चौकी इंचार्ज के उपर खाकी वर्दी की दम पर गुंडागर्दी और अवैध रूप से वसूली करने के आरोप लग रहे हैं. चौकी इंचार्ज द्वारा अपराधियों को संरक्षण देकर भी आम लोगों को लगतार परेशान किया जा रहा है. झूठे केस में फंसाने की धमकी देते हुये अवैध रूप से वसूली की जा रही है. जिसकी शिकायत को लेकर लगातार क्षेत्र के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर SP से चौकी इंचार्ज की शिकायत कर रहे हैं, लेकिन आरोपों के बाद भी चौकी इंचार्ज शिवमंगल सिंह और अपराधियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं हो रहा है. ऐसा ग्रामीणों का कहना है. 

11:05 AM

जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में घायल मजदूरों का उत्तर प्रदेश सरकार ने लिया संज्ञान
आतंकी हमले में घायल सभी मजदूर गोरखपुर के रहने वाले हैं. घायल मजदूरों की हर सम्भव मदद के लिए गृह विभाग ने जम्मू कश्मीर के गृह विभाग से की फोन पर बात की. घायलों के उत्तम इलाज हेतु किया आग्रह.

10:45 AM
दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे सीएम योगी
लखनऊ-सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे. सीएम रविवार दोपहर बाद तकरीबन 2 बजे के बाद पहुंचेंगे.गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले की तैयारियों को लेकर करेंगे बैठक. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.मुख्यमंत्री रविवार को गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे.सोमवार को मुख्यमंत्री जनता दर्शन कार्यक्रम लगाएंगे. उसके बाद योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह जाएंगे. प्रेक्षागृह आयोजित होने वाली रबी गोष्ठी में शामिल होंगे.गोष्ठी में जिलों के अधिकारी,प्रगतिशील किसान शामिल होंगे.
10:26 AM

नगर निकाय चुनाव से पहले नगर निगमों के 23 अफसरों का तबादला, अधिशासी अभियंताओं पर भी गिर सकती है गाज
UP Nagar Nikay Chunav 2022 : उत्तर प्रदेश सरकार ने नगर निकाय चुनाव (UP Nagar Nigam Chunav 2022) के पहले 23 बड़े अफसरों का तबादला कर दिया है. शासन ने प्रदेशभर में नगर निकायों में तैनात 23 कर अधीक्षकों का ट्रांसफर (Transfer List) किया है. इससे नगर निकाय के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. अधिशासी अभियंताओं (Executive Engineers) पर भी जल्द गाज गिर सकती है.

 

10:25 AM

लखनऊ में रविवार को भी खुले रहेंगे खाद विक्रय केंद्र

किसानों की मांग को देखते हुए आदेश जारी हुए. डीएम सूर्य पाल गंगवार ने आदेश जारी किया है. लखनऊ में सुबह 10 बजे से खुलेंगे खाद विक्रय केंद्र.

10:11 AM

धर्मस्थल निमार्ण की कोशिश के आरोप में एक गिरफ्तार
संभल- बिना अनुमति के धर्मस्थल निमार्ण की कोशिश के आरोप में एक गिरफ्तार. 5आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज. खेत में मजार के निर्माण के लिए धार्मिक झंडा लगाकर नई परम्परा डालने की कोशिश का आरोप. हयात नगर थाना इलाके का मामला.

10:09 AM
अलीगढ़ में राशन माफियाओं के हौसले बुलंद
राशन की कालाबाजारी की सूचना पर पहुंची पूर्ति विभाग की टीम के साथ मारपीट. कैंटर चढ़ाने का भी प्रयास, टीम ने दौड़ भाग कर बचाई जान. आरोपी कैंटर चालक और राशन माफिया, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी. पूर्ति निरीक्षक नवल किशोर की तहरीर पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज, गोंडा थाना इलाके के मधुपुर गांव की घटना.
09:53 AM

UP CRIME NEWS: जन्मदिन किशोर के लिए बन गया मौत का कारण, वजह हैरान कर देगी
गौरव श्रीवास्तव/औरैया: उत्तर प्रदेश के औरेया जिले में  बर्थडे पार्टी के दौरान हुई हर्ष फायरिंग में गोली लगने से एक किशोर की मौके पर ही मौत हो गई है. घटना तब हुई जब परिवार के कुछ लोग छत पर अपने दोस्तों के साथ दारू पार्टी कर रहे थे, तभी हर्ष फायरिंग के दौरान किशोर को गोली लग गई. गोली की आवाज सुन चीख पुकार मच गई. आनन फानन में किशोर को जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने किशोर को मृत घोषित कर दिया.

 

09:45 AM

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के बेटे अनुराग के खिलाफ FIR, फिरौती और धमकी देने का आरोप
विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के बेटे अनुराग प्रजापति  खिलाफ आशियाना कोतवाली में धोखाधड़ी और फिरौती मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया है. मानस नगर आशियाना के रहने वाले अभिषेक यादव ने लाखों रुपये हड़पने और घर में घुसकर फिरौती मांगने का आरोप लगाया है.

गायत्री प्रसाद प्रजापति के बेटे अनुराग ने आशियाना में एनीटाइम जिम खोला था. जिसमें अभिषेक यादव को एमडी के पद पर तैनात किया गया था.आरोप है कि अनुराग ने साथियों की मदद से करीब 35 लाख रुपये हड़प लिए. इसके साथ ही घर में घुसकर 50 लाख रुपये की फिरौती देने का दबाव बनाया.

09:29 AM

CM योगी की डेंगू व कोविड को लेकर निर्देश
डेंगू से बचाव के लिए हर जिले में डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनेंगे. डेंगू की रोकथाम के लिए बेहतर सर्विलांस जरूरी, घर-घर कराएं स्क्रीनिंग. मुख्यमंत्री के निर्देश कि अस्पताल में आने वाले हर मरीज को बेड मिले, उसकी विधिवत चिकित्सकीय जांच हो. मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ने की डेंगू व अन्य संचारी रोगों की प्रदेशव्यापी समीक्षा. 

 

09:28 AM

लखनऊ-प्राग नारायण रोड स्थित यजदान बिल्डर की बिल्डिंग पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई?
प्राग नारायण रोड स्थित यजदान बिल्डर की बिल्डिंग पर पहुंची फोर्स. महिला पुलिस के साथ बड़ी  संख्या में फोर्स पंहुची.प्राग नारायण रोड स्थित बिल्डिंग में रह रहे लोगों को निकाला गया. आज से बिल्डिंग के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरु होनी है.

 

09:03 AM

जयंत चौधरी फूकेंगे उपचुनाव का बिगुल
मुजफ्फरनगर-खतौली उपचुनाव पर RLD की जनसभाएं हैं. 3 अलग-अलग गांव में जनसभा होगी. पीपलखेड़ा व तिसँग और मंसूरपुर में जनसभा होगी. RLD लड़ेगी खतौली से गठबंधन उपचुनाव. 

08:58 AM

गाजियाबाद व मुजफ्फरनगर प्रवास पर भूपेन्द्र सिंह चौधरी
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी का आज गाजियाबाद व मुजफ्फरनगर प्रवास है. प्रदेश अध्यक्ष  भूपेन्द्र सिंह चौधरी गाजियाबाद व मुजफ्फरनगर में विभिन्न कार्यक्रमों व संगठनात्मक बैठकों में सम्मिलित होगें.

08:55 AM

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम 
पिथौरागढ़ भ्रमण का दूसरा दिन है. धामी आज 9:15 बजे एनसीसी कैडेट व अन्य प्रतिभाशाली स्कूली छात्र छात्राओं के साथ संवाद करेंगे. फॉरेस्ट गेस्ट हाउस पिथौरागढ़ में संवाद कार्यक्रम का आयोजन होगी. 10:00 से 11:15 बजे तक पिथौरागढ़ जिले के अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक. विभिन्न कार्य योजनाओं की होगी समीक्षा . बैठक विकास भवन में बैठक का आयोजन होगा. 2 दिनों से मुख्यमंत्री पिथौरागढ़ विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं.

 

08:39 AM
देहरादून-कांग्रेस निकालेगी  भारत जोड़ो यात्रा 
कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा आज से शुरू होगी. प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण होगा शुरू. पौड़ी टिहरी देहरादून के साथ कई शहरों में शुरू की जाएगी यात्रा.  कुमाऊं के अल्मोड़ा हल्द्वानी उधम सिंह नगर में भी यात्रा शुरू करने का प्लान है. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कई पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है. 19 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण पूरा होगी.
08:24 AM

नोएडा विकास प्राधिकरण के पूर्व OSD पर FIR
लखनऊ-नोएडा विकास प्राधिकरण के पूर्व OSD रविंद्र सिंह यादव के खिलाफ विजिलेंस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत FIR दर्ज की है. शासन द्वारा रविंद्र सिंह यादव को नोएडा में 24 साल तक कार्यकाल की खुली जांच के लिए आदेश विजिलेंस को दिए थे. जांच में सामने आया कि रविंद्र सिंह ने अपने कार्यकाल में तमाम वित्तीय अनियमितताएं की, जिसकी रिपोर्ट शासन को सौंपते हुए FIR दर्ज करने की अनुमति मांगी गई थी.

08:23 AM

राष्ट्रीय मुस्लिम पसमांदा समाज का बरेली में महासम्मेलन 
राष्ट्रीय मुस्लिम पसमांदा समाज का बरेली में महासम्मेलन में आयोजित होने जा रहा है. ये कार्यक्रम सिविल लाइंस स्थित नेहरू युवा केंद्र में सुबह 12 बजे होगा. मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह सहित सांसद, विधायक भी इसमें शामिल हो रहे हैं. साथ ही डॉ. के लक्ष्मण, राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा ओबीसी मोर्चा, जमाल सिद्दीकी, राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा, नरेंद्र कुमार कश्यप, मंत्री उत्तरप्रदेश सरकार, दानिश आज़ाद अंसारी, मंत्री उत्तरप्रदेश सरकार भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. 

 

Trending news