Lakhimpur Violence Case: लखीमपुर हिंसा मामले में आशीष मिश्रा सहित 13 लोगों पर चार्ज फ्रेम, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Lakhimpur Violence Case: लखीमपुर हिंसा मामले में आशीष मिश्रा सहित 13 लोगों पर चार्ज फ्रेम, जानिए पूरा मामला

UP Crime News: यूपी के लखीमपुर हिंसा मामले में आशीष मिश्रा सहित 13 लोगों पर चार्ज फ्रेम किया गया है. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Lakhimpur Violence Case: लखीमपुर हिंसा मामले में आशीष मिश्रा सहित 13 लोगों पर चार्ज फ्रेम, जानिए पूरा मामला

दिलीप मिश्रा/लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी के तिकुनिया हिंसा में 4 किसान गाड़ी से कुचलकर मारे गए थे. तिकुनिया हिंसा मामला में एडीजे प्रथम न्यायालय ने आज आशीष मिश्रा सहित 13 लोगों के खिलाफ चार्ज फ्रेम किया है. वीरेंद्र शुक्ला पर 201 लगी, आशीष मिश्रा, अंकितदास नंदन सिंह, सत्यम, लतीफ उर्फ काले और सुमित जयसवाल पर आर्म्स एक्ट के तहत चार्ज फ्रेम हुए हैं. इस मामले की अगली सुनवाई 16 दिसंबर को होगी. तब सुनवाई के दौरान गवाह पेश होंगे. बता दें कि मामले में कुल 14 आरोपी है, जिसमें 13 मुख्य है उनमें एक 201 का मुजरिम वीरेंद्र शुक्ला जमानत पर बाहर हैं.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

लखीमपुर खीरी में दर्ज दोनों मामले में हुए चार्ज फ्रेम
वहीं, मामले में दर्ज दूसरे मामले जिसमें भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या की एफआईआर पर चार आरोपियों के खिलाफ चार्ज फ्रेम किए गए हैं. आपको बता दें कि चार्ज फ्रेम होने के बाद मामले की अगली सुनवाई 15 दिसंबर को नियत की गई है. इसके साथ-साथ अब तय हो गया है कि जहां 219 किसानों की मौत के मामले में 14 आरोपियों पर मुकदमा चलेगा. वहीं, एफआईआर संख्या 220 में 4 अभियुक्तों के खिलाफ मामला चलेगा.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

आपको बता दें कि तिकुनिया हिंसा में चार किसान की थार जीप से कुचलकर मौत हो गई थी. इस घटना से जुड़े कई वीडियो भी सामने आए, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया था. इस मामले में आज अदालत ने आशीष मिश्रा समेत अन्य के खिलाफ आरोप तय किए है. दरअसल, आरोपियों ने कोर्ट में याचिका के जरिए अपना पक्ष रखा था. उन्होंने कहा था कि वह घटना में शामिल नहीं थे. इसलिए वह पूरी तरह निर्दोष हैं. तब कोर्ट ने आरोपियों की याचिका को खारिज कर दिया था.

UP Nagar Nikay chunav 2022: क्या है निकाय चुनाव के मायने, क्या है नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में अंतर?

Trending news