Hapur News: कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस ने किया रूट डायवर्ट, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी
Advertisement

Hapur News: कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस ने किया रूट डायवर्ट, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Hapur Kanwar Yatra Route Diversion: सावन के पहले सोमवार 10 जुलाई को भगवान शिव का जलाभिषेक किया जाएगा. दिल्ली से लखनऊ जाने वाले एनएच-9 हाई-वे पर रूट डायवर्जन किया गया है. भारी और हल्के वाहनों के लिए अलग-अलग रूट डायवर्जन किया गया है.

 

सांकेतिक फोटो.

अभिषेक माथुर/हापुड़: श्रावण मास शुरू हो चुका है. चार जुलाई से कावड़ यात्रा शुरू हो जाएगी. कावड़िये जल लेने के लिए हापुड़ में गढ़मुक्तेश्वर के ब्रजघाट और हरिद्वार की ओर रुख करेंगे. सावन के पहले सोमवार 10 जुलाई को भगवान शिव का जलाभिषेक किया जाएगा. इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने विशेष तैयारियां की हैं. दिल्ली से लखनऊ जाने वाले एनएच-9 हाई-वे पर रूट डायवर्जन किया गया है. भारी और हल्के वाहनों के लिए अलग-अलग रूट डायवर्जन किया गया है.

जारी किया गया रूट डायवर्जन
हापुड़ पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा द्वारा कांवड़ियों को किसी तरह की रास्ते में परेशानी न हो इसके लिए रूट डायवर्जन को जारी किया गया है. पुलिस की ओर से जारी रूट डायवर्जन के मुताबिक 9 जुलाई से भारी और हल्के वाहनों का प्रवेश एनएच-9 हाईवे पर बंद हो जाएगा. आसपास के जिलों से होकर हल्के और भारी वाहनों को निकाला जाएगा. एसपी अभिषेक वर्मा के मुताबिक कांवड़ियों की संख्या को देखते हुए रूट डायवर्जन के समय में और भी बदलाव किये जा सकते हैं.

दिल्ली से बरेली जाने वाले  भारी वाहनों के लिए
दिल्ली से गाजियाबाद होते हुए मुरादाबाद और बरेली की ओर जाने वाले भारी वाहनों को लाल कुआं दादरी, सिकंदराबाद तथा डासना से पेरिफेरल एक्सप्रेस वे होते हुए दादरी जीटी रोड, उतरकर सिकंदराबाद जनपद बुलंदशहर नरौरा, बबराला, बहजोई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को जाएंगे, यदि कोई भारी वाहन किसी कारण डासना से छिजारसी टोल प्लाजा पर आता है, तो ऐसे वाहनों को यूटर्न कराकर वापस पेरिफेरल एक्सप्रेस वे की ओर भेजा जाएगा. 

हरियाणा, राजस्थान दिल्ली-एनसीआर से आने वाले वाहनों के लिए
वहीं, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर से आकर मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, हरिद्वार व देहरादून की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन छिजारसी टोल प्लाजा से निजामपुर फ्लाईओवर सोना पंप फ्लाईओवर, ततारपुर चौराहा, टियाला अंडरपास से किठौर, परिक्षितगढ़ मवाना, बहसूमा होते हुए गंतव्य अपने को जाएंगे. जबकि मुरादाबाद, दिल्ली-गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहनों को मुरादाबाद से वाया संभल, बबराला, नरौरा, डिबाई, बुलंदशहर, गाजियाबाद, दिल्ली को जाएंगे.

पुलिस की ओर से जारी रूट डायवर्जन की एडवाइजरी के मुताबिक 9 जुलाई की रात 12 बजे से 16 जुलाई रात 10 बजे तक दिल्ली व गाजियाबाद की ओर से आकर मुरादाबाद बरेली की ओर जाने वाले छोटे वाहन डासना से पेरिफेरल एक्सप्रेस वे होते हुए दादरी जीटी रोड उतरकर सिकंदराबाद, बुलंदशहर, नरौरा, बबराला, बहजोई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को जाएंगे. मेरठ से मुरादाबाद जाने वाला यातायात मेरठ वाया मवाना रोड, मीरापुर बैराज, बिजनौर, कोतवाली देहात, नगीना, धामपुर, कांठ छजलेट होते हुए मुरादाबाद को जाएंगे.

Trending news