जालौन: प्रिंसिपल की शिकायत लेकर डीएम के पास पहुंच गए बच्चे, कहा- कीड़े वाला खाना खिलाया जाता है!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1315182

जालौन: प्रिंसिपल की शिकायत लेकर डीएम के पास पहुंच गए बच्चे, कहा- कीड़े वाला खाना खिलाया जाता है!

Jalaun Primary School Mid Day Meal: डकोर विकासखंड के मौखरी जूनियर स्कूल के 12-13 बच्चे जालौन जिलाधिकारी से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे. उन्होंने यहां पर अपने स्कूल प्रिंसिपल की शिकायत की. उन्होंने बताया कि मिड डे मील न खिलानी पड़ जाए, इसलिए प्रिंसिपल कहती हैं कि घर से खाना लाओ...

जालौन: प्रिंसिपल की शिकायत लेकर डीएम के पास पहुंच गए बच्चे, कहा- कीड़े वाला खाना खिलाया जाता है!

जालौन: उत्तर प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में अव्यवस्था किस कदर हावी है, इसका नजारा बारिश के मौसम में जर्जर बिल्डिंग्स पर देखने को मिल रहा है. वहीं, अव्यवस्थाओं के इस दौर के साथ मिड डे मील में भी छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. इसी बात को लेकर जालौन में बच्चों ने स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ जिलाधिकारी से शिकायत की है. बच्चों ने गुहार लगाई है कि कि मैडम हमें मिड डे मील का आधा खाना ही देती हैं और आटे में भी कीड़े पड़े हुए हैं. उसी आटे से रोटी बनाकर बच्चों को खिलाई जा रही है. 

यह भी पढ़ें: हरियाणवी डांसर Sapna Choudhary के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी, 4 साल पहले की थी यह गलती!

बच्चों की शिकायत: भूखे रह जाते हैं, गंदा खाना देता है स्कूल
बता दें, मामला डकोर विकासखंड के मौखरी जूनियर विद्यालय का है. यहां करीब दो दर्जन से ज्यादा बच्चों ने बीते सोमवार जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर स्कूल प्रधानाध्यापक के खिलाफ शिकायत की. इस शिकायत में छात्रों ने बताया कि उन्हें कीड़े वाले आटे से बना खाना परोसा जा रहा है. प्रधानाध्यापक को मिड डे मील न खिलानी पड़े इसलिए बच्चों को घर से खाना लाने की सलाह देती हैं. वहीं, मिड डे मील का खाना कम भी पड़ जाता है, जिससे कई बच्चे भूखे रह जाते हैं. 

प्रिंसिपल ने दी सफाई, कहा बीएसए से कर चुकी हैं शिकायत
छात्र हरिओम यादव ने बताया कि स्कूल में अच्छा खाना नहीं मिलता. टीचर भर पेट खाना भी नहीं देती. इसके अलावा, घर से खाना लाने के लिए कहती है. वहीं, मौखरी ग्राम प्रधान गीता देवी का कहना है कि पिछले 2 साल से छात्रों को मिड डे मील का खाना नहीं मिल पा रहा है. दाल और आटे में भी कीड़े पड़ गए हैं. सब्जी के नाम पर सिर्फ पानी परोसा जा रहा है. कई बार वो इसकी शिकायत बीएसए जालौन से कर चुकी हैं, लेकिन कोई सख्त कार्रवाई नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी के भाव गिरे, जानें क्या हुए 23 अगस्त के दाम

गांव के प्रधान बच्चों को लाए थे डीएम के पास
वहीं, सिटी मजिस्ट्रेट वीरेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि मौखरी के प्रधान जूनियर हाईस्कूल के कुछ बच्चों को लेकर आए थे. उन्होंने प्रधानाध्यपक को लेकर शिकायत की है. मिड डे मील की गुणवत्ता को लेकर बात कही है. इस पूरे मामले में बीएसए और खंड शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया जा चुका है जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

हरियाणवी गाने 'देखकर फिटिंग तेरे सूट-सलवार की...' पर लड़की ने मटकाई गजब की कमर, देख घायल हुए लोग

Trending news