IRCTC लाया है मथुरा-वृंदावन घूमने का बेहद ही शानदार मौका, सस्ते में करें दर्शनीय स्थलों की यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1210236

IRCTC लाया है मथुरा-वृंदावन घूमने का बेहद ही शानदार मौका, सस्ते में करें दर्शनीय स्थलों की यात्रा

मथुरा-वृंदावन ये दोनों स्थान श्रीकृष्ण की लीलाओं और प्राचीन मंदिरों के लिए जाने जाते हैं. अगर आप भी श्रीकृष्ण के अनन्य भक्त हैं या फिर मथुरा-वृंदावन घूमने जाने का मन बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार पैकेज का लाभ ले सकते हैं.

IRCTC लाया है मथुरा-वृंदावन घूमने का बेहद ही शानदार मौका, सस्ते में करें दर्शनीय स्थलों की यात्रा

IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी अपने यात्रियों के लिए एक से बढ़कर एक टूर पैकेज लाता रहता है. इसी क्रम में आईआरसीटीसी  मथुरा-वृंदावन घूमने का बेहतरीन मौका लेकर आया है. अगर किसी धार्मिक जगह पर घूमने का मन बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी (IRCTC) का मथुरा-वृंदावन टूर पैकेज बुक कर सकते हैं. इस पैकेज में आप अपने बच्चों के साथ गर्मियों की छुट्टियां बिता सकते हैं. यहां हम आपको इस पैकेज से जुड़ी हर एक डिटेल दे रहे हैं. 

उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी मथुरा
उत्तर प्रदेश का मथुरा शहर वैसे तो बहुत खूबसूरत है, लेकिन धार्मिक नगरी के रूप में  इसकी एक अलग ही पहचान है. दिल्ली से 145 किलोमीटर और आगरा से 58 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद मथुरा से मात्र 15 किमी की दूरी पर तीर्थयात्रा का एक और प्रमुख स्थान है वृंदावन.

ये दोनों स्थान श्रीकृष्ण की लीलाओं और प्राचीन मंदिरों के लिए जाने जाते हैं. अगर आप भी श्रीकृष्ण के अनन्य भक्त हैं या फिर मथुरा-वृंदावन घूमने जाने का मन बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार पैकेज का लाभ ले सकते हैं. 

इम्यूनिटी बढ़ाते हैं खट्टे फल, सेवन से वजन कंट्रोल रहने के साथ ही मिलते हैं कई फायदे, जानें

मथुरा-वृंदावन टूर पैकेज की डिटेल्स 
बेहद ही कम खर्च में आप इन जगहों पर दर्शनों का लाभ ले सकते हैं. इसमें आपको यात्रा का केवल 4500 रुपये तक का खर्च आएगा. इस टूर पैकेज का नाम मथुरा-वृंदावन टूर विद गाइड है. यह यात्रा दिन के समय में सोमवार से गुरूवार तक कराई जाएगी. इसमें आपको आईआरसीटीसी द्वारा गाइड की सुविधा भी दी जाएगी. 

मथुरा-वृंदावन यात्रा खर्च
आईआरसीटीसी के इस पैकेज में  3 क्लास के तहत आप यात्रा कर सकते हैं, जिसमें क्लास और यात्रा के खर्च की पूरी जानकारी यहां दी जा रही है. 
1.अगर आप इंडिगो/डिजायर/इटिओस से यात्रा करते हैं तो इसमें 1 से 3 लोग होंगे, जिसमें आपको 4500 रुपये का खर्च आएगा.
2.अगर आप इनोवा से यात्रा का लाभ लेना चाहते हैं तो इसमें 4 से 6 लोग होंगे, जिसमें आपको 5010 रुपये का खर्च आएगा.
3.अगर आप टेम्पो ट्रैवलर से यात्रा का लाभ लेना चाहते हैं तो इसमें 7 से 12 लोग होंगे, जिसमें आपको 8260 रुपये का खर्च आएगा.

उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी, इंटरमीडिएट में 97 फीसदी अंकों के साथ दीया राजपूत ने बाजी मारी

मथुरा-वृंदावन की सैर
आगरा रेलवे स्टेशन/होटल से सुबह 9 बजे तक यात्रियों को पिकअप किया जाएगा. यात्रियों को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन/होटल में लोकल गाइड मिलेंगे. उनकी मदद से आपको मथुरा-वृंदावन की सैर कराई जाएगी. श्रीकृष्ण जन्मभूमि, बांके बिहारी मंदिर, इस्कॉन मंदिर और प्रेम मंदिर समेत पूरे दिन दिखाई जाने वाली जगहों पर एसी वाहन में घूमाया जाएगा. इसके बाद यात्रियों को शाम को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन/होटल पर छोड़ दिया जाएगा.

पैकेज में इन सुविधाओं को मिलेगा लाभ
इस टूर पैकेज के तहत सड़क परिवहन और दर्शनीय स्थलों की सैर करने के लिए एसी ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिलेगी. टोल टैक्स, पार्किंग, और अन्य सरकारी टैक्स और 5 साल से कम उम्र के बच्चे के लिए फ्री टिकट का लाभ मिलेगा. बता दें कि इस टूर पैकेज में स्मारकों में लगने वाली एंट्री फीस शामिल नहीं वो आपको ही चुकानी होगी. इसके अलावा मिनरल वाटर और भोजन की व्यवस्था शामिल नहीं है. 

Watch Live TV

Trending news