Indian Army Job: भारतीय सेना में बिना एग्जाम नौकरी का मौका, इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन संबंधी डिटेल
Advertisement

Indian Army Job: भारतीय सेना में बिना एग्जाम नौकरी का मौका, इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन संबंधी डिटेल

Army Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में जाने का युवाओं के पास शानदार मौका है.  भारतीय सेना ने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (टीजीसी 137) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. जानिए आवेदन संबंधी डिटेल...

Indian Army Job: भारतीय सेना में बिना एग्जाम नौकरी का मौका, इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन संबंधी डिटेल

Indian Army Recruitment 2022: अगर आप भी भारतीय सेना में शामिल होने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, भारतीय सेना ने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (टीजीसी 137)  के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके तहत कुल 40 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते  हैं. ध्यान रहे आवेदन की अंतिम तिथि 15 दिसंबर तय की गई है. अप्लाई करने से पहले नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें, अन्यथा आपका आवेदन रिजेक्ट किया जा सकता है. 

योग्यता, पद और आयु सीमा संबंधी डिटेल
नोटिफिकेशन के मुताबिक जिन 40 पदों पर भर्ती की जाएगी, उनमें सिविल इंजीनियरिंग में 11, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में 9, इलेक्ट्रिकल में 3, इलेक्ट्रॉनिक्स में 6, मैकेनिकल में 9 और अन्य इंजीनियरिंग स्ट्रीम्स में 2 पद शामिल हैं. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए, (अंतिम वर्ष के उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं.) आवेदन करने वाले की आयु सीमा 20 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. ध्यान रहे भर्ती के लिए अविवाहित ही अप्लाई कर सकते हैं. एग्जाम फीस की बात करें तो इसके लिए आपसे कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा. 

चयन प्रक्रिया और अप्लाई करने संबंधी जानकारी
सबसे पहले कैंडिडेट्स के इंजीनियरिंग में मार्क्स के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बाद इन उम्मीदवारों को एसएसबी के लिए बुलाया जाएगा. पांच दिन चलने वाले इस SSB इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इसको लेकर ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं . इसको लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. ध्यान रहे आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

Trending news