AMU में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने की मांग, हिंदू महासभा ने किया प्रदर्शन
Advertisement

AMU में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने की मांग, हिंदू महासभा ने किया प्रदर्शन

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस के दिन लगाए गए मजहबी नारे को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. हिंदू महासभा ने अब विश्वविद्यालय में जिन्ना की जगह वीर सावरकर की तस्वीर लगाए जाने की मांग तेज कर दी है.

AMU में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने की मांग, हिंदू महासभा ने किया प्रदर्शन

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में वीर सावरकर की तस्वीर स्थापित करने आ रहे अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं को रविवार को मडराक टोल प्लाजा पर पुलिस ने रोक लिया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लेकर उनको वापस भेज दिया. हिंदू महासभा के कार्यकर्ता आगरा से एएमयू की तरफ जा रहे थे. उन लोगों के पास वीर सावरकर की तस्वीर भी थी जिसको वह अपने साथ लाए थे. इनकी मांग थी कि 26 जनवरी के दिन जो एएमयू में नारे लगाए गए उस पर पुलिस ने कम धाराएं लगाकर केस दर्ज किया है. इस मामले में देशद्रोह और एनएसए की धारा भी लगाई जाए.

जिन्ना की नहीं वीर सावरकर की लगे तस्वीर
अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि एएमयू में भारतीय संविधान के दिन गणतंत्र दिवस के दिन जिस तरह से देशद्रोही नारे लगाए गए.  यह कहीं ना कहीं पूरे भारत के अंदर खतरे का संकेत है. आज हम लोगों ने एक ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि थाना सिविल लाइन पुलिस ने जो मुकदमा लिखा है 153 बी में, वह इन धारा में उपयुक्त नहीं है. हमारी पुलिस से मांग है कि इन धाराओं में देशद्रोह और एनएसए के तहत कार्रवाई की जाए. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जब भारत-पाकिस्तान में बंटवारा हो चुका है तो जिन्ना की तस्वीर लगाने का क्या मतलब है. जिन्ना की तस्वीर देखकर इन लोगों के मन में आतंकवादी भावना भड़कती है. प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि एएमयू में जिन्ना की जगह वीर सावरकर की प्रतिमा लगाई जाए. 

यह भी पढ़ें: क्यों खच्चर को बनाया जिला पंचायत अधिकारी, मजाक या विरोध का अनोखा तरीका
आंदोलन की चेतावनी
अभी हम लोगों ने प्रशासन को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. मामले पर अलीगढ़ के एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत के मुताबिक गैर जनपद के कुछ लोग ज्ञापन देने के लिए अलीगढ़ में आ रहे थे. उनको मडराक टोल पर रोका गया है. उनसे ज्ञापन ले लिया गया है. इसमें जांच कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

WATCH:  30 जनवरी से 5 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news