Gola Gokarannath By Election: काशी की तरह होगा गोला गोकर्णनाथ का विकास, सीएम योगी ने बताया एजेंडा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1419203

Gola Gokarannath By Election: काशी की तरह होगा गोला गोकर्णनाथ का विकास, सीएम योगी ने बताया एजेंडा

बीजेपी विधायक अरविंद गिरी के निधन के बाद खाली हुई गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. सीएम योगी ने इस सीट पर मोर्चा संभाल लिया है. 

Gola Gokarannath By Election: काशी की तरह होगा गोला गोकर्णनाथ का विकास, सीएम योगी ने बताया एजेंडा

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को कहा कि गोला गोकर्णनाथ मंदिर को काशी विश्वनाथ की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. सीएम योगी ने सोमवार को जिले के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए यहां राजेंद्र गिरि स्मारक स्टेडियम में बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित सभा को संबोधित किया. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां दिवंगत विधायक अरविंद गिरि ने क्षेत्र का विकास किया और उनकी अंतिम इच्छा थी कि गोला गोकर्णनाथ को काशी की तर्ज पर दर्शनीय बना दिया जाए. उन्‍होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि आज अरविंद गिरि हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके सुयोग्‍य पुत्र अमन गिरि हमारे साथ हैं और भविष्य में हम छोटी काशी को काशी की तर्ज पर बनाने के लिए यहां आधारशिला रखने आएंगे. गौरतलब है कि गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट छह सितंबर को भाजपा विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद से खाली है. आयोग ने इसके लिए उपचुनाव की घोषणा की जिसके तहत तीन नवंबर को मतदान होगा तथा छह नवंबर को परिणाम घोषित किया जाएगा. सत्तारूढ़ भाजपा ने इस सीट पर गिरि के बेटे अमन गिरि को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि सपा ने पूर्व विधायक विनय तिवारी को टिकट दिया है. 

छोटी काशी के रूप में विख्यात है
लखीमपुर खीरी जिले में गोला गोकर्णनाथ में शिव मंदिर है और इस प्रमुख तीर्थ स्थल को ''छोटी काशी'' भी कहा जाता है. ध्‍यान रहे कि भव्य काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया और उसके बाद श्रद्धालुओं को गलियों और तंग संकरे रास्तों से नहीं गुजरना पड़ता है. गंगा घाट से सीधे कॉरिडोर के जरिए बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन किये जा सकते हैं. योगी ने दिवंगत अरविंद गिरि की भावनाओं के अनुरूप काशी की तर्ज पर गोला गोकर्णनाथ के विकास का भरोसा देते हुए कहा कि यहां किसी व्यापारी, रेहड़ी पटरी वालों को उजाड़ेंगे नहीं, बल्कि उनके बेहतर समायोजन के साथ सौंदर्यीकरण कर आस्‍था का सम्मान किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने 2022 के विधानसभा चुनाव में खीरी जिले की सभी आठ विधानसभा सीट पर भाजपा को जिताने के लिए जनता के प्रति आभार ज्ञापित किया और भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान की अपील की.

सपा पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि सपा कह रही है कि जबर्दस्‍ती चुनाव जीता जा रहा है, लेकिन चुनाव जबर्दस्‍ती नहीं जीता जाता है, चुनाव मतदाताओं के आशीर्वाद से जीता जाता है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सपा ने चुनाव से पहले ही हार मान ली. उन्‍होंने कहा कि सपा को चार सरकार बनाने का अवसर मिला, लेकिन कोई विकास नहीं हुआ.  उन्होंने कहा कि हमने निर्देश दिया है कि नया सत्र प्रारंभ होने के साथ ही एक-एक किसान के गन्‍ना मूल्‍य का भुगतान हो जाना चाहिए अन्यथा याद रखना हमारी जेलें भी उन भ्रष्टाचारियों का इंतजार करती हैं, जो किसानों की भावनाओं और युवाओं की भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं. सभा को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह समेत कई प्रमुख वक्ताओं ने संबोधित किया. 

यह भी पढ़ें: आईडी दिखाने के बाद ही जांच कर सकेंगे बिजली कर्मचारी

पांच बार विधायक रहे अरविंद गिरी

गोला गोलाकर्ण विधानसभा सीट से अरविंद गिरि लगातार पांचवीं बार विधायक थे. उन्होंने अपने सियासी सफर की शुरुआत 1994 में समाजवादी पार्टी से की थी. 1995 में चुनावी जीत हासिल कर गोला नगर पालिकाध्यक्ष निर्वाचित हुए. इसके बाद 1996 में पहली बार सपा के टिकट पर 49 हजार मत पाकर विधायक बने. 2000 में वह एकबार फिर पालिका परिषद अध्यक्ष बने. 2002 में सपा के टिकट पर 14वीं विधान सभा के दूसरी बार विधायक बने. 2007 में नगर पालिका परिषद गोला के अध्यक्ष पद पर उनकी पत्नी सुधा गिरि निर्वाचित हुईं. 2007 में फिर तीसरी बार विधायक बने. 2007 से 2009 के बीच वह यूपी विधानसभा की स्थानीय निकायों के लेखा परीक्षा प्रतिवेदनों की जांच सम्बन्धी समिति के सदस्य रहे. भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर वह पांचवीं बार विधायक निर्वाचित हुए. 

Trending news