Sambhal: उटपटांग कंपड़े पहनकर आए तो चामुंडा देवी मंदिर में नहीं मिलेगा प्रवेश, जानिए क्यों लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1803506

Sambhal: उटपटांग कंपड़े पहनकर आए तो चामुंडा देवी मंदिर में नहीं मिलेगा प्रवेश, जानिए क्यों लिया गया फैसला

Sambhal News: यूपी के एक और मंदिर में अब दर्शन में जाने से पहले आपको अपने कपड़ों पर खास ध्यान देना होगा. आप अमर्यादित कपड़े पहनकर जाएंगे तो मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा.

Sambhal: उटपटांग कंपड़े पहनकर आए तो चामुंडा देवी मंदिर में नहीं मिलेगा प्रवेश, जानिए क्यों लिया गया फैसला

संभल : यूपी के एक और मंदिर में ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है. संभल के सिद्ध पीठ चामुंडा देवी मंदिर में अमर्यादित कपड़े पहनकर पूजा अर्चना के लिए आने वाले श्रद्धालु ओ के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई  है. मेला कमेटी ने मंदिर परिसर में पोस्टर चस्पा कर दिए हैं. जींस , स्कर्ट , नाईट सूट बरमूडा समेत छोटे वस्त्र पहन कर आने पर रोक लगाई गई है. संभल के सिद्ध पीठ चामुंडा मंदिर का मामला है. मंदिर परिसर में मर्यादा बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया गया है.

मोहल्ला हल्लू सराय में मां चामुंडा का प्राचीन मंदिर है. नवरात्रों ही नहीं यहां  हमेशा हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है. सुबह- शाम में भी श्रद्धालु पूजा-अर्चना कर माता रानी से वरदान मांगते  हैं. रविवार की सुबह मंदिर में समिति के कुछ पदाधिकारी हाथों में तख्ती लेकर मंदिर पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने भक्तगणों से अपील करते हुए कहा कि अब कोई भी महिला व पुरुष श्रद्धालु मर्यादित वस्त्र पहनकर ही दर्शन के लिए आएं. तख्ती पर लिखा था कि छोटे वस्त्र पहनकर आने पर गेट के बाहर से दर्शन करें. 

यह भी पढ़ें: प्रॉपर्टी डील कराने लखनऊ आया था अतीक अहमद का वकील, शाइस्ता से जुड़े कई खुलासे किए

इससे पहले यूपी के कुछ और मंदिरों में मर्यादित कपड़े पहनकर आने के पोस्टर लग गये हैं. हाथरस के दो मंदिरों केअलावा हापुड़ के खाटू श्याम मंदिर में भी मर्यादित कपड़े पहनकर आने का आह्वान किया गया.यहां के मां वैष्णो देवी मंदिर में भी ड्रेस कोड लागू किया गया है. इन दोनों मंदिरों में पोस्टर लगाकर साफ कह दिया गया है कि मंदिर परिसर में मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस,हाफ पेंट, बरमुडा पहनकर न आएं।

गाजियाबाद में भी बैन
दिल्ली से सटे गाजियाबाद के संजयनगर स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में भी ड्रेस कोड लागू है. हाफ पैंट, निक्कर, स्लीव लैस टी-शर्ट, तौलिया आदि पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. मंदिर प्रबंधन ने इसे लेकर बोर्ड लगा दिया है.

WATCH: दिव्यांग ने होमगार्ड से मांगा पानी, बदले में मिल गई पिटाई, देखा नहीं जाएगा आपसे ये दर्दनाक वीडियो

Trending news