बाराबंकी: पोस्टमार्टम हाउस में डॉक्टर का ड्रामा, कहा- जब खत्म होगी चाय और मूंगफली, तब शुरू होगा पीएम
Advertisement

बाराबंकी: पोस्टमार्टम हाउस में डॉक्टर का ड्रामा, कहा- जब खत्म होगी चाय और मूंगफली, तब शुरू होगा पीएम

यूपी के बाराबंकी जिले के पोस्टमार्टम हाउस में तैनात डाक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

बाराबंकी: पोस्टमार्टम हाउस में डॉक्टर का ड्रामा, कहा- जब खत्म होगी चाय और मूंगफली, तब शुरू होगा पीएम

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी जिले के पोस्टमार्टम हाउस में तैनात डाक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दिन भर चार शव पड़े रहे लेकिन यहां पर तैनात लापरवाह डॉक्टर ने देर शाम तक एक भी पोस्टमार्टम नहीं किए, जब परिजनों ने इसपर नाराजगी जताई तो डॉक्टर ने उल्टा उन लोगों से ही अभद्रता शुरू कर दी. डॉक्टर ने कहा कि सुबह से कुछ खाया नहीं है, मूंगफली खत्म होगी तब रात को पोस्टमार्टम करेंगे, जिससे नाराज परिजनों और चिकित्सक के बीच कहासुनी इतनी बढ़ी की नौबत हाथापाई तक पहुंच गई. सूचना पर मीडियाकर्मी जब पहुंचे तो उनसे भी डॉक्टर भिड़ गया. जानकारी होने पर सीएमओ भी मौके पर पहुंचे और दूसरे डॉक्टरों को पीएम के लिए तैनात किया और आरोपी डाक्टर के खिलाफ सीएमओ ने कार्रवाई का आश्वासन, दिया तब जाकर परिजनों का गुस्सा कुछ शांत हुआ।

हाथापाई की आई नौबत 
पूरा मामला बाराबंकी पोस्टमार्टम हाउस से जुड़ा है जहां सुबह से शाम तक चार शव पड़े रहे, मगर यहां तैनात किए गए डॉक्टर ने पोस्टमार्टम करना शुरू नहीं किया. परिजनों ने आक्रोश जताया तो डॉक्टर ने अभद्रता शुरू कर दी. वहां मौजूद एक शख्स ने जब राज्य मंत्री सतीश शर्मा को फोन मिलाकर डॉक्टर से बात करानी चाही, तो उसने कहा मैं उनको नहीं जानता. मामला बिगड़ गया तो परिजनों और डॉक्टर के बीच हाथापाई की नौबत आ गई. सूचना पाकर देर शाम को सीएमओ भी मौके पर पहुंचे. दूसरे डॉक्टरों को पीएम के लिए तैनात किया. सीएमओ ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर परिजनों का गुस्सा शांत हुआ.

दो घंटे गुजरने के बाद भी डॉक्टर ने शुरू नहीं किया पोस्टमार्टम 
बीते दिनों इसी आरोपी डॉ. धर्मेंद्र कुमार गुप्ता द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने पर सिरौलीगौसपुर में एक माह पूर्व एक बच्ची की मौत होने पर परिजनों से अभद्रता की गई थी. डॉक्टर ने कहा था कि एक लड़की मर गई है, अब जाकर दूसरी पैदा करो.  जानकारी के मुताबिक बुधवार को यहां पीएम के लिए बाराबंकी की सिरौलीगौसपुर सीएचसी के डॉ. धर्मेंद्र कुमार गुप्ता की ड्यूटी सुबह 10 बजे से लगाई गई थी, लेकिन वह करीब एक बजे के बाद पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे. परिजन शव के बाद बॉडी लेने के लिए खड़े-खड़े थक गए. दो घंटे गुजरने के बाद भी डॉक्टर ने पीएम शुरू नहीं किया. बल्कि चाय और मूंगफली मंगाकर खाते रहे. रात होने पर अंतिम संस्कार में देर होता देख परिजनों ने डॉक्टर से जल्दी पोस्टमार्टम की बात कही तो डॉक्टर गुप्ता आग बबूला हो गया. उसने कहा कि सुबह से कुछ नहीं खाया है. मूंगफली खत्म होगी तब रात को पोस्टमार्टम करेंगे. डॉक्टर ने मौजूद लोगों से अभद्र व्यवहार भी किया.

वहीं, जब बाराबंकी के सीएमओ डॉ. अवधेश कुमार यादव मौके पर पहुंचे, तो डॉक्टर धर्मेंद्र गुप्ता लोगों से दुर्व्यहार करता मिला. सीएमओ ने सीएचसी बड़ागांव अधीक्षक डॉ. संजीव कुमार और जिला अस्पताल के डॉ. वीरेंद्र कुमार सिंह को बुलाकर पीएम शुरू कराया. देर रात परिजनों को पोस्टमार्टम के बाद बाडी हैंडओवर की गई. साथ ही सीएमओ ने कहा कि जिलाधिकारी को मामले की सूचना दी गई है. आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा जाएगा.  

Trending news