Deoria News :देवरिया हत्याकांड के बाद एक्शन में योगी सरकार, 3 करोड़ से अधिक की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1905023

Deoria News :देवरिया हत्याकांड के बाद एक्शन में योगी सरकार, 3 करोड़ से अधिक की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

Deoria News : देवरिया में जघन्य हत्याकांड के बाद जिला प्रशासन एक्शन में है. शनिवार को अवैध भू माफिया के ऊपर प्रशासन ने शिकंजा कस दिया. रामकृपाल यादव नामक शख्स की 3 करोड़ 73 लाख की संपत्ति शासन ने जब्त कर ली है. 

Deoria News :देवरिया हत्याकांड के बाद एक्शन में योगी सरकार, 3 करोड़ से अधिक की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया : जनपद में जमीन विवाद में हुए नरसंहार के बाद देवरिया का जिला प्रशासन अपनी गहरी नींद से जाग चुका है. सीएम योगी आदित्यनाथ का फ्री हैंड मिलने के बाद भू माफिया पर ताबड़तोड़ एक्शन शुरू हो चुका है. इसी क्रम में शनिवार को देवरिया के पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने भू माफिया राम कृपाल यादव पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 करोड़ 73 लाख की संपत्ति को जब्त कर लिया. और उसका कस्टोडियन तहसीलदार को बना दिया गया है. बताया जा रहा है कि सुरौली थाना क्षेत्र का रहने वाला रामकृपाल यादव पर देवरिया ,गोरखपुर जनपद में पांच मुकदमे भूमि अधिग्रहण के दर्ज हैं.

आरोप है कि इस भू माफिया ने अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति खड़ी की है. इसी क्रम में शनिवार को कुर्की कार्रवाई करते हुए भू माफिया का होटल जिसकी कीमत एक करोड़ 55 लख रुपए है वहीं इसकी जमीन जिसकी कीमत 2 करोड़ 18 लाख है. इसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: Deoria Hatyakand : घर पहुंचकर मां-बाप भाई-बहन के कपड़े देखकर घंटों रोया देवेश, कहा सीएम से एनकाउंटर की मांग

इसका कस्टोडियन तहसीलदार को बना दिया गया है. पूरे गांव में डुगडुगी पिटवाई गई और उसके बाद कुर्की की कार्रवाई की गई. मौके पर भारी पुलिस पर भी तैनात रहा. पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से जनपद के भूमिया में खलबली मच गई है. पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के मुताबिक आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी. दरअसल देवरिया हत्याकांड सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के डीएम को साफ शब्दों में कड़े निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द जमीन विवाद से जुड़े मामलों को निपटाया जाए. शिकायत मिलने पर शासन स्तर पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Watch: देवरिया कांड में अकेला बचा देवेश 6 दिन बाद पहुंचा घर, आरोपियों के लिए सरकार से की ये मांग

Trending news