बाराबंकी SP अनुराग वत्स ने शातिर अपराधियों की तोड़ी कमर! 26 की खोली हिस्ट्रीशीट, 40 करोड़ की संपत्ति कराई कुर्क
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1321040

बाराबंकी SP अनुराग वत्स ने शातिर अपराधियों की तोड़ी कमर! 26 की खोली हिस्ट्रीशीट, 40 करोड़ की संपत्ति कराई कुर्क

Barabanki News: SP अनुराग वत्स ने बाराबंकी के एनडीपीएस के शातिर तस्कर अकील उर्फ भूरा की लगभग साढ़े पांच करोड़ की संपत्ति जब्त करवाई है. जब से अनुराग वत्स की बाराबंकी में तैनाती हुई है, तब से अब तक 26 आरोपियों की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है. जबकि 40 करोड़ की संपत्ति कुर्क कराई जा चुकी है. 

 

बाराबंकी SP अनुराग वत्स ने शातिर अपराधियों की तोड़ी कमर! 26 की खोली हिस्ट्रीशीट, 40 करोड़ की संपत्ति कराई कुर्क

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: अनुराग वत्स जब से बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक (Barabanki SP Anurag Vats) बने हैं, तब से ही उन्होंने अपराधियों की कमर तोड़नी शुरू कर दी. छोटे से लेकर बड़े माफिया के खिलाफ एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्रवाई करके उन्होंने जनता का विश्वास जीत लिया है. इसके साथ ही अपराधियों के अंदर अपना खौफ भी बढ़ा दिया है. गुंडे और माफिया के लिये एसपी अनुराग वत्स का साफ संदेश है कि या तो वह जिला छोड़ दें या फिर अपराध. उनके रहते हुए जिले में कोई गैरकानूनी काम नहीं कर पाएगा.

इसी क्रम में शुक्रवार को एसपी अनुराग वत्स ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर एक और बड़ी कार्रवाई की. उन्होंने एक शातिर तस्कर की करीब करोड़ों की संपत्ति जब्त कराई. बता दें कि जिले में अपराधियों की अब तक करीब 40 करोड़ की संपत्ति कुर्क हो चुकी है. 

पांच करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क
सीएम योगी की मंशा के अनुरूप बारबंकी पुलिस के सभी अधिकारी एसपी अनुराग वत्स के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपराध व अपराधियों को जड़ से खत्म करने में लगे हैं. अभियुक्तों के खिलाफ जो अभियान छिड़ा है, उसी क्रम में आज जिले में एक और बड़ी कार्रवाई की गई है. यहां जिले के जैदपुर थाना क्षेत्र के टिकरा उस्मा गांव के निवासी एनडीपीएस (Narcotic Drugs and Psychotropic Substances) के शातिर अभियुक्त अकील उर्फ भूरा की लगभग साढ़े पांच करोड़ की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है. 

यह भी पढ़ें- UGC ने 21 विवि को घोषित किया Fake, UP की भी हैं चार यूनिवर्सिटीज

खोली जा चुकी है 26 आरोपियों की हिस्ट्रीशीट्स 
इतना ही नहीं तस्कर भूरा को मिलाकर अब तक एनडीपीएस का कारोबार करने वाले छोटे और बड़े तस्करों की करीब 40 करोड़ की संपत्ति बाराबंकी पुलिस जब्त कर चुकी है. जिले में अब तक 26 अभियुक्तों की हिस्ट्रीशीट्स खोली जा चुकी है. जबकि 62 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई हो चुकी है. अब तक बाराबंकी पुलिस द्वारा लगभग 30 करोड़ रुपये की स्मैक, गांजा जैसी एनडीपीएस सामग्री अपराधियों के पास से बरामद का जा चुकी है.

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि एनडीपीएस के शातिर अभियुक्त अकील उर्फ भूरा की लगभग साढ़े पांच करोड़ की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई हुई है. जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा की गई यह बहुत बड़ी कार्रवाई है. एसपी ने बताया कि जनपद में एनडीपीएस के अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने बड़ा अभियान छेड़ रखा है. अनुराग वत्स ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप यह अभियान बाराबंकी पुलिस आगे भी जारी रखेगी. एनडीपीएस के कारोबार में लिप्त बड़े और छोटे माफिया के खिलाफ ऐसे ही कार्रवाई होती रहेगी. 

यह भी पढ़ें- आजमगढ़: पुलिस विभाग मे बड़े पैमाने पर फेरबदल, एक दर्जन SO, 16 चौकी इंचार्ज का ट्रांसफर

 

VIDEO: डांस के जोश में होश खो बैठे चाचा, चाची को गोद में उठाकर लगे कूदने

Trending news