Barabanki News: गैंगस्टर केस में बढ़ सकती हैं मुख्तार अंसारी की मुश्किलें, 12 जुलाई को इंस्पेक्टर के होंगे आगे के बयान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1769415

Barabanki News: गैंगस्टर केस में बढ़ सकती हैं मुख्तार अंसारी की मुश्किलें, 12 जुलाई को इंस्पेक्टर के होंगे आगे के बयान

बाहुबली मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर के मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट में पेशी हुई हुई. बांदा जेल में बंद डॉन मुख्तार अंसारी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया.

Barabanki News: गैंगस्टर केस में बढ़ सकती हैं मुख्तार अंसारी की मुश्किलें, 12 जुलाई को इंस्पेक्टर के होंगे आगे के बयान

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: बाहुबली मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर के मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट में पेशी हुई हुई. बांदा जेल में बंद डॉन मुख्तार अंसारी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के दौरान मुख्तार अंसारी ने सबसे पहले एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायधीश को हाथ उठाकर सलाम किया. इसके बाद जज ने मामले की कार्रवाई शुरू की.

12 जुलाई को इंस्पेक्टर के होंगे बयान
मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कराने वाले इंस्पेक्टर सुरेश पांडेय का बयान दर्ज किया गया. वहीं कोर्ट में जिरह के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने थोड़ा मौका और देने की मांग की. जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 12 जुलाई लगाई है. गैंगस्टर के मुकदमें के वादी और मौजूदा में रामनगर के कोतवाल सुरेश पांडेय के बयान पूरे नहीं होने से 12 जुलाई को भी आगे के बयान देने के लिए बुलाया गया है.

मुख्तार और 12 साथियों पर दर्ज कराया मुकदमा
दरअसल फर्जी कागजों के आधार पर एंबुलेंस रजिस्टर्ड कराने के मामले के बाद 25 मार्च 2022 को शहर कोतवाली के तत्कालीन इंस्पेक्टर सुरेश पांडेय ने मुख्तार अंसारी और उसके 12 साथियों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कराया था. यह मामला अब जिले की एमपी/एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है. आरोप तय होने के बाद कोर्ट में अब साक्ष्य और गवाही हो रही है. सूत्रों के मुताबिक अब इस मामले में गवाही और साक्ष्य प्रस्तुत करने की प्रक्रिया और तेज होगी, जिससे जल्द से जल्द सजा का ऐलान हो सके.

बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहने के दौरान बाहुबली मुख्तार अंसारी को जिस एंबुलेंस से पेशी पर लाया और ले जाया जाता था. वह बाराबंकी के एआरटीओ कार्यालय में मऊ के श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालिका डा. अलका राय के फर्जी पते पर पंजीकृत थी. मामले में तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह की तहरीर पर 31 मार्च 2021 को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था.

इसी केस के आधार पर 25 मार्च 2022 को तत्कालीन शहर कोतवाल सुरेश पांडेय ने मुख्तार अंसारी और उसके 12 अन्य साथियों के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज कराया था. गैंगस्टर के मामले की सुनवाई एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रही है जबकि फर्जी एंबुलेंस का केस एसीजेएम कोर्ट 19 पर चल रहा है फर्जी एंबुलेंस मामले की सुनवाई 11 जुलाई को होनी है.

WATCH: क्या होता है अधिक मास, जानें धार्मिक मान्यता और इसमें दान-पुण्य का महत्व

Trending news